taktomguru.com

कुत्तों के लिए खुफिया खेल

घर पर कुत्तों के लिए खुफिया खेल

वे सामान्य रूप से आपके ध्यान और आपके व्यवहार दोनों को विकसित करने और बढ़ाने के लिए सबसे अच्छे विकल्प हैं, इसलिए इन पिल्लों से बुद्धि विकसित करने के लिए खेल वे दीर्घकालिक लाभ होंगे।

इस लेख के लिए आपको कुछ दिशानिर्देश देने का यही कारण है हमारे पिल्ले की खुफिया उत्तेजना.

कुत्तों के लिए खुफिया खेल

कुत्तों के लिए खुफिया खेल

कुत्तों के लिए खुफिया खेल

यह स्पष्ट है कि हम सभी सोचते हैं कि हमारा कुत्ता दुनिया में सबसे बुद्धिमान है, लेकिन संभवतः ऐसा नहीं है क्योंकि यह केवल एक ही हो सकता है। वैसे भी, महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारा कुत्ता बुद्धिमान है और चूंकि हम बहुत छोटे हैं, हम आपकी मदद कर सकते हैं

खुफिया जानकारी को बढ़ाने के लिए हम एक के साथ शुरू कर सकते हैं कुत्तों के लिए पहेली, यह आपकी बुद्धि को बेहतर बनाने में मदद करेगा, क्योंकि आपको टुकड़ों में छिपे हुए पुरस्कारों को ढूंढने के लिए अपनी नाक और रचनात्मकता का उपयोग करना होगा। इससे उनकी जिज्ञासा बढ़ेगी और वे यह भी सीखेंगे कि ऐसी चीजें हैं जिनके लिए प्रयास और नई विधियों की आवश्यकता होती है। बाजार में हम बहुत कुछ पा सकते हैं कुत्तों के लिए इंटरैक्टिव गेम जिसके साथ पिल्ले से अपने कौशल विकसित करना शुरू करना है।

में से एक कुत्तों के लिए खुफिया खेल अधिक निर्देशक छिपाने के लिए और उनके साथ खोजना है और यह भी बहुत मजेदार हो सकता है। बस उसे एक पुरस्कार सिखाएं और फिर उसे कमरे में छिपाने से उसे उसकी नाक काम करनी पड़ेगी और वह इसे पाने के लिए प्रबंधन करेगा।

गेंद को फेंकना बहुत अच्छा होता है लेकिन आपको बदलना पड़ता है क्योंकि आप हमेशा उम्मीद करते हैं कि हाथ की आवाजाही के बाद गेंद जाती है। वह कभी-कभी उसे उस पर फेंकने का विकल्प नहीं चुनता है और इस तरह वह वास्तव में क्या करने के लिए चौकस रहना सीखती है। एक संदेह के बिना में से एक कुत्तों की खुफिया उत्तेजना के लिए खेल जो आपके लिए और अधिक दिलचस्प हो सकता है और यदि आप इसे इस तरह से करते हैं, तो यह हमारे कुत्ते के लिए अधिक फायदेमंद है।

उसे अन्य कुत्तों के साथ सामाजिककरण करना उनके सामाजिक कौशल और उसकी बुद्धि विकसित करने के लिए महत्वपूर्ण है। उसे पार्क में ले जाएं और उपयुक्त होने पर और / या उस परिवार के सदस्य या दोस्त के साथ कुत्ते के पास अन्य पिल्लों के साथ खेलें। इसके अलावा, आप अन्य पुराने और अधिक अनुभवी कुत्तों से संबंधित व्यवहार और तरीके सीख सकते हैं।

कुत्तों के लिए इंटरैक्टिव गेम


कुत्तों के लिए इंटरैक्टिव गेम

कुत्तों की बुद्धि

अमेरिकी केनेल क्लब ने साल पहले स्थापित किया था, काम करने और आज्ञाकारिता की क्षमता के आधार पर एक कुत्ते की खुफिया परीक्षा के बाद, कि पांच सबसे बुद्धिमान दौड़ थे सीमा कोल्ली, पूडल, गोल्डन रेट्रिवर, जर्मन शेफर्ड और डोबर्मन पिंसर।

उपर्युक्त दौड़ पांच पुनरावृत्ति से कम समय में नए आदेशों को समझने में सक्षम हैं, लगातार अभ्यास करने की आवश्यकता के बिना याद रखें और दूरी में त्वरित प्रतिक्रिया प्राप्त करें, इसलिए पिल्लों से इन कौशल को विकसित करने के लिए शुरुआत का महत्व।

रैंकिंग सीमा कोल्ली को सबसे बुद्धिमान के रूप में स्थापित करती है, क्योंकि यह 200 से अधिक शब्दों को याद रखने में सक्षम है। एक सामान्य कुत्ता 165 के बारे में याद रख सकता है, इसलिए यदि आप चार बुनियादी आदेशों को पढ़ाने में सक्षम नहीं हैं तो कुछ गलत है या यहां तक ​​कि आपका कुत्ता भी आपको नहीं सुनना चाहता। हमेशा के रूप में, यह काम और धैर्य का मामला है, भीतर एक मौलिक हिस्सा है कुत्ते प्रशिक्षण.

यह भी स्थापित किया गया है कि कई प्रकार के कुत्ते की खुफिया जानकारी है। आज्ञाकारिता और काम सबसे अच्छा ज्ञात है, और जिसमें मालिकों का विशाल बहुमत केंद्रित है। इसके अलावा, कुत्तों की कुछ नस्लें भी एक अनुकूली बुद्धि दिखाकर उत्कृष्ट होती हैं, जो उन्हें रचनात्मक संसाधनों की एक श्रृंखला प्रदान करती है जिसके साथ वे कुछ समस्याओं को हल कर सकते हैं जबकि साथ ही साथ अपने आसपास के इलाकों से सीखने और एक अनमोल अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। आखिरकार, उनके पास सहज बुद्धि है, जो उन्हें बताती है कि कैसे संवाद करना है और उन्हें क्या चाहिए।

और अब सबसे अच्छा आता है, कुछ अध्ययनों का दावा है कि कुत्ते हमें जो चाहते हैं उसे प्राप्त करने के लिए धोखा दे सकते हैं, इसलिए यदि एक दिन आपको लगा कि आपका कुत्ता आपको धोखा दे रहा है, तो सबसे अधिक संभावना यह है कि इसे उद्देश्य पर करना है, न कि दुर्घटना से।

कुत्तों या किसी अन्य पालतू जानवर के साथ हमारे संबंधों का एक मौलिक हिस्सा अनुभव साझा करना है, जो दोनों पक्षों को समृद्ध करता है, इसलिए इनके महत्व कुत्तों के लिए खुफिया खेल जिसके साथ उनके कौशल विकसित करना है। नीचे आप इस प्रकार के उदाहरण के साथ एक वीडियो देख सकते हैं कुत्तों की खुफिया उत्तेजना के लिए खेल

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Yorkies बुद्धिमान कुत्ते हैं?Yorkies बुद्धिमान कुत्ते हैं?
कुत्तों में वंशानुगत लक्षणकुत्तों में वंशानुगत लक्षण
अपने कुत्ते के साथ खेलने के लिए पांच बुनियादी खेलअपने कुत्ते के साथ खेलने के लिए पांच बुनियादी खेल
कौन सा कुत्ता नस्ल सबसे बुद्धिमान हैकौन सा कुत्ता नस्ल सबसे बुद्धिमान है
डॉल्फ़िन की बुद्धिडॉल्फ़िन की बुद्धि
दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?
क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?
कैनिन बुद्धिमत्ता परिभाषित करने के लिए एक कठिन शब्द हैकैनिन बुद्धिमत्ता परिभाषित करने के लिए एक कठिन शब्द है
कुत्तों की बुद्धिकुत्तों की बुद्धि
वे कैसे सीखते हैं? क्या वे अनुकरण से सीखते हैं?वे कैसे सीखते हैं? क्या वे अनुकरण से सीखते हैं?
» » कुत्तों के लिए खुफिया खेल
© 2021 taktomguru.com