taktomguru.com

स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैल

stanfordpitbullस्टैफोर्डशायर बैल टेरियर और अमेरिकी पिट बैल टेरियर, जिसे आमतौर पर पिट बैल के नाम से जाना जाता है, पहली नजर में समान दिख सकते हैं लेकिन दो अलग-अलग नस्लों हैं। यद्यपि दोनों नस्लों में कभी-कभी बुरी प्रतिष्ठा होती है, लेकिन अगर वे सही ढंग से प्रशिक्षित और सामाजिककृत होते हैं तो वे वफादार और प्यार करने वाले पालतू जानवर हो सकते हैं।

Tallas. इन दो नस्लों के बीच सबसे उल्लेखनीय मतभेदों में से एक यह है कि पिट बैल स्टैफोर्डशायर बैल टेरियर से लम्बे और भारी हैं। अमेरिकन केनेल क्लब का कहना है कि स्टैफोर्डशायर बैल टेरियर को 14 से 16 इंच लंबा होना चाहिए और वजन 24 से 38 पाउंड के बीच होना चाहिए। यूनाइटेड केनेल क्लब के रूप में अमेरिकी मानकों बुल टेरियर, बशर्ते कहना दौड़ ऊंचाई में लगभग 17 के बीच और 21 इंच होना चाहिए, लेकिन अधिक हो सकता है यह प्रदान की है और 35 से 60 पाउंड का वजन हो रही है।

रंग. हालांकि अमेरिकी पिट बैल टेरियर और स्टैफोर्डशायर बैल टेरियर दोनों में एक छोटा, चिकना कोट होना चाहिए, बाद में कई और रंग हो सकते हैं। यूकेसी के अनुसार, पिट बैल किसी भी रंग कम मेले हो सकते हैं और फर पर किसी भी पैटर्न का प्रदर्शन कर सकते हैं। दूसरी ओर, केवल रंग स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर के लिए एकेसी द्वारा अनुमति सफेद, लाल, हलके पीले रंग, नीले, काले या चितकबरे रंग हैं। इन रंगों में से किसी के साथ सफेद धब्बे की अनुमति है।




शव. स्टैफोर्डशायर बैल टेरियर और पिट बैल के समान शरीर हैं। दोनों को अपने आकार के अनुपात में मजबूत और अच्छी तरह से पेशाब दिखना चाहिए, गहरी छाती और ऊपरी स्तर की रेखाओं को अच्छी तरह से परिभाषित किया जाना चाहिए। हालांकि दोनों नाक की नोक पर एक मामूली conicity के साथ एक बड़े सीधे नाक होना आवश्यक है, UKC अनुसार नस्ल मानक अमेरिकी पिट बुल टेरियर हुक्म सिर की लंबाई की तुलना में कम थूथन होना आवश्यक है, के अनुपात के साथ 2: 3 स्टैफोर्डशायर बैल टेरियर का सबसे लंबा स्नाउट होना चाहिए, ऐसा कोई नियम नहीं है।

व्यक्तित्व. यद्यपि स्वभाव और व्यक्तित्व एक कुत्ते से दूसरे में भिन्न होता है, लेकिन इन दौड़ों के साथ कुछ आम अपेक्षाएं होती हैं। एकेसी का कहना है कि स्टैफोर्डशायर बैल टेरियर उन लोगों के लिए बहादुर, दृढ़, बहुत बुद्धिमान, भरोसेमंद और स्नेही होना चाहिए जो उसे जानते हैं। अमेरिकन पिट बैल टेरियर के लिए यूकेसी मानकों का कहना है कि आपको मजबूत, आत्मविश्वास, खुश और जोरदार होना चाहिए। वे कहते हैं कि मनुष्यों के प्रति आक्रामकता बेहद अवांछित है लेकिन कुत्ते के हिस्से पर आक्रामकता का एक निश्चित स्तर की उम्मीद की जा सकती है। दोनों नस्लों असाधारण पालतू जानवर हो सकते हैं और बच्चों के साथ अच्छे हो सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर के मालिक के पास बीमा है?क्या अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर के मालिक के पास बीमा है?
अमेरिकी पिट बैल टेरियरअमेरिकी पिट बैल टेरियर
स्टाफ़र्डशायर टेरियर के पैर कठोर क्यों हैं?स्टाफ़र्डशायर टेरियर के पैर कठोर क्यों हैं?
स्टाफ़र्डशायर टेरियरस्टाफ़र्डशायर टेरियर
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर। Xii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर। Xii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
पिट बैल टेरियर बनाम बोअरबेलपिट बैल टेरियर बनाम बोअरबेल
अमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियर
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखाअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखा
अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?
• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
» » स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैल
© 2021 taktomguru.com