taktomguru.com

उस बिंदु को कैसे ढूंढें जहां आपका कुत्ता गुदगुदी हो

अधिकांश कुत्तों के पास उनके शरीर पर एक जगह होती है जिसे वे खरोंच करना पसंद करते हैं। आपका कुत्ता उसकी आंखों को मोड़ता है, अपनी जीभ निकाल देता है और जब आप उस जादुई जगह को खरोंच करते हैं तो एक पैर अनियंत्रित रूप से चलता है। उस बिंदु को ढूंढने के लिए जहां आपका कुत्ता गुदगुदी हो, आपको थोड़ा समर्पण और खरोंच की आवश्यकता होगी।

अपने कुत्ते को बारीकी से देखें और देखें कि यह सबसे ज्यादा खरोंच कहां है। कई कुत्तों को अपनी गर्दन और छाती तक पहुंचने में कठिनाई होती है, जो आम तौर पर टिकलिंग से जुड़े होते हैं। यदि आपका कुत्ता एक निश्चित क्षेत्र को खरोंच करने के लिए व्यर्थ प्रयास करता है, तो यह एक उलझन बिंदु हो सकता है।

अपने कुत्ते के शरीर पर अपने हाथों को पास करें और देखें कि उसके पास कोई प्रतिक्रिया है या नहीं। कुछ कुत्ते अपने पैरों को उठाते हैं जब आप एक गुदगुदी बिंदु को छूते हैं, जबकि अन्य चिल्लाएंगे या आपके हाथों को लात देंगे।




अपने कुत्ते के कानों के पीछे के क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें, उसके सामने के पैरों और उसके पेट के बीच। ये आम बिंदु हैं जिनमें कई कुत्तों को गुदगुदी कर दिया जाता है और एक त्वरित खरोंच के परिणामस्वरूप एक खुश किक या मुस्कुराहट लग सकती है। अपनी उंगलियों की युक्तियों के साथ अपने कुत्ते को एक अच्छा खरोंच देने के लिए संवेदनशील बिंदु के साथ दबाएं।

जब आपका कुत्ता पूरी तरह से आराम कर रहा है और आराम से आराम कर रहा है तो गुदगुदी के बिंदु देखें। यदि आप खेल रहे हैं या उत्साहित हैं, तो यह बहुत संभव है कि आप अधिक ध्यान न दें और आप अपने पसंदीदा स्क्रैच क्षेत्रों को खोजने में सक्षम नहीं होंगे। सोने के समय या नप्स के ठीक पहले, वे गुदगुदी के बिंदुओं का पता लगाने के लिए आदर्श समय हैं।

युक्तियाँ. अत्यधिक खरोंच के संकेतों के लिए अपने कुत्ते को बारीकी से देखें। अगर अपने कुत्ते की त्वचा लाल, खरोंच और निरंतर खुजली के साथ है, अक्सर पिस्सू या त्वचा एलर्जी का एक संक्रमण का एक लक्षण है, तो आप तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में त्वचा रोग के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में त्वचा रोग के लिए प्राकृतिक उपचार
कुत्तों को खरोंच कैसे मिलते हैं?कुत्तों को खरोंच कैसे मिलते हैं?
मेरा कुत्ता इतना खरोंच क्यों कर रहा है?मेरा कुत्ता इतना खरोंच क्यों कर रहा है?
कुत्तों में खरोंचकुत्तों में खरोंच
जब वे खरोंच करते हैं तो कुत्ते अपने पैरों को क्यों हिलाते हैं?जब वे खरोंच करते हैं तो कुत्ते अपने पैरों को क्यों हिलाते हैं?
क्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैंक्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैं
कुत्तों के बाद कुत्तों को फर्श खरोंच क्यों करते हैं?कुत्तों के बाद कुत्तों को फर्श खरोंच क्यों करते हैं?
खरोंच: इसे पहचानने के लिए युक्तियाँखरोंच: इसे पहचानने के लिए युक्तियाँ
खरोंच और इसके लक्षण क्या हैंखरोंच और इसके लक्षण क्या हैं
कुत्तों में फ्लीसकुत्तों में फ्लीस
» » उस बिंदु को कैसे ढूंढें जहां आपका कुत्ता गुदगुदी हो
© 2021 taktomguru.com