taktomguru.com

पहाड़ पर कुत्ता: सही मार्ग चुनें




प्रकृति और कुत्तों के प्रेमी अक्सर सहमत होते हैं: कुत्ते की कंपनी में पहाड़ मार्ग बनाना जानवरों का आनंद लेने के साथ-साथ स्वस्थ तरीके से अन्य जानवरों से संबंधित होने का एक शानदार अवसर है।
प्रत्येक कुत्ते के लिए सही पर्वत मार्ग का चयन करें
लोगों के साथ, सभी कुत्तों को कुछ पर्वत यात्रा कार्यक्रमों का सामना करने के लिए समान रूप से तैयार नहीं किया जाता है। जानवरों का आकार और भौतिक क्षमताओं को यात्रा के दौरान चुनने पर विचार करने वाले पहले कारकों में से दो होना चाहिए। यह वही नहीं है जैसे जानवर एक फ्रेंच बुलडॉग है, एक शक्तिशाली जर्मन चरवाहा या एथलेटिक ग्रेहाउंड है।
कुत्ते के साथ काम करने के लिए सबसे उपयुक्त यात्रा कार्यक्रम चुनते समय कुत्ते का शारीरिक प्रशिक्षण एक और महत्वपूर्ण मुद्दा है। किसी भी मामले में, अपने और हमारे कुत्ते की शारीरिक सीमाओं को जानना महत्वपूर्ण है।
कुत्ते के लिए दुर्गम बाधाओं से बचें
कुछ पर्यटन हमारे कर के लिए उपयुक्त नहीं हैं। पहाड़ों में कुछ कुत्तों के लिए एक बहुत व्यापक या गहरी नदी एक समस्या हो सकती है। हमें मार्ग तैयार करना होगा ताकि हमारे कुत्ते हमारे साथ इस गतिविधि का आनंद उठा सकें। इसके लिए उनकी जरूरतों के बारे में सोचना और बचाना सुविधाजनक है, उदाहरण के लिए, उनके लिए कठिन या असंभव कदम।
पहाड़ पर कैन के लिए पानी की कमी नहीं है
पहाड़ी बैकपैक यात्रा के दौरान हमारे कुत्ते की आवश्यकताओं को भी पूरा करना चाहिए। यह मत भूलना, आपके जैसे, आपके कुत्ते को रास्ते में पीना होगा। कई लंबी पैदल यात्रा के निशान रास्ते में पानी के आपूर्ति के अंक पीते हैं (स्प्रिंग्स या फव्वारे)।
हालांकि, विशेष रूप से शुष्क मौसम के दौरान जिसमें कई जल पाठ्यक्रम उनके प्रवाह को काफी कम करते हैं, बैकपैक में आपके और आपके कुत्ते के लिए पर्याप्त पानी लेना सुविधाजनक होता है। इस तरह, आश्चर्य से बचा जाता है। हमारे कुत्ते को पूरे यात्रा में हाइड्रेटेड रहने की जरूरत है, इसलिए हमें भी उसके लिए पानी लाना होगा। अगर हम कई दिनों का मार्च करने की योजना बनाते हैं, तो हमें अपने बालों वाले दोस्त के लिए भोजन भी लेना चाहिए।
पर्वत श्रृंखला अप्रत्याशित है: ऊंचाइयों से सावधान रहें
पहाड़ पर, मार्ग के दौरान मौसम की स्थिति अचानक बदल सकती है। एक धूप वाली ढलान के साथ चलने या उच्च चढ़ाई करने और संभावित तेज हवाओं के सामने खुद को बेनकाब करने के बजाय एक आर्द्र घाटी क्षेत्र से गुजरना समान नहीं है।
परिस्थितियों में यह परिवर्तन न केवल मालिक को प्रभावित करेगा, बल्कि कुत्ते के लिए भी पाठ्यक्रम की स्थिति बना सकता है। पहाड़ पर सूर्य मजबूत है और ठंड या बर्फ भी उन्हें प्रभावित करता है।
जब एक महत्वपूर्ण चढ़ाई की योजना बनाई जाती है, तो विचार करें कि चढ़ाई में शामिल दबाव परिवर्तन से कुत्ते भी प्रभावित हो सकता है। ऊंचाई, जैसा कि यह लोगों के साथ होता है, कुत्ते को भी प्रभावित करता है, इसलिए हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि दोनों स्वामियों और कुत्तों को धीरे-धीरे अनुकूलित किया जाए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के साथ साइकिल: सुरक्षित पेडलिंग गाइडकुत्ते के साथ साइकिल: सुरक्षित पेडलिंग गाइड
`कैनिक्रॉस`: कुत्ते के साथ चलना फैशनेबल है`कैनिक्रॉस`: कुत्ते के साथ चलना फैशनेबल है
कुत्ते के लिए सही वाहक चुनेंकुत्ते के लिए सही वाहक चुनें
कुत्ते पैड की रक्षा कैसे करेंकुत्ते पैड की रक्षा कैसे करें
पहाड़ पर कुत्ता: एक सुरक्षित सवारी के लिए युक्तियाँपहाड़ पर कुत्ता: एक सुरक्षित सवारी के लिए युक्तियाँ
कुत्ते के साथ यात्रा: एक खुश यात्रा का आनंद लेने के लिए क्या ध्यान रखना चाहिएकुत्ते के साथ यात्रा: एक खुश यात्रा का आनंद लेने के लिए क्या ध्यान रखना चाहिए
अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करने के लिए गंतव्य का चयन कैसे करें?अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करने के लिए गंतव्य का चयन कैसे करें?
पहाड़ों में कुत्ता: एक मजेदार और स्वस्थ गतिविधिपहाड़ों में कुत्ता: एक मजेदार और स्वस्थ गतिविधि
कुत्ते के साथ विमान द्वारा यात्रा: उड़ान से पहले पांच चाबियाँकुत्ते के साथ विमान द्वारा यात्रा: उड़ान से पहले पांच चाबियाँ
Pyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहासPyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहास
» » पहाड़ पर कुत्ता: सही मार्ग चुनें
© 2021 taktomguru.com