taktomguru.com

कुत्ते टीवी देख सकते हैं

कुत्ते टीवी देख सकते हैं

कुत्ते टीवी देख सकते हैं

टेलीविजन और मेरा कुत्ता?

कुत्तों के बहुत से लोगों ने टिप्पणी की है: कुत्तों को टीवी, स्क्रीन और सभी प्रकार की टैबलेट देखना पसंद है।

लेकिन कुत्तों के दिमाग में क्या होता है जब उन्हें स्क्रीन के सामने रखा जाता है? मानव दृष्टि के लिए उपयोग की जाने वाली विधियों का उपयोग करके अपनी दृष्टि का अध्ययन करके, शोध से पता चलता है कि घरेलू कुत्तों को कुछ छवियों और वीडियो के लिए प्राथमिकता है।

कुत्तों को वास्तव में उन छवियों का स्वाद होता है जो उनके congeners दिखाते हैं।

एक अध्ययन में यह भी पता चला है कि यह अक्सर ध्वनि है जो उन्हें स्क्रीन पर आकर्षित करती है। अपनी पसंदीदा आवाज़ों में से, अन्य कुत्तों को भौंकने और रोने वाले लोग, कुत्ते (पूछताछ, आदेश), और उनके शोर खिलौनों से बातचीत कर रहे हैं।

हालांकि, कुत्ते हमारे जैसे टेलीविजन नहीं देखते हैं। चुपचाप बैठने के बजाय, वे नज़दीक देखने के लिए स्क्रीन से संपर्क करते हैं, और मालिक और स्क्रीन के बीच लगातार आगे बढ़ते हैं। वे उत्तेजित हो जाते हैं और दर्शक दोनों टुकड़े और स्क्रीन में क्या होता है इसके साथ बातचीत में पड़ते हैं।

जो हम देखते हैं उससे भी अलग है जो हम देखते हैं उससे भी अलग है। कुत्तों के पास एक द्विपक्षीय दृष्टि होती है - इसका मतलब है कि नीले और पीले रंग के रंगों को प्रतिष्ठित किया जाता है। उनके लिए रंग बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए कुत्ते की श्रृंखला डीओजीटीवी अपने प्रोग्रामिंग में इन दो टन का समर्थन करती है। कुत्तों की आंखें आंदोलन के प्रति अधिक संवेदनशील होती हैं और पशु चिकित्सकों का मानना ​​है कि उच्च परिभाषा में संकल्प, कुत्तों को टेलीविज़न द्वारा प्रसारित छवियों को बेहतर ढंग से समझने की अनुमति देता है।

टेलीविजन पसंद करते हैं कुत्ते?




यह समझने के लिए कि क्या कुत्ते इसके बजाय इस प्रकार के कार्यक्रम को देखने का विकल्प चुन सकते हैं, शोधकर्ताओं ने उन्हें कई स्क्रीन के सामने रखा है। एक अध्ययन से पता चला कि जब कुत्तों को 3 स्क्रीन का सामना करना पड़ता है, तो वे यह तय करने में असमर्थ होते हैं कि वे क्या पसंद करते हैं और अंत में वे नहीं देखते हैं। प्रसारण कार्यक्रम के बावजूद वे एक को देखना पसंद करते हैं। लेकिन यह दो स्क्रीन के साथ परीक्षण दोहराने के लिए बनी हुई है, और क्यों नहीं, 3 से अधिक स्क्रीन के साथ।

विज्ञान ने दिखाया है कि कुत्तों को स्क्रीन पर क्या होता है और कुछ कार्यक्रमों के लिए एक पूर्वाग्रह है, लेकिन यह समझना बाकी है कि वे वास्तव में टेलीविजन देखना पसंद करते हैं। हम, इंसान, अक्सर उन कार्यक्रमों की तलाश करते हैं जो हमें परेशान करते हैं, और हम भावनाओं की एक श्रृंखला में भरोसा कर सकते हैं: पीड़ा, क्रोध, डरावनी। वे हमेशा आराम करने की कोशिश नहीं करते हैं। और हम नहीं जानते कि कुत्तों के पास टेलीविजन देखने पर एक ही प्रकार की प्रेरणा होती है या नहीं।

हालांकि, एक कुत्ते के लिए ब्याज की क्या आवश्यकता होगी, यह किसी अन्य में जरूरी नहीं है। सब कुछ जानवर के व्यक्तित्व, अनुभव और प्राथमिकताओं पर निर्भर करता है। यह माना जाता है कि उनके स्वाद उनके मालिकों को देखने के आदी हैं से प्रभावित होते हैं। कुत्तों के पास अपने मालिक की नजर का पालन करने की प्रवृत्ति होती है और वे अन्य संचार संकेतों जैसे कि इशारे या सिर की गति के प्रति संवेदनशील होते हैं।

मनुष्यों के विपरीत, कुत्ते अक्सर टेलीविजन के साथ बहुत कम बातचीत करते हैं, जो 3 सेकंड से कम समय तक चलते हैं। वे पुरुषों की तरह एक कार्यक्रम पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय टेलीविजन पर एक नज़र रखना पसंद करते हैं। शोध से पता चलता है कि यहां तक ​​कि जब कुत्तों के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया एक प्रोग्राम प्रसारित होता है, तब भी वे अपना अधिकांश समय स्क्रीन नहीं देखते हैं। कुत्तों के लिए आदर्श टेलीविजन, लंबाई में विस्तारित कहानियों की बजाय कार्रवाई के छोटे टुकड़े पेश करना चाहिए।

लेकिन यहां तक ​​कि अगर कुत्तों का अपना टेलीविजन चैनल होता है, और अब हम जानते हैं कि वे अन्य कुत्तों द्वारा बहुत कम अंतःक्रियाओं से बने रंग प्रसारण में पेश किए गए कार्यक्रमों को पसंद करते हैं, हम टेलीविजन की उनकी धारणा को पूरी तरह समझ नहीं पाते हैं।

हालांकि, एक बात स्पष्ट है: तकनीक अब घरेलू कुत्तों को मनोरंजन प्रदान करने में सक्षम है, जब वे घर पर अकेले हैं तो उनके कल्याण में सुधार कर सकते हैं।

यदि आपको जानकारी पसंद है तो हम आपको लॉस पेरोस कैन वेर टीवी के बारे में बताते हैं, इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करते ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते टेलीविजन पर क्या देखते हैं?कुत्ते टेलीविजन पर क्या देखते हैं?
टेलीविजन कुत्तों: पंचो, मीडिया स्टार का मामलाटेलीविजन कुत्तों: पंचो, मीडिया स्टार का मामला
कुत्ते की दुनिया की नई संख्या को मुफ्त में डाउनलोड करेंकुत्ते की दुनिया की नई संख्या को मुफ्त में डाउनलोड करें
टीवी देखने के लिए डॉगट कुत्तों का अपना चैनल होता हैटीवी देखने के लिए डॉगट कुत्तों का अपना चैनल होता है
और Iquest- मेरे कुत्ते टेलीविजन देखें?और Iquest- मेरे कुत्ते टेलीविजन देखें?
कुत्तों को देखनाकुत्तों को देखना
जेएफके हवाई अड्डे पर कुत्तों के लिए एक विशेष टर्मिनलजेएफके हवाई अड्डे पर कुत्तों के लिए एक विशेष टर्मिनल
कुत्तों के संवेदनाकुत्तों के संवेदना
पहले भौंकने वाले कुत्ते अनुवादक को बेचने परपहले भौंकने वाले कुत्ते अनुवादक को बेचने पर
मुस्कान कुत्तों को आकर्षित करते हैंमुस्कान कुत्तों को आकर्षित करते हैं
» » कुत्ते टीवी देख सकते हैं
© 2021 taktomguru.com