taktomguru.com

अफगान ग्रेहाउंड

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
अफगान ग्रेहाउंड
उन्हें कई और यहां तक ​​कि बहुत अलग तरीके कहा जाता है। कुछ लोग अपनी उत्पत्ति या उस जगह पर जाते हैं जहां उन्होंने अपने लंबे इतिहास में किसी बिंदु पर अपने निशान को छोड़ दिया, लेकिन अन्य शानदार मंत्र के इस शक्तिशाली शोर द्वारा प्रदर्शित अद्वितीय सुंदरता का वर्णन करने का प्रयास करते हैं। "अंगूठी का राजा" इन संप्रदायों में से एक है, लेकिन इसकी शक्ति और उसके गुणों का उपयोग कई अन्य क्षेत्रों में किया गया है। आइए अफगान ग्रेहाउंड से मिलें।
कई कहानियों के साथ एक whippet
अफगान ग्रेहाउंड एक कुत्ता है जो पुरुषों की याद में खो गया एक प्राचीन काल का आनंद लेता है। अफगान हाउंड या एफी के रूप में भी जाना जाता है, इस कुत्ते को स्तनधारियों की शिकार दौड़ के लिए अपनी स्थापना के बाद से नियत कर दिया गया है जो अपने देश के ऊबड़ वातावरण को बनाते हैं। आज भी, वैश्वीकरण और वैश्विक ज्ञान के समाज में, हमें एक निर्धारित सिद्धांत नहीं मिल रहा है जिसने इस बहुमूल्य दौड़ को मनुष्य के लिए खोजना शुरू किया जिस तरह से प्रकाश डाला जाता है।

इन सिद्धांतों में से एक को निकट के पूर्व के लोगों की मौखिक परंपरा से प्राप्त किया जाता है, जो बोलते हैं कि अफगान हौंड नूह द्वारा चुनी गई नदियों को अपनी प्रजातियों का प्रतिनिधित्व करने और बाढ़ को दूर करने के लिए चुना गया था। यह भी है कि देर दसवीं शताब्दी, कि तुर्की राज्यपाल था इस नस्ल के कुत्तों को एक घात भारत, जो इन बहादुर अफगान ग्रेहाउंड द्वारा हमला किया गया के दुश्मनों द्वारा काल्पनिक से उसे बचाया मुद्दा उठाया गया। जब यह गवर्नर सुल्तान बन गया, तो उसने इस दौड़ को पवित्र घोषित कर दिया।

यह जोरदार रूप से लगता है कि इस कुत्ते की उत्पत्ति पड़ोसी फारस में देखती थीसिस, विशेष रूप से इस भूमि के कुत्तों के विस्तार में, सिरकी पर सिरकी के साथ। पहाड़ी और शत्रुतापूर्ण वातावरण, से अधिक समय बालों की एक कंबल इस देश के पहाड़ों में अफगान खराब मौसम की रक्षा करेगी के विकास के लिए जिम्मेदार होगा, यद्यपि वहाँ जो बताते हैं कि एक लंबे बालों वाली नस्ल, शायद के साथ पार स्पिट्ज प्रकार, इस morphological भिन्नता के लिए जिम्मेदार है।

ऐसे नाम हैं जो इस दौड़ की सुबह की जांच करने के लिए समर्पित कर दिया गया है के अलावा, Jacson सैंडफोर्ड एक सिद्धांत एक प्राचीन चीनी पांडुलिपि जिसमें उन्होंने संकेत पाया के आधार पर स्थापित किया गया है कि अफगान से पहले एशियाई मैदान में रहने वाले लंबे canids का वंशज है यह ईसाई था, दूसरी शताब्दी ईसा पूर्व में अफगानिस्तान पहुंचकर उत्तरी चीन के नाम से, जिन्होंने 125 ईसा पूर्व इस देश पर कब्जा कर लिया था। आजकल इस सिद्धांत को पांडुलिपि का अध्ययन करते समय त्याग दिया गया है, यह किसी भी whippet की तुलना में तिब्बत के डोगो के करीब विशेषताओं के कुत्ते का वर्णन करता है।

समय पर आगे बढ़ते हुए हम यूरोप में मौजूद नस्ल के पहले आयातकों में से एक में आए। यह सबसे बड़ी मैकेंज़ी, उत्तर-पश्चिमी अफगानिस्तान, जो 1200 में अफगान शिकारी कुत्तों दस की उपस्थिति के साथ कुत्तों कब्जा कर लिया था में जो ने कहा कि वह बल्ख (पुराने Batracia) की गुफा में अपने ही आंखों गुफा चित्रों के साथ देखा था, है हमारे युग से कुछ साल पहले।




इन सिद्धांतों इस दौड़ के मूल आसपास के रहस्य हल नहीं किया है, लेकिन हम नजरअंदाज नहीं कर सकते है कि इन कहानियों और कई अन्य लोगों, जो अफगान हाउंड के जन्म का समर्थन करने की कोशिश की, में से प्रत्येक के एक प्रभामंडल के लिए योगदान दिया इस चौंकाने वाले कुत्ते के आस-पास रहस्य, जो कि मौजूद सभी के सबसे मोहक कुत्तों में से एक बना देता है।

इस दौड़ का पहला दर्ज आंकड़ा उन्नीसवीं शताब्दी में पहले से ही है। अपने कुत्तों के रिकॉर्ड रखने में यह देरी इस तथ्य के लिए जिम्मेदार है कि अफगान नोमाड अपनी संस्कृति के पहलुओं के बारे में लिखित गवाही छोड़ने की आदत में नहीं थे। इस तरह, यह वर्ष 1813 में है कि एक अफगान का सुंदर चित्र पेपर पर चित्रित किया गया है। 1 9 20 के दशक में, जब पहली नमूने ग्रेट ब्रिटेन में पहुंचीं, एक देश जहां उन्हें कई प्रायोजक मिले, तो यह आश्चर्य की बात नहीं है कि केवल छह साल बाद, 1 9 26 में, जब केनेल क्लब अंग्रेजी आधिकारिक तौर पर इसे पहचानता है।

उनका आधिकारिक मानक (एफसीआई # 228, 3 मार्च, 2005) उन्हें एक कुत्ते के रूप में वर्णित करता है जो गति और ताकत दोनों को जोड़कर ताकत और कुलीनता का प्रभाव देता है। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि सिर पहनना अफगान ग्रेहाउंड में गर्व को दर्शाता है, क्योंकि यह इसे उच्च करता है।

ओरिएंटल अभिव्यक्ति ऐसा कुछ है जो इस नस्ल के लक्षणों में से एक बन गया है - मानक में हम वाक्यांशों को वर्णनात्मक मानते हैं "अफगान आपको देखता है और आपको देखता है"। यह एक निश्चित सूक्ष्म उग्रता के साथ राजसी और दूर है। आंदोलन तरल और लोचदार होना चाहिए, एक बहुत ही विशिष्ट शैली के साथ। आदर्श आकार पुरुषों में 68 से 74 सेंटीमीटर और महिलाओं में 63 और 69 के बीच है।

वह अपने आवश्यक मिनटों के साथ खेल और खुशी के दिन शांत रहता है, अक्सर प्रभावशाली और अतिसंवेदनशील। यद्यपि उनकी उपस्थिति भयंकर नहीं है, फिर भी वह अपने घर और परिवार का बहादुर अभिभावक भी है। अन्य कुत्ते नस्लों और आदर्श आवास में परिवर्तन, अन्य घरों में अस्थायी रहता है के रूप में नए जीवन की परिस्थितियों, के लिए अनुकूल के साथ पूरी तरह coexists, हालांकि विडंबना यह भी एक कुत्ते की आदतों है, लेकिन एक ही आसानी कि अधिग्रहण के साथ, फिर से नए प्राप्त करें
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आयरलैंड में ग्रेहाउंड रेसिंग कुत्ते कोकीन के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गयाआयरलैंड में ग्रेहाउंड रेसिंग कुत्ते कोकीन के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया
सबसे पुराना कुत्ता नस्लोंसबसे पुराना कुत्ता नस्लों
एक सेवानिवृत्त ग्रेहाउंड कैसे चुनेंएक सेवानिवृत्त ग्रेहाउंड कैसे चुनें
अफगान हौंड कुत्ते की विशेषताएंअफगान हौंड कुत्ते की विशेषताएं
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्लइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्ल
एक ग्रेहाउंड की विशेषताएंएक ग्रेहाउंड की विशेषताएं
नस्ल: अफगान ग्रेहाउंडनस्ल: अफगान ग्रेहाउंड
अफगान कुत्ते - दौड़ लक्जरी माना जाता हैअफगान कुत्ते - दौड़ लक्जरी माना जाता है
अफगान, एक रहस्यमय और आश्चर्यजनक कुत्ताअफगान, एक रहस्यमय और आश्चर्यजनक कुत्ता
» » अफगान ग्रेहाउंड
© 2021 taktomguru.com