taktomguru.com

मेरा कुत्ता छाल क्यों करता है?

मेरा कुत्ता छाल क्यों करता है

इस व्यवहार की समस्या के लिए देर से आने के मामले में, हमें यह पहचानना चाहिए कि यह एक शारीरिक और मनोवैज्ञानिक समस्या है या नहीं।

यह अनुशंसा की जाती है कि कुत्ता कभी घर से बाहर न रहे, क्योंकि यह एक सामाजिक अस्तित्व है और यह महसूस करने की जरूरत है कि यह झुंड का हिस्सा है। इसे हमारे घर के बाहर रखते हुए, यह बाकी से अलग हो जाता है। अगर कोई दूसरा रास्ता नहीं है तो हम अकेले महसूस करने से बच सकते हैं अगर हमारे पास दूसरा कुत्ता है, तो विपरीत लिंग के मुकाबले संभव है।

यद्यपि हम इन दो समाधानों में से किसी एक को दे सकते हैं और अधिक ध्यान देने और इसके साथ खेलने के लिए सलाह दी जाती है। यदि इन दो समाधानों में से कोई भी हमें फिट नहीं करता है, तो हम उसे विभिन्न प्रकार के खिलौने दे सकते हैं जो उन्हें मनोरंजन करते हैं और फिर जब हम उनके साथ खेल सकते हैं, तो हम इसका उपयोग कर सकते हैं।

हमें समय-समय पर इन खिलौनों को बदलना होगा (विशेष दुकानों में खरीदा जाता है, अन्यथा वे हमारे पालतू जानवरों के लिए हानिकारक हो सकते हैं) ताकि वे ऊब जाएंगे।

हमें आपके छोटे घर या कंबल को एक शांत जगह में ढूंढना चाहिए जहां हम लगातार गुजरते समय आपको परेशान नहीं करते हैं। शायद डर से अपने क्षेत्र की रक्षा करें और यहां तक ​​कि अजनबियों और खुद दोनों पर हमला करने का प्रयास करें।

एक कुत्ता है कि चूंकि पिल्ला ने लोगों के साथ निपटाया है और सभी प्रकार के उत्तेजनाओं से अवगत कराया गया है, यह एक कुत्ता पर्यावरण और संतुलित के अनुकूल होगा। इस मामले में वह एक कुत्ते से बहुत कम छाल करेगा जिसका सामाजिककरण चरण बहुत खराब रहा है। यदि कुत्ता घर पर रहता है तो वह मनुष्यों के लिए उपयोग किया जाएगा और नई स्थितियों को सीखेंगे और लोगों के साथ व्यवहार करेंगे।




हम आम तौर पर कुछ गलतियां करते हैं जब हम खुद को ऐसे कुत्ते का सामना करते हैं जो बहुत छाल डालता है। यहां हम कुछ समझाते हैं ताकि आप उन्हें न बना सकें:

उसे पकड़ो और उसे आश्वस्त करने के लिए उससे बात करें, जबकि वह डर से बाहर निकलता है। यह आपके दृष्टिकोण को मजबूत करेगा और आप समझेंगे कि भौंकना अच्छा है। जब आप चुप रहें तो आपको कुत्तों या सहवासियों के लिए पुरस्कार देना होगा।

हमारे कुत्ते को दे दो जब वह हमें टहलने के लिए उसे खिलाने के लिए, उसे एक खिलौना, एक कुकी देने के लिए छाल देता है ... केवल तभी जब वह भौंकने बंद कर देता है और शांत हो जाता है, तो हम उसे जो कुछ पूछते हैं उसे दे देंगे।

हिट या हमारे कुत्ते के मुंह रखो। यह हमारे कुत्ते को डर देगा और इस कारण से और भी छाल जाएगा। यह हमें काटने के लिए आ सकता है। याद रखें कि गलती कुत्ता नहीं है, लेकिन हमें उसे सही तरीके से शिक्षित करना होगा।

आगे बढ़ने का सही तरीका एक शब्द सिखाना है जिसका अर्थ है उदाहरण के लिए चुप्पी ldquo-nordquo- (ऊर्जावान और फर्म होना चाहिए, एक संक्षिप्त शब्द की सिफारिश की जाती है)। हर बार जब आप छाल करते हैं तो हम आपको तुरंत बताए गए शब्द को बताएंगे, बाद में कभी नहीं क्योंकि आप इसे समझ नहीं पाएंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
रसोई में कुत्तों: हर किसी के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए नौ सुझावरसोई में कुत्तों: हर किसी के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए नौ सुझाव
मेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनें
कुत्ते के खिलौने और Iquest- हमारे कुत्ते के साथ कैसे खेलें?कुत्ते के खिलौने और Iquest- हमारे कुत्ते के साथ कैसे खेलें?
कुत्ते का चयन कैसे करें?कुत्ते का चयन कैसे करें?
कुत्ते में बोरियत से कैसे बचेंकुत्ते में बोरियत से कैसे बचें
हमारे कुत्ते को घर को नष्ट करने से रोकेंहमारे कुत्ते को घर को नष्ट करने से रोकें
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
मेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना हैमेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना है
हमारे कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें ...हमारे कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें ...
घर पर कई कुत्तों: एक अच्छी जिंदगी कैसे प्राप्त करेंघर पर कई कुत्तों: एक अच्छी जिंदगी कैसे प्राप्त करें
» » मेरा कुत्ता छाल क्यों करता है?
© 2021 taktomguru.com