taktomguru.com

कुत्तों में संधिशोथ

कुत्तों में गठिया के लक्षण कुत्तों में अन्य बीमारियों के विपरीत, कुत्ते के गठिया के लक्षण नग्न आंखों से पता लगाना इतना आसान नहीं हैं, क्योंकि यद्यपि हमारा कुत्ता हमारे साथ संवाद करता है, हम हमेशा यह नहीं समझते कि उसे दर्द होता है या जहां दर्द होता है। हालांकि, नीचे मुख्य लक्षण हैं जिन्हें आप अपने पालतू जानवरों में पहचान सकते हैं:

  • कठोर जोड़ों
  • लैगड़ापन
  • अपने पैरों पर या थोड़ी देर के लिए आराम करने के बाद में कठिनाई
  • झूठ बोलने के बाद खड़े होने की कोशिश करते समय दर्द का दर्द



कुत्तों में संधिशोथ का उपचार कुत्तों में संधिशोथ का कोई इलाज नहीं है। हालांकि, दर्द से छुटकारा पाने और संयुक्त गतिशीलता में सुधार करने के लिए आप कई सिफारिशें कर सकते हैं। कुत्तों में गठिया के लिए मुख्य उपचार उपायों की इस श्रृंखला का पालन करना है: अपने पालतू जानवर को ठंड में न उजागर करें। यदि आपको ठंड और नम की जगहों में सोना चाहिए, तो एक अतिरिक्त सुरक्षात्मक कंबल का उपयोग करें। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपना वजन नियंत्रित करें। यदि आपके कुत्ते में गठिया और कुछ अतिरिक्त किलो हैं, तो यह जांचना सबसे अच्छा है कि आप क्या खाते हैं और आप कितना खाते हैं। अपने पालतू जानवरों के वजन को कम करना गठिया को रोकने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। उसे ले जाएं। गठिया के साथ कुत्ते आसन्न होते हैं, अक्सर दर्द से बचने के लिए अपने स्वामी द्वारा प्रेरित होते हैं। हालांकि यह अच्छा है कि वे जोड़ों को काम करने और स्थानांतरित करने के लिए मजबूर करते हैं। बहुत अधिक तीव्रता पर बार-बार और नियमित अभ्यास मांसपेशियों को मजबूत करता है, जो जोड़ों को मजबूत और स्थिर बना देता है। कुत्तों में गठिया से छुटकारा पाने के लिए घरेलू उपचार ऐसे कई घरेलू उपचार हैं जिनका आप पालन कर सकते हैं यदि आप दवाओं का उपयोग किए बिना स्वाभाविक रूप से अपने पालतू जानवर के दर्द से छुटकारा पाने के लिए देख रहे हैं। उपर्युक्त सिफारिशों को ध्यान में रखते हुए, कैनिन गठिया के लिए ये घरेलू उपचार पशु चिकित्सक ने आपको जो बताया है, उसके पूरक हो सकते हैं। कुत्ते को खिलाकर गठिया के दर्द से छुटकारा पाने में मदद मिल सकती है। ओमेगा 3 या कैप्सूल में पूरक में समृद्ध भोजन प्राप्त करें। विटामिन सी कैनाइन गठिया के दर्द से मुक्त होने के लिए आदर्श है। आप अपने पानी के कटोरे में इस विटामिन की बूंदों को जोड़ सकते हैं। कुत्तों में गठिया के दर्द को शांत करने के लिए दवाएं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में एक्यूपंक्चरकुत्तों में एक्यूपंक्चर
बुजुर्ग कुत्ते की मुख्य स्वास्थ्य समस्याएंबुजुर्ग कुत्ते की मुख्य स्वास्थ्य समस्याएं
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिसकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस
संयुक्त समस्याओं के साथ कुत्तों की नस्लेंसंयुक्त समस्याओं के साथ कुत्तों की नस्लें
कुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारणकुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारण
पुराने कुत्तों में दर्दपुराने कुत्तों में दर्द
कुत्ते में दर्द, आप कैसा महसूस करते हैं और इसे व्यक्त करते हैं?कुत्ते में दर्द, आप कैसा महसूस करते हैं और इसे व्यक्त करते हैं?
घरेलू जानवरों की गंभीर बीमारियांघरेलू जानवरों की गंभीर बीमारियां
कुत्तों में प्राकृतिक उपचार में संधिशोथकुत्तों में प्राकृतिक उपचार में संधिशोथ
कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू जानवर को दर्द है या नहीं?कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू जानवर को दर्द है या नहीं?
» » कुत्तों में संधिशोथ
© 2021 taktomguru.com