taktomguru.com

एक कुत्ते के जीवन के चरणों

के बारे में और जानने के लिए एक कुत्ते के जीवन चरणों

, और विशेष रूप से जब यह अभी तक एक पिल्ला है, हम आपको कुछ बुनियादी युक्तियां देते हैं जिन्हें आपको पता होना चाहिए और इससे आपको बहुत मदद मिलेगी।

आप शुरू से ही चाहते हैं बेहतर समझने के लिए और एक कुत्ते को ऊपर उठाने के जीवन कंपनी के चरणों पता करने के लिए अच्छा है और जो अपने सबसे अच्छे दोस्त यह बेहतर समझते हैं और इस तरह अपने आप को और उसके आसपास रहने वालों के लिए एक अद्भुत जीवन प्रदान करने के लिए किया जाएगा।

एक कुत्ते के जीवन चरणों

एक कुत्ते के जीवन के चरणों

नवजात काल: जन्म से 12 दिनों की उम्र तक

पिल्ला जब यह चरण है विशेष रूप से अपनी मां पर निर्भर करता है. इस उम्र के साथ वह अकेले अपने शरीर के तापमान को नियंत्रित नहीं कर सकता है, उसे पीस और झुंड के लिए शारीरिक उत्तेजना की आवश्यकता होती है और वह नहीं देखता या सुनता है, लेकिन वह मां की गंध महसूस करता है।

संक्रमण अवधि: 13 से 20 दिनों की उम्र तक

इस चरण में पिल्ला यह कई शारीरिक परिवर्तनों के माध्यम से चला जाता है. वह अपनी आंखें खोल देगा, "क्रॉल" शुरू कर देगा, हे और लगभग 20 दिन पहले दाँत दिखाई देता है।

पहचान अवधि: जीवन के 21 से 28 दिनों तक

अब सुनवाई और दृष्टि की अपनी इंद्रियों का उपयोग करना शुरू करें. आप कर सकते हैं वस्तुओं और आंदोलनों को पहचानें. उसे सुरक्षित महसूस करने के लिए अपनी मां और भाई बहनों की सख्त जरूरत होती है, क्योंकि उन संवेदी धारणाएं इतनी असाधारण रूप से अचानक होती हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वह वातावरण जिसमें वह रहता है वह शांत और स्थिर हो।

कैनाइन सोसाइजेशन अवधि: 21 से 49 दिनों की उम्र तक

यह पिल्ला है जब यह विशिष्ट व्यवहार सीखो यह एक कुत्ता बनाते हैं। यही कारण है कि यह इतना महत्वपूर्ण है कि आप पिल्ला को जीवन के 7 सप्ताह से पहले कूड़े से न लें। इस अवधि के दौरान वह पदानुक्रम और अनुशासन के बारे में स्वच्छता के विचारों को सीखता है। छोटे भाइयों के साथ वह मास्टर को मास्टर करने और प्रभुत्व रखने के लिए सीखता है।

मनुष्यों के साथ सामाजिककरण की अवधि: 7 से 12 सप्ताह की उम्र तक

पिल्ला के लिए एक नए परिवार में शामिल होने का यह सबसे अच्छा समय है। यह उन चीजों को पेश करने का सबसे अच्छा समय भी है जो आपके जीवन का हिस्सा होंगे। उदाहरण के लिए, कार, अन्य जानवर, बच्चे, बुजुर्ग, आवाज, इत्यादि। इस चरण में सीखा सब कुछ स्थायी है।

डर की पहली अवधि: 8 से 11 सप्ताह की उम्र तक




इस अवधि के दौरान कोई भी दर्दनाक, दर्दनाक या डरावना अनुभव जानवर के जीवन के किसी भी अन्य चरण की तुलना में इसका अधिक स्थायी प्रभाव होगा।

"कारण के बिना विद्रोही" की अवधि: जीवन के 13 से 16 सप्ताह तक

यह तब चरण है जब पिल्ला डाल दिया जाता है अपने मालिकों के धैर्य का परीक्षण करें. वह काटने की कोशिश करेगा, भले ही यह गंभीर लगता है, मास्टर और यह देखने का प्रयास करें कि पैक का नेता कौन होगा। पिल्लों के लिए बुनियादी आज्ञाकारिता प्रशिक्षण शुरू करने का यह सबसे अच्छा समय है।

"गेटवेज़" की अवधि: जीवन के 4 से 8 महीने तक

अगर आपने उसे कुत्ते को सिखाया नहीं है, तो वह समय है। इस उम्र में वह एक विकसित करता है "चुनिंदा बहरापन" जो कुछ दिनों से कई हफ्तों तक चल सकता है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि मालिकों को पता है कि इस चरण में अपने कुत्ते को शाश्वत भगोड़ा बनने से रोकने के लिए कैसे प्रतिक्रिया करें।

डर की दूसरी अवधि: 6 से 14 महीने तक

वह तब होता है जब कुत्ता बनना शुरू होता है चीजों या नए या पहले से ज्ञात लोगों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अनिच्छुक. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मालिक इन परिस्थितियों में कुत्ते को मजबूर नहीं करते हैं और यहां तक ​​कि उन्हें आराम करने की कोशिश भी करते हैं, जिससे उन्हें अकेला छोड़ दिया जाता है कि डरने का कोई कारण नहीं है। इस बार आज्ञाकारिता प्रशिक्षण कुत्ते के आत्मविश्वास का निर्माण करने में मदद करता है।

परिपक्वता: जीवन के 1 से 4 वर्षों तक (दौड़ के बीच बदलती है)

ज्यादातर दौड़ के लिए परिपक्वता (यौन सहित) यह 1.5 से 3 साल की आयु के बीच होता है, क्योंकि छोटी नस्लों विशाल कुत्तों से पहले परिपक्व होती हैं।
इस अवधि को आम तौर पर आक्रामकता में वृद्धि और नेता के अधिकार का एक नया परीक्षण के साथ चिह्नित किया जाता है। बढ़ती आक्रामकता एक नकारात्मक बात नहीं है। अजनबियों के लिए बहुत दोस्ताना थे जो बहुत से कुत्ते महान दर्शक हैं। बिना किसी संदेह के, बुनियादी आज्ञाकारिता प्रशिक्षण (अब वयस्क कुत्तों के लिए) में रीसाइक्लिंग के माध्यम से मालिकों के नेतृत्व को मजबूत करने का यह एक शानदार अवसर है।

आयु: 7 साल से

कई विशेष सावधानियां वे जीवन के इस चरण में आवश्यक हैं। हमेशा अपने दोस्त को विशेष ध्यान देने के लिए तैयार होना अच्छा होता है।
ये कुछ हैं एक कुत्ते के जीवन चरणों, यह आपके नए पालतू जानवर का मामला है, जिसे आप बहुत अच्छी तरह से जानते हैं, उनमें से कुछ अभ्यास करने के लिए, जैसे पिल्ला आकार में बढ़ रहा है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में भोजन का परिवर्तन - इसे कैसे करेंकुत्तों में भोजन का परिवर्तन - इसे कैसे करें
उसकी उम्र के अनुसार हमारे पग कुत्ते के जीवन के चरणउसकी उम्र के अनुसार हमारे पग कुत्ते के जीवन के चरण
पिल्ला का सामाजिककरणपिल्ला का सामाजिककरण
अपने कुत्ते को खुश कैसे करेंअपने कुत्ते को खुश कैसे करें
एक जर्मन चरवाहे की परिपक्वता के चरणएक जर्मन चरवाहे की परिपक्वता के चरण
मां से पिल्ला को अलग करने के लिए कबमां से पिल्ला को अलग करने के लिए कब
पिल्लों के लिए प्रारंभिक समाजीकरण का महत्वपिल्लों के लिए प्रारंभिक समाजीकरण का महत्व
जीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता हैजीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता है
पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?
पिल्ला विकास अवधिपिल्ला विकास अवधि
» » एक कुत्ते के जीवन के चरणों
© 2021 taktomguru.com