taktomguru.com

कुत्ते के साथ संचार के नियम

कुत्ते के साथ संचार के नियम।

  • कुत्ता एक सामाजिक पशु है। उनके व्यवहार विशेष और दौड़ की विशेषताओं और पर्यावरण के द्वारा निर्धारित किए जाते हैं जिसमें उनका जीवन पिल्ला से वयस्क तक जाता है। इस अर्थ में, संतुलित जानवर को प्राप्त करने के उद्देश्य से सही ढंग से शिक्षित करने के लिए, न्यूरोटिक नहीं, यह महत्वपूर्ण है कि जब यह पिल्ला हो, उनके संदेशों को संचार करना और समझना शुरू करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि जीवन की पहली अवधि में अधिकतम क्षमता है सीखने का
  • यदि आप पिल्ला या वयस्क (हमेशा पहले स्थापित किया गया है और जानवर पर हमारे नियंत्रण को पहचाना गया है) का पालन करना चाहते हैं तो आपको उसे गर्दन से ले जाना होगा जैसे कि मां अपने पिल्लों के साथ करती है।
  • आंखों में सीधे एक कुत्ता देखकर अवज्ञा का संकेत है।
  • कुछ विशेष उत्तेजना, जैसे कि टोपी, वर्दी, काम के चौग़ा या सामान्य से अलग कपड़े, जैसे कि पशु चिकित्सक, कुत्ते का उपयोग नहीं किया जाता है, कुछ मामलों में, आक्रामकता, अगर कुत्ते का उपयोग नहीं किया जाता है।
  • कभी-कभी कुत्ता अपेक्षाकृत तटस्थ उत्तेजना के लिए नकारात्मक प्रतिक्रिया दे सकता है, या कम से कम ऐसा लगता है। आम तौर पर, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि जानवर अतीत में अनुभवी विशेष रूप से नकारात्मक या दर्दनाक अनुभवों के लिए इस तरह की उत्तेजना से संबंधित है।
  • उठाए गए हथियारों के साथ एक अजीब कुत्ते से संपर्क न करें, अतिरंजनात्मक रूप से घूमना या चलना बंद करना।
  • एक आज्ञाकारिता आदेश हमेशा एक समान ध्वनिक और दृश्य संदेश के साथ दिया जाना है। अगर कुत्ते को कई परिवार के सदस्यों से आदेश प्राप्त होते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि सभी सिग्नल सहमत हों और हर किसी के अपने व्यवहार के लिए समान प्रतिक्रियाएं हों।
  • पुरस्कार या reprimands केवल प्रभावी होते हैं अगर वे तुरंत गलती या जानवर के सफल व्यवहार के बाद जगह लेते हैं, और घंटे या यहां तक ​​कि मिनटों के बाद नहीं।
  • बच्चे और कुत्ते के बीच संचार आमतौर पर तत्काल और पारस्परिक रूप से मान्य होता है। हालांकि, दोनों के हिस्से में अप्रिय गलतफहमी से बचने के लिए, दोनों के बीच उपचार, विशेष रूप से शुरुआत में नियंत्रण करना सुविधाजनक है।
  • कभी हिंसक दंड को निष्पादित नहीं करना है।
चो चो स्ट्रोकिंग



चो चो स्ट्रोकिंग

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या कुत्ते बात करते हैं?क्या कुत्ते बात करते हैं?
पिल्ला का सामाजिककरणपिल्ला का सामाजिककरण
बच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण हैबच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण है
पिल्लों के लिए प्रारंभिक समाजीकरण का महत्वपिल्लों के लिए प्रारंभिक समाजीकरण का महत्व
एक बिल्ली कैसे संचार करती है: यह जानने के लिए कि आपकी बिल्ली क्या सोचती है (भाग 2)एक बिल्ली कैसे संचार करती है: यह जानने के लिए कि आपकी बिल्ली क्या सोचती है (भाग 2)
बिल्ली के मूड को कैसे समझेंबिल्ली के मूड को कैसे समझें
पिल्ले के लिए समाजता वर्ग (भाग I)पिल्ले के लिए समाजता वर्ग (भाग I)
जब पिल्ला 7 से 12 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?जब पिल्ला 7 से 12 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?
हमारे पिल्ला की शिक्षाहमारे पिल्ला की शिक्षा
पिल्ले के लिए समाजता वर्ग (भाग ii)पिल्ले के लिए समाजता वर्ग (भाग ii)
» » कुत्ते के साथ संचार के नियम
© 2021 taktomguru.com