taktomguru.com

स्वस्थ कुत्ते की त्वचा, बीमारियों के खिलाफ बाधा




कुत्ते की त्वचा संक्रमण रोकता है
कुत्ते की त्वचा एक बहुत ही खास अंग है। यह कुत्ते के शरीर को ढकता है, और एक महान बाधा की तरह व्यवहार करता है जो इसे बाहरी दुनिया से संक्रमण और रोगाणुओं से बचाता है। यह बताता है कि कुत्ते की त्वचा की देखभाल जानवर और बाकी के परिवार के लिए महत्वपूर्ण है।
कुत्ते के इस प्राकृतिक पैरापेट में शरीर के क्षेत्रों के आधार पर एक और पांच मिलीमीटर के बीच की मोटाई होती है। हालांकि कुत्ते की अधिकांश त्वचा में पसीना ग्रंथियों (मानव के विपरीत) की कमी होती है, लेकिन इसमें कुछ छोटे लेकिन आवश्यक आगंतुक होते हैं जो इसके स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए होते हैं: बैक्टीरिया।
"कुत्ते की त्वचा में कई सूक्ष्मजीव हैं - उनमें से कुछ रोगजनक हैं लेकिन अन्य अच्छे हैं, अपनी मां से विरासत में हैं।"
कुत्ते की त्वचा में रहने वाले इन छोटे प्राणियों को जानवर के लिए रक्षा की एक लघु सेना के रूप में कार्य करते हैं। वे रोगाणुओं को रोकते हैं और बीमार हो सकते हैं या संक्रमण कर सकते हैं।
कुत्ते की त्वचा कैसे बीमार हो जाती है?
एक स्वस्थ कुत्ता बैक्टीरिया की विभिन्न प्रजातियों के बीच संतुलन को बनाए रखता है जो इसकी त्वचा में रहता है। समस्या तब उत्पन्न होती है जब यह रक्षा तंत्र काम नहीं करता है या विभिन्न प्रजातियों के बीच असंतुलन होता है।
यदि जीवाणुओं का प्राकृतिक बाधा गिर जाता है या कुछ बैक्टीरिया दूसरों से संख्या में लाभ प्राप्त करते हैं, तो संक्रमण को बहुत जल्दी प्राप्त करना आसान होता है। जब ऐसा होता है, तो कुत्ते की त्वचा बीमार हो जाती है।
कुत्ते विभिन्न बीमारियों के हमले से असुरक्षित है और, विशेष रूप से, त्वचा संक्रमण के लिए कमजोर रहता है।
स्वस्थ बाल भी कुत्ते की बीमारियों को कम कर देता है
कुत्ते के बाल भी अपनी त्वचा की रक्षा में मदद करते हैं। बालों को बाधा के रूप में कार्य करता है जो हानिकारक बैक्टीरिया और वायरस के आगमन को रोकता है, जो कि मंडल में बनाए रखा जाता है - कभी-कभी जानवरों की बहुत मोटी होती है।
बाल कोट आपकी त्वचा की रक्षा कर सकता है, लेकिन जानवर को अपने शरीर के तापमान को नियंत्रित करने में भी मदद करता है। कुत्ते का आवरण अंतराल बनाता है, जो हवा के लिए जाल होते हैं, जो इन बालों के झुंडों में बनाए रखा जाता है।
यह सुरक्षात्मक कार्य हर दिन कुत्ते के बाल को ब्रश करने के महत्व को बताता है, लगभग दस मिनट। ब्रश की टाइन के साथ घर्षण फर से गंदगी को हटा देता है, लेकिन रोगजनक भी बनाए रखा जाता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की त्वचा में रोगकुत्ते की त्वचा में रोग
कुत्ते के लिए स्वस्थ त्वचा का महत्वकुत्ते के लिए स्वस्थ त्वचा का महत्व
कुत्तों की त्वचा का ख्याल रखने के लिए खाद्य पदार्थकुत्तों की त्वचा का ख्याल रखने के लिए खाद्य पदार्थ
कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखने के लिए चार कदमकुत्ते की त्वचा का ख्याल रखने के लिए चार कदम
कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़
कुत्ते की त्वचा की झुर्रियों को साफ करनाकुत्ते की त्वचा की झुर्रियों को साफ करना
कुत्तों की सबसे आम त्वचा संक्रमणकुत्तों की सबसे आम त्वचा संक्रमण
खरोंच: इसे पहचानने के लिए युक्तियाँखरोंच: इसे पहचानने के लिए युक्तियाँ
सेंट बर्नार्ड में सामान्य त्वचा रोगसेंट बर्नार्ड में सामान्य त्वचा रोग
ग्रीष्मकालीन और कुत्ते की बीमारियां - कुत्तों के बाहरी परजीवीग्रीष्मकालीन और कुत्ते की बीमारियां - कुत्तों के बाहरी परजीवी
» » स्वस्थ कुत्ते की त्वचा, बीमारियों के खिलाफ बाधा
© 2021 taktomguru.com