taktomguru.com

कुत्ता: भावनात्मक समर्थन

फोटो: अल्बर्टो नेवाडो - एल मुंडो डेल पेरो।

पाठ: पेट्रीसिया लोज़ानो।

भावनात्मक समर्थन जिसमें एक कुत्ता बन जाता है, हमारे जीवन को और अधिक सुखद बनाता है, जो निस्संदेह हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभ में अनुवाद करता है। कुत्तों आरक्षण बिना हमें स्वीकार करते हैं, न्यायाधीश नहीं है: उनकी उपस्थिति हमें सुरक्षित और आत्मविश्वास महसूस करता है, fнsico संपर्क और comunicaciуn स्वामी, अपने पालतू जानवर से बात के रूप में और, ऐसा करने में दिखाया जाता है के रूप में वे एक स्पष्ट लाभ रिश्ता में हैं प्रोत्साहित करती है, न तो हमारे व्यक्तित्व और न ही हमारे भौतिक पहलू।

उनकी देखभाल की देखभाल हमें उपयोगी महसूस करती है, जिसके साथ हमारा आत्म-सम्मान बढ़ता है और इसके अलावा, वे आनंद के अनगिनत क्षण प्रदान करते हैं, वे हमें हंसते और खेलते हैं, जो हमारे मन की स्थिति में सुधार करने में योगदान देता है। कोई भी महत्वपूर्ण बात यह नहीं है कि जब हम उन्हें उनके यात्रा पर ले जाएं तो उन्हें व्यायाम करने के लिए मजबूर करें और उनके लिए धन्यवाद, हम नए सामाजिक संपर्क स्थापित करने में सक्षम हैं, क्योंकि पालतू जानवर शामिल होने पर अजनबी के साथ वार्तालाप शुरू करना हमेशा आसान होता है।

सकारात्मक मूल्य




एक परिवार के लिए, एक कुत्ता होने बहुत सकारात्मक है। पशु प्रतिदिन की गतिविधियों में शामिल है और tambiйn में मदद करता है नई सुखद लीलाओं तैयार कर रहे हैं, जो बेहतर comunicaciуn और भावनाओं को प्रदान करता है और अपने सदस्यों के बीच आसानी दबावों मदद करता है। सबसे छोटे, पालतू जानवर के साथ सह-अस्तित्व उनके विकास के लिए एक अमूल्य सहायता है। उदाहरण के लिए, जब बच्चा क्रॉल करना शुरू कर देता है, तो आप देख सकते हैं कि कुत्ता उसके लिए एक प्रोत्साहन कैसे है। , इस तरह के जानवरों और जीवन के प्रति सम्मान, tendrб उच्च आत्म सम्मान के रूप में Aprenderб मूल्यों के रूप में हमेशा sentirб स्वीकार किए जाते हैं और जानवर है, जो आप sн ही प्रबलित, ademбs में darб आत्मविश्वास tambiйn द्वारा पसंद, इस तथ्य से कि उनके माता-पिता एक जानवर की देखभाल करने के लिए उसे भरोसा किया है। इसी प्रकार, वह खुद को भावनात्मक रूप से बेहतर व्यक्त करेगा और जानेंगे कि उसके सामाजिक कौशल को कैसे विकसित किया जाए। के लिए देखभाल और आप ayudarб परिपक्वता की सहायता के लिए है, क्योंकि वह एक प्रतिबद्धता है कि जिम्मेदारी की भावना desarrollarб बनाने के लिए obligarб होने और एक अन्य जीवित प्राणी, संवेदनशील और सहिष्णु serб mбs की जरूरतों को समझने के लिए हो रही है। साथ कुत्ते serб एक compaсero आदर्श खेल niсo tambiйn sabrб एक ही समय में lнmites रख दिया और,, माता पिता के साथ comunicaciуn है, जो उसे समझते हैं कि आपके पालतू एक खिलौना नहीं है और उसे देख सकते हैं और साथ enseсarle के लिए होनी चाहिए fomentarб सीखना देखभाल करें कि उसका इलाज कैसे करें।

लेकिन न केवल सबसे कम उम्र के कुत्ते की कंपनी से लाभ मिलता है। बुजुर्गों के लिए, यह एक मौलिक स्तंभ हो सकता है, क्योंकि यह साबित होता है कि यह उनकी जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने में योगदान देता है। सेवानिवृत्ति तक पहुंचने पर, कई लोग बेकार महसूस करते हैं, हालांकि, पालतू जानवर का ख्याल रखना, यह भावना गायब हो जाती है। जिस देखभाल की मांग है वह उन्हें फिर से जरूरी महसूस करती है और इसके अतिरिक्त, वे अकेलापन की संवेदना को खत्म करने में कामयाब होते हैं। दैनिक चलने की नियमितता मास्टर अभ्यास को एक मध्यम अभ्यास प्राप्त करती है जो कार्डियोवैस्कुलर फ़ंक्शन में सुधार करती है और कई अन्य समस्याओं को रोकती है, उदाहरण के लिए, हिप टूटना। तीसरी उम्र में नियमित गतिविधि नहीं होने से अवसाद और स्वास्थ्य में गिरावट आती है - कुत्ता मास्टर को आगे बढ़ने के लिए मजबूर करेगा और, अपनी कंपनी के साथ, चलना अधिक सुखद होगा। यह एक दोस्त बन जाएगा जो जीने की इच्छा को बढ़ाएगा, क्योंकि यह ध्यान का केंद्र बन जाता है, जिससे लोग अपनी बीमारियों को भूल जाते हैं और इसके अलावा, यह कम मानसिक अवस्थाओं के दौरान एक बड़ा समर्थन होगा। संक्षेप में, वे आसन्न जीवन से बचते हैं और लगभग एक प्राकृतिक एंटीड्रिप्रेसेंट बन जाते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते और उसके मालिक के बीच स्थापित भावनात्मक बंधन से परेएक कुत्ते और उसके मालिक के बीच स्थापित भावनात्मक बंधन से परे
जोड़े के साथ तोड़ने के बाद कुत्ते की भूमिकाजोड़े के साथ तोड़ने के बाद कुत्ते की भूमिका
हम अपने कुत्तों से इतना जुड़ा क्यों महसूस करते हैं?हम अपने कुत्तों से इतना जुड़ा क्यों महसूस करते हैं?
हमारे पालतू जानवरों के साथ अवकाशहमारे पालतू जानवरों के साथ अवकाश
मानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभमानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभ
कुत्ता, स्वास्थ्य का स्रोतकुत्ता, स्वास्थ्य का स्रोत
घर पर एक पालतू जानवर होने के लाभघर पर एक पालतू जानवर होने के लाभ
पालतू जानवर के साथ जीवन साझा करने के लिए हमें क्या लाभ मिल सकते हैंपालतू जानवर के साथ जीवन साझा करने के लिए हमें क्या लाभ मिल सकते हैं
मनोचिकित्सा में जानवरों द्वारा प्रदान किए जाने वाले लाभमनोचिकित्सा में जानवरों द्वारा प्रदान किए जाने वाले लाभ
पालतू जानवर और बच्चों के साथ संपर्क करेंपालतू जानवर और बच्चों के साथ संपर्क करें
» » कुत्ता: भावनात्मक समर्थन
© 2021 taktomguru.com