taktomguru.com

मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?

पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना एक आसान निर्णय नहीं है। हमारे दोस्त की मौत पर काबू पाने की कठिन और कभी-कभी, लंबी प्रक्रिया से पहले सामना करना सुविधाजनक है। यह एक जानवर को दूसरे के साथ प्रतिस्थापित नहीं करता है: प्रत्येक कुत्ता अद्वितीय है। जब आप घर पर एक नए कुत्ते का स्वागत करने के लिए तैयार हों तो जानना आवश्यक है।
प्यारे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना अजीब बात नहीं है। हालांकि, यह ध्यान में रखना चाहिए कि नया कुत्ता कभी भी हमारे प्यारे दोस्त को प्रतिस्थापित नहीं कर सकता (न ही स्वस्थ हो), जिसे हम बहुत याद करते हैं: प्रत्येक कुत्ता, जैसा कि लोगों के साथ होता है, अलग और अपरिवर्तनीय है।
एक नया जानवर अपनाने से पहले कुत्ते की मौत को स्वीकार करें
दुखी होना एक सामान्य भावना है जब किसी व्यक्ति को अपने पालतू जानवर की मौत का सामना करना पड़ता है: 85% से अधिक कुत्ते के मालिक अपने कुत्ते की मौत के बाद दर्द का सामना करने के लिए स्वीकार करते हैं।
अपने आप को अपने दुःख को व्यक्त करने का मौका देना, और यदि आप इसकी मांग करते हैं तो भी रोना, उस प्रक्रिया का हिस्सा है जिसे आपको कुत्ते की मौत को स्वस्थ तरीके से लेने के लिए जाना होगा।
एक प्यारा कुत्ता परिवार का हिस्सा बन जाता है। एक स्वस्थ और सकारात्मक भावना यह बताता है कि, हमारे पालतू जानवर की मौत से पहले, पीड़ा की सतह की भावनाएं। "कुछ कुत्ते के मालिकों के लिए, उनके मित्र की हानि उनके परिवार के एक सदस्य की मृत्यु के रूप में गहराई का कारण बन सकती है।"
एक नया जानवर अपनाने से पहले आपको कुत्ते की मौत को स्वीकार करने के लिए समय लेना होगा। यह भी सुनिश्चित करना उचित है कि परिवार के सभी सदस्यों ने अपने प्यारे पालतू जानवरों के नुकसान के लिए अपने शोक को दूर कर लिया है।
हमारे दोस्त को बदलने की कोशिश मत करो: प्रत्येक कुत्ता अद्वितीय है
एक नए कुत्ते का स्वागत करना एक ऐसा निर्णय है जिसे एक ही घर में अन्य लोगों के साथ रहने पर अकेले नहीं लिया जाना चाहिए। हर किसी को कुत्ते (आकार, आयु, जाति और अन्य विशेषताओं) के प्रकार पर बात करने और शांतिपूर्वक चर्चा करने के लिए समय लेना चाहिए, जिसे परिवार अपनाना चाहता है।
यह अजीब बात नहीं है कि हम अपने मृत कुत्ते के समान जानवरों की मेजबानी करना चुनते हैं। याद रखें, यहां तक ​​कि इस मामले में, हालांकि आकार, जाति और रंग आपके पुराने पालतू जानवरों के समान हो सकते हैं, आपको कभी भी ऐसा व्यवहार करने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए या एक ही चरित्र होना चाहिए। एक नया दोस्त अपनाया जाता है, जो खो गया है वह ठीक नहीं हुआ है।
युक्तियाँ
  • यह न भूलें कि नया कुत्ता हमारे बालों वाले दोस्त को कभी भी प्रतिस्थापित नहीं कर सकता (न ही स्वस्थ हो) जिसे हम याद करते हैं: प्रत्येक कुत्ता अलग और अपरिवर्तनीय है।
  • एक नया जानवर अपनाने से पहले आपको कुत्ते की मौत को स्वीकार करने के लिए समय लेना होगा।



  • यह सुनिश्चित करने के लिए सलाह दी जाती है कि सभी परिवार के सदस्यों ने अपने प्यारे पालतू जानवरों के नुकसान पर अपने दुःख को दूर कर लिया है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक अंधेरे कुत्ते को अपनाने: निर्देश मैनुअलएक अंधेरे कुत्ते को अपनाने: निर्देश मैनुअल
पहली बार कुत्ते को अपनानापहली बार कुत्ते को अपनाना
क्रिसमस के लिए एक कुत्ता? इसे खरीदो, इसे अपनानाक्रिसमस के लिए एक कुत्ता? इसे खरीदो, इसे अपनाना
एक बधिर कुत्ते को अपनाना: इसे सही करने के लिए कुंजीएक बधिर कुत्ते को अपनाना: इसे सही करने के लिए कुंजी
जब एक दोस्त छोड़ देता हैजब एक दोस्त छोड़ देता है
पालतू जानवर को अपनाने से पहले ध्यान में रखनापालतू जानवर को अपनाने से पहले ध्यान में रखना
कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?
एक कुतिया को अपनाना जो 82 वर्ष का हो गया हैएक कुतिया को अपनाना जो 82 वर्ष का हो गया है
जब वे अपनाए जाते हैं तो पालतू जानवर अपने जीवन कैसे बदलते हैंजब वे अपनाए जाते हैं तो पालतू जानवर अपने जीवन कैसे बदलते हैं
सबसे कठिन क्षण: हमारे कुत्ते की मौत का सामना करना पड़ता हैसबसे कठिन क्षण: हमारे कुत्ते की मौत का सामना करना पड़ता है
» » मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?
© 2021 taktomguru.com