taktomguru.com

कौन से कुत्ते कम डंड्रफ पैदा करते हैं?

image59लोकप्रिय धारणा के विपरीत, यह कुत्तों के बाल नहीं है जो आमतौर पर लोगों में एलर्जी का कारण बनते हैं - लेकिन डैंड्रफ़। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कुत्ते का कोट कितना छोटा हो सकता है, यह अभी भी उन लोगों के बीच छींकने, घूमने और खांसी के कारण होने के कारण पर्याप्त डैंड्रफ उत्पन्न कर सकता है। सौभाग्य से कुत्ते के प्रेमियों के लिए और वे एलर्जी से भी ग्रस्त हैं, कई नस्लें हैं जो बहुत कम डैंड्रफ उत्पन्न करती हैं।

बेडलिंगटन टेरियर दोस्ताना और सौम्य बेडिंगटन टेरियर, जो भेड़ के बच्चे के रूप में अपने घुंघराले और ऊन के रूप में जाना जाता है, वह नस्लों में से एक है जो कम से कम डैंड्रफ पैदा करता है। वयस्कता में हल्का या सफेद हल्का होने के लिए इसका फर अंधेरा और फीका होता है। बेडलिंगटन ऊर्जावान हैं लेकिन बहुत ज्यादा नहीं हैं और बच्चों के लिए उत्कृष्ट पालतू जानवर हैं।

बिचॉन फ्रिस। बिचॉन फ्रिस, हंसमुख और मैत्रीपूर्ण छोटी दौड़ के रूप में जाने जाने वाले सबसे लोकप्रिय लोगों में से एक है। इसकी सूती उपस्थिति इसकी डबल परत के कारण घुमावदार बनावट और अंदर एक और रेशमी के साथ बाहरी से बना है। बिचन्स को नियमित तैयारी की आवश्यकता होती है क्योंकि बाल लगातार बढ़ते हैं हालांकि नस्ल बहुत ज्यादा फैलाने के लिए ज्ञात नहीं है।

चीनी क्रेस्टेड सुरुचिपूर्ण चीनी क्रेस्टेड एक खिलौना दौड़ है जो लोगों के साथ रहना पसंद करती है। बालों वाली crests (गंजा) सिर, पूंछ और पैरों पर केवल थोड़ा रेशमी मुलायम बाल हैं। दूसरी तरफ बाल के साथ विविधता (powderpuff) एक मुलायम और सीधी डबल परत के साथ कवर कर रहे हैं। विडंबना यह है कि हालांकि crestados एलर्जी पीड़ित के लिए आदर्श जाते हैं, दौड़ और अधिक कई अन्य hypoallergenic कुत्तों की तुलना में एलर्जी होने का खतरा है क्योंकि बाल भी जलन और त्वचा जलने की संभावना है।

आयरिश पानी कुत्ता। आयरिश जल स्पैनियल नस्ल दुनिया में सबसे ज्यादा स्पैनियल कुत्ता है और उसकी बुद्धि और उसके घुंघराले और पानी से बचाने वाली क्रीम भूरा और पतली कोट के लिए जाना जाता है "चूहा पूंछ।" Coachable और ऊर्जावान, उनके कोट की आवश्यकता है हर कुछ हफ्तों में ब्रश करें और इसे स्वस्थ रखने के लिए हर दो महीने ट्रिम करें।

केरी ब्लू टेरियर आयरलैंड के इस बुद्धिमान मूल में एक मुलायम और लहरदार फर है जो एक गहरे स्लेट रंग से एक चिह्नित नीले भूरे रंग तक हो सकता है। पिल्ले वास्तव में काले पैदा होते हैं और वे पहले 18 महीनों के दौरान रंग बदलते हैं। केरी परिवारों के लिए आदर्श हैं लेकिन ऊर्जावान प्राकृतिक शिकारी हैं और अन्य छोटे पालतू जानवरों के साथ घर में अच्छी तरह से नहीं हैं। उनके कोट बड़े पैमाने पर hypoallergenic हैं, लेकिन वे नियमित ब्रशिंग और trimming की जरूरत है।




मालटिस्।यह नस्ल के खिलौनों का एक कुत्ता है जो कुत्ते के शो में बहुत लोकप्रिय है, माल्टीज़ मीठे, स्नेही हैं और सफेद बाल, लंबे और रेशमी के एक सुस्त कोट हैं। उनका छोटा आकार, बुद्धि और परिष्कृत उपस्थिति खतरे के चेहरे में उनकी महान भयावहता पर विश्वास करती है। माल्टीज़ को रोजाना ब्रश किया जाना चाहिए और अक्सर मैटिंग को रोकने के लिए एक पेशेवर द्वारा तैयार किया जाना चाहिए।

पूडल. पूडल को विशेष रूप से विशिष्ट बाल कटवाने के लिए पहचाना जा सकता है, जो कि उनके मालिक आमतौर पर करते हैं, नस्ल कुत्ते की दुनिया के सबसे बुद्धिमान और वफादार प्रतिनिधियों में से एक है। पूडल तीन आकार, मानक, खिलौना और लघु में आते हैं और हमेशा ठोस रंग होते हैं। उनके घुंघराले कोटों को नॉट्स से मुक्त रहने के लिए नियमित पेशेवर तैयारी की आवश्यकता होती है।

पुर्तगाली पानी कुत्ता। संयुक्त राज्य अमेरिका में लोकप्रिय जब राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनके परिवार ने अपनाया, तो पुर्तगाली जल कुत्ता एक समर्पित कार्यकर्ता और एक वफादार साथी है। दौड़ में एक निविड़ अंधकार, घुंघराले कोट है और पूरे दिन तैरने की क्षमता है। यद्यपि यह एलर्जी वाले लोगों के लिए अच्छा है, यह एक बहुत ही बुद्धिमान और एथलेटिक कुत्ता है जिसे दैनिक आधार पर जोरदार व्यायाम की आवश्यकता होती है।

श्नौज़र। स्केनौज़र, इसके विशिष्ट मूंछ के साथ, एक मोटी डबल परत है जो नमक और काली मिर्च के टन, काले और चांदी या ठोस काले हो सकती है। Schnauzers लघु से विशाल तक के विभिन्न आकारों में आते हैं। सभी बुद्धिमान और प्रशिक्षित करने में आसान हैं और बहुत कम फेंकने की विशेषता है।

नरम लेपित गेहूं टेरियर। इस नस्ल को इसकी रेशमी, लहरदार, एम्बर रंगीन फर के लिए अत्यधिक मूल्यवान माना जाता है। वे अन्य टेरियर की तुलना में कम प्राथमिक हैं, लेकिन बच्चों के साथ अच्छी तरह से बातचीत करने के लिए कई अन्य नस्लें और सुलेन की तुलना में अधिक सक्रिय हैं। नस्ल बहुत कम फेंकता है, लेकिन मैटिंग को रोकने के लिए नियमित फिक्स की जरूरत है।

Xoloitzcuintli।Xoloitzcuintli, मेक्सिको का एक मूल निवासी है, तीन आकार और दो किस्मों में आता है। "एक्सोलोस", जिन्हें अक्सर बुलाया जाता है, खिलौना, लघु या मानक हो सकता है और इसे कवर या बेकार किया जा सकता है। सभी किस्मों और आकार शांत, दूर हैं और मध्यम व्यायाम आवश्यकताओं और छोटे सौंदर्य के साथ उत्कृष्ट साथी हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
भरवां कुत्तों के बारे में तथ्यभरवां कुत्तों के बारे में तथ्य
कुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैंकुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैं
कम एलर्जनिक स्तर वाले कुत्तों के प्रकारकम एलर्जनिक स्तर वाले कुत्तों के प्रकार
नस्ल बेडिंगटन टेरियरनस्ल बेडिंगटन टेरियर
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़
कुत्ते नस्लों | बेडिंगटन टेरियरकुत्ते नस्लों | बेडिंगटन टेरियर
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
कुत्ते बेडलिंगटन टेरियर की नस्लकुत्ते बेडलिंगटन टेरियर की नस्ल
» » कौन से कुत्ते कम डंड्रफ पैदा करते हैं?
© 2021 taktomguru.com