taktomguru.com

कुत्तों के लिए योग: कुत्ता

कुत्ते के लिए योगकुत्ता या कुत्ते के लिए योग, वह हाल ही में 2002 में न्यूयॉर्क में पैदा हुए थे, और कई देशों में मालिकों और कुत्तों दोनों के लिए एक स्वस्थ अभ्यास बनने में तेजी से विस्तार कर रहा है, क्योंकि यह दोनों के बीच एक समन्वित अभ्यास है चिंता को कम करने और विश्राम की स्थिति प्राप्त करने के लिए, इस प्रकार कुत्ते और मालिक के बीच बंधन को मजबूत करना।

जॉन टेलर, इस विचार, निगरानी और योग कुत्ता प्रेमी के इंजन, देख के बाद से उनके मालिकों के साथ योग का अभ्यास करने के कुत्तों को आमंत्रित करने के विचार के बारे में सोचा उसके आदमियों ने महसूस किया कि कुत्तों कई आंदोलनों द्वारा प्रयोग किया जाता और योग से संबंधित पदों अपनी मांसपेशियों को आराम करने के लिए: यदि आप हमारे कुत्तों की देखभाल करने के लिए जब वे एक झपकी से जाग के रूप में वे आम तौर पर हमेशा धीरे धीरे और धीरे खिंचाव अपनी मांसपेशियों को लचीलापन देने के लिए किया है। मनुष्य शायद ही कभी ऐसा करते हैं। यही कारण है कि, झोन, मालिकों और कुत्तों के बीच संयुक्त कार्य में उन्हें लागू करने के लिए योग के अपने ज्ञान का अभ्यास करने में संकोच नहीं करते थे।

उनके विचार में भारी सफलता पाने में काफी समय नहीं लगा: कुत्तों के लिए योग कक्षाएं भरने में लंबे समय तक नहीं थीं। मालिकों को अपने कुत्ते के साथ अपना समय उन अभ्यासों के आधार पर साझा करने में सक्षम होने के लिए प्रसन्नता हुई थी, जिनके फायदे थे:

  • मालिक और कुत्ते के बीच बंधन को मजबूत करें।
  • एक साथ अधिक समय बिताएं।
  • शारीरिक अभ्यास का अभ्यास करें।
  • चिंता और तनाव कम करें।
  • लचीलापन बढ़ाएं
  • रक्त परिसंचरण में सुधार करता है।
  • मालिक और कुत्ते श्वास को समन्वयित करता है।



जैसा कि आप देख सकते हैं, कुत्ते के लिए योग, न केवल शारीरिक लाभ प्रदान करता है बल्कि सभी भावनात्मक से ऊपर है। किया जा रहा अभ्यास है कि मन की शांति प्रदान करते हैं इसके अलावा, वे भी दोनों के लिए मज़ेदार और कुत्तों अक्सर बहुत आरामदेह और हर सत्र में संतुष्ट खत्म, विशेष रूप से, क्योंकि पूरी तरह से सभी अपने मालिक, जो सब के बाद, क्या है के साथ समय व्यायाम हमारे कुत्तों को और अधिक चाहते हैं।

यदि आपको योग पसंद है, तो अपने शहर के पास एक केंद्र से संपर्क करने में संकोच न करें। डोगा कक्षाएं दुनिया भर के शहरों में तेजी से बढ़ रही हैं!

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
तनावग्रस्त कुत्तों के लिए योगतनावग्रस्त कुत्तों के लिए योग
कुत्ते को उल्टी से रोकने के लिए युक्तियाँकुत्ते को उल्टी से रोकने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों के लिए योग: कुत्ते तनाव के खिलाफ एक तकनीककुत्तों के लिए योग: कुत्ते तनाव के खिलाफ एक तकनीक
कुत्ते के साथ योग अभ्यासकुत्ते के साथ योग अभ्यास
`कैनिक्रॉस`: कुत्ते के साथ चलना फैशनेबल है`कैनिक्रॉस`: कुत्ते के साथ चलना फैशनेबल है
मेरे कुत्ते के लिए मालिश: घर पर इसे कैसे करेंमेरे कुत्ते के लिए मालिश: घर पर इसे कैसे करें
कुत्तों में आर्थ्रोसिसकुत्तों में आर्थ्रोसिस
अपने कुत्ते के मस्तिष्क को आकार में रखेंअपने कुत्ते के मस्तिष्क को आकार में रखें
कुत्तों के लिए मूल आदेश। उन्हें कैसे सिखाया जाएकुत्तों के लिए मूल आदेश। उन्हें कैसे सिखाया जाए
कुत्तों के प्रशिक्षण में मानदंडकुत्तों के प्रशिक्षण में मानदंड
» » कुत्तों के लिए योग: कुत्ता
© 2021 taktomguru.com