taktomguru.com

कारण है कि कुत्तों में नाकबंद का कारण बनता है

कुत्ते का चेहरायदि आप अपने मुंह से कुत्ते को सांस लेते देखते हैं, तो आपके पास नाकबंद हो सकता है। इसके अलावा, आप अपने पैरों के साथ अपने नाक को छींककर छू सकते हैं, इन लक्षणों के मुकाबले यह बहुत संभावना है कि आप मनुष्यों की तरह ठंड के प्रसार को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। इन मामलों में, उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना अच्छा होगा क्योंकि उसके पास नाकबंद हो सकता है और कई संभावित कारण हैं, कुछ दूसरों की तुलना में अधिक गंभीर हैं।

सामान्य कारण कुत्ते नाकबंद के सबसे आम कारण कम गंभीर होते हैं, लेकिन अक्सर पशु चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता होती है। एक कुत्ता खेलते समय अपनी नाक मार सकता है और झटका नाकबंद हो सकता है। यह एक युवा कुत्ते में अधिक आम है जो कूदना और खेलना सीख रहा है लेकिन अभी तक संतुलन बनाए रखने में सक्षम नहीं है। एक बहुत मजबूत झटका फ्रैक्चर या अपने पालतू नाक तोड़ सकता है। इसके अलावा, एक छोटी वस्तु की जांच करते समय एक कुत्ता दृढ़ता से श्वास ले सकता है और नाक के माध्यम से गलती से इसे निगल सकता है। नाक के मार्गों में विदेशी वस्तुओं को निष्कासित करना मुश्किल होता है। यह निरंतर छींकने का कारण बन सकता है जो नाक को परेशान करता है और रक्तस्राव का कारण बनता है। खून भी एक संकेत हो सकता है कि विदेशी वस्तु के तेज किनारों के किनारे हैं जो थूथन के अंदर चोट पहुंचा रहे हैं। आपके पालतू जानवर नाक में एक फंगल संक्रमण या बैक्टीरिया भी विकसित कर सकते हैं जैसे मनुष्य। इन प्रकार के नाक संक्रमण नाक के स्राव को श्लेष्म के साथ उत्पन्न करते हैं। श्लेष्म झिल्ली के खिलाफ लगातार छींकने वाली रगड़ें, जो बदले में खूनी श्लेष्म स्राव की ओर ले जाती है।

पर्यावरण कारक एक कुत्ता पर्यावरणीय एलर्जी से पीड़ित हो सकता है जो अत्यधिक छींकने का कारण बनता है। निरंतर और मजबूत छींकने से नाक के कारण नाक के मार्गों में रक्त वाहिका तोड़ सकती है। खराब हवा की गुणवत्ता, धूल वाले क्षेत्रों, आउटडोर पराग के लिए एलर्जी और धूम्रपान घर में जीवन पर्यावरणीय कारकों के कारण नाकबंद का कारण हो सकता है।




चिकित्सकीय फोड़ा कुत्तों को दांत क्षय, फोड़े और दाँत के नुकसान का विकास हो सकता है। एक फोड़ा के साथ एक कुत्ते के दांत नाक के मार्गों के माध्यम से निष्कासित रूट में खून बह रहा है। इस मामले में, रक्त नाक से नहीं है, लेकिन यह जानवरों द्वारा निकालने के लिए उपयोग किया जाने वाला साधन है।

गंभीर कारण गंभीर अंतर्निहित कारण हो सकते हैं जो आपके कुत्ते की नाक में खून बह रहा है। नाक में एक नाक एडेनोकार्सीनोमा या ट्यूमर एक या दोनों नाक के माध्यम से अत्यधिक रक्तस्राव का कारण बन सकता है। शरीर के किसी अन्य हिस्से में आंतरिक चोट होने पर रक्त को नाक के माध्यम से निष्कासित किया जा सकता है जो स्पष्ट नहीं है। आपके कुत्ते में वॉन विलेब्रैंड रोग या हेमोफिलिया भी हो सकता है जो रक्त को थक्के या प्लेटलेट बनाने की अनुमति नहीं देता है। इन गंभीर परिस्थितियों में तत्काल पशु चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता होती है क्योंकि आपका कुत्ता मृत्यु के लिए खून बह सकता है।

व्यवहार. कारणों का पता लगाने आपके अकाउंट नकसीर है अपने कुत्ते का कारण बनता है कि यह पैदा कर सकता है की व्यापक विविधता की वजह से बहुत मुश्किल है। जैसे ही आप अपने पालतू जानवरों से खूनी नाक मुक्ति नोटिस आप घर के एक शांत क्षेत्र के लिए उसे ले जाना चाहिए, उसे शांत और गर्म रखने की कोशिश कर रहा है और अगर आप नाक के आधार पर खून बह रहा है देख सकते हैं, प्रवाह को रोकने के लिए दबाव के साथ एक गेज पैड colócale खून का फिर, पशु चिकित्सक को अपने कुत्ते के सभी लक्षणों की व्याख्या करने और आपातकालीन नियुक्ति के लिए पूछने के लिए बुलाएं। रक्तस्राव के कारण को खोजने के लिए पशु चिकित्सा देखभाल में एक्स-रे परीक्षा शामिल हो सकती है। पशुचिकित्सा एक छोटे से कैमरे का उपयोग कर अपने कुत्ते की नाक में देखने के लिए एक राइनोस्कोप का उपयोग कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते के गले से विदेशी वस्तुओं को कैसे हटाएंएक कुत्ते के गले से विदेशी वस्तुओं को कैसे हटाएं
डोलिंग कुत्ताडोलिंग कुत्ता
अपनी नाक के साथ कुत्ते की संतुलन कैसे बनाएंअपनी नाक के साथ कुत्ते की संतुलन कैसे बनाएं
कुत्तों जो वस्तुओं को निगलते हैंकुत्तों जो वस्तुओं को निगलते हैं
हमारे कुत्ते के लक्षणों की व्याख्या करेंहमारे कुत्ते के लक्षणों की व्याख्या करें
नाकबंद के साथ कुत्तोंनाकबंद के साथ कुत्तों
कुत्तों में फ्रैक्चर, कैसे कार्य करें?कुत्तों में फ्रैक्चर, कैसे कार्य करें?
कुत्ते को चकमा देने से पीड़ित होने पर कैसे कार्य करें?कुत्ते को चकमा देने से पीड़ित होने पर कैसे कार्य करें?
फ्रैक्चर के अधिक जोखिम वाले कुत्तेफ्रैक्चर के अधिक जोखिम वाले कुत्ते
Leishmania और कुत्ते filarosis: मच्छरों द्वारा संक्रमित रोगLeishmania और कुत्ते filarosis: मच्छरों द्वारा संक्रमित रोग
» » कारण है कि कुत्तों में नाकबंद का कारण बनता है
© 2021 taktomguru.com