taktomguru.com

नस्ल बेडिंगटन टेरियर या भेड़ कुत्ता

नस्ल Bedlington टेरियर या Sheepdog

नस्ल Bedlington टेरियर या Sheepdog

बेडलिंगटन टेरियर: कैनिस परिचित

परिवार: Canids।

आदेश: Carníshy-वोरोस।

वर्ग: Mamíshy-feros

विवरण और उत्पत्ति: `भेड़ कुत्ते` कहा जाता है, इस टेरियर में एक बिल्कुल अचूक आकृति है। छोटे औसत आकार में, लगभग 40 सेमी की ऊंचाई और वजन लगभग 10 किलोग्राम तक पहुंचने के साथ, इसमें एक संकीर्ण, नाशपाती के आकार का सिर होता है, जिसमें एक संकीर्ण खोपड़ी होती है, जो ओसीपीटल क्षेत्र में उभरा और गोलाकार होता है। कैंची बंद होने और अच्छे दांतों के साथ, लंबे समय तक जबड़े होने की रोकथाम की कमी है।

यह बालों के एक उत्सुक गुच्छे को प्रस्तुत करता है, जो सिर को एक विशेष उत्तल प्रोफ़ाइल और `मैकेरल` देता है। छोटी आकृति, और त्रिभुज आकार की आंखें चमकदार हैं, परत के स्वर के अनुसार रंग बदलती हैं। अपेक्षाकृत कम जन्म के कानों में मध्यम लंबाई होती है और खोपड़ी के करीब लटका होता है, जो छोटे और अच्छे बालों को प्रस्तुत करता है, जो सिरों पर तौलिए होते हैं। गर्दन, लंबे cilíshy-ndrico, ट्रंक, पतली, संकीर्ण छाती, लेकिन गहरे, पृष्ठीय के साथ whippety Lishy लाइन, जिसका अधिकतम दूर स्कंध में ऊंचाई (वापस कार्प) से अधिक है की दिशा में थोड़ा गाढ़ा छोड़ने गुर्दे की ऊंचाई।

Forelimbs लंबे, सीधे और सही ढंग से दूर हैं। पिछली जोड़ी, काफी लंबी, मजबूत हॉक्स है, जोड़ों में पूरी तरह से झुका हुआ है। मजबूत और उबले उंगलियों के साथ पैर `खरगोश` बढ़ाए गए हैं। कम प्रविष्टि की पूंछ, अंत में ट्यून किया जाता है, अक्सर हिंद पैर के बीच स्थित होता है। बालों, बहुत विशेष, घने तंग और कुछ हद तक अलग हैं, कठोर होने के बिना, बाकी की सावधानीपूर्वक व्यवस्था के साथ, गर्दन और ट्रंक में कैंची काटने की आवश्यकता होती है। समान रंगों की अनुमति है: नीली, रेत और भुना हुआ, लेकिन आग के धब्बे के साथ नीला भी।

ऐसा लगता है कि ग्रेट ब्रिटेन के उत्तर के खनिकों द्वारा प्राप्त एक डरावना कुत्ता के रूप में इसका मूल विवादास्पद लगता है, जो यूसुफ एन्सले है जो दौड़ को ठीक करता है और इसे अपने शहर के नाम से नाम देता है। सबसे स्वीकार्य सिद्धांत बैल टेरियर से रक्त आपूर्ति के साथ या बिना, ऑटरहाउंड, व्हीपेट और डांडी डिनमोंट टेरियर से इसकी उत्पत्ति को स्वीकार करता है।




जीवनकाल: बारह चौदह साल

आवास: उन्हें व्यापक रिक्त स्थान, बगीचों की आवश्यकता होती है जहां वह अपने जीवन शक्ति को तेजी से और चुस्त करियर के साथ जोड़ सकते हैं, जिसके लिए उन्हें विशेष रूप से प्रतिभाशाली किया जाता है। इसकी असाधारण सफाई इसे एकदम सही साथी बनाती है-एक कुत्ता, छोटा बार्कर, जो एक बड़े शहर में एक फ्लैट की `चार दीवारों` के बीच रह सकता है, बशर्ते कि उसे पार्कों के माध्यम से लगातार और लंबे समय तक चलने का मौका मिले, उद्यान।

खाद्य: इसे रखरखाव राशन के रूप में प्रति दिन 700 किलोग्राम का कैलोरी योगदान की आवश्यकता होती है, जिसे जानवर द्वारा किए गए अभ्यास के अनुपात में आनुपातिक रूप से बढ़ाया जाएगा।

चरित्र और व्यवहार: ले जाया गया। छोटे शिकार के खुश, बहादुर, बहुत शिकारी, वे अपने स्वामी के साथ चुप, बुद्धिमान और स्नेही हैं, लेकिन अजनबियों से भरोसेमंद हैं।

परवाह: कोट के माध्यम से एक कठिन कंघी पास करना और कान की छड़ के साथ ओश-दो की सफाई करना, बादाम के तेल से गीला होना।

प्रजनन: प्रजनन के लिए उपयुक्त नमूनों के पारंपरिक चयन के अलावा उनके आरोही, आकारिकी विशेषताओं और फर बनावट के अनुसार, कुतिया की देखभाल का ख्याल रखा जाएगा
गर्भवती महिला

रोगों: अक्सर वंशानुगत विकृतियां होती हैं, जो कि हिंदू पैरों के एक तिहाई-बीक `रेनको` द्वारा प्रकट होती हैं, जैसे कि विशिष्ट अल्पाइसी, पोषक तत्वों की कमी के कारण।

नस्ल Bedlington टेरियर या Sheepdog

यदि आप बेडलिंगटन टेरियर नस्ल की सबसे खूबसूरत तस्वीरें और छवियां देखना चाहते हैं, तो निम्न लिंक पर जाएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नॉर्विच टेरियर या लघु टेरियर कुत्तानॉर्विच टेरियर या लघु टेरियर कुत्ता
नस्ल नॉरविच टेरियरनस्ल नॉरविच टेरियर
अंग्रेजी बैल टेरियर नस्लअंग्रेजी बैल टेरियर नस्ल
आयरिश टेरियरआयरिश टेरियर
पुली कुत्ते की विशेषताएंपुली कुत्ते की विशेषताएं
नस्ल नॉरफ़ॉक टेरियरनस्ल नॉरफ़ॉक टेरियर
नस्ल केरी ब्लू टेरियर का कुत्तानस्ल केरी ब्लू टेरियर का कुत्ता
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता - piccolo levriero italianoइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता - piccolo levriero italiano
टेरियर के एरेडेल टेरियर किंगटेरियर के एरेडेल टेरियर किंग
नस्ल बेडिंगटन टेरियरनस्ल बेडिंगटन टेरियर
» » नस्ल बेडिंगटन टेरियर या भेड़ कुत्ता
© 2021 taktomguru.com