taktomguru.com

एक वायुरोधी कुत्ते खाद्य कंटेनर में मोल्ड से कैसे बचें

कुत्ता खानाप्लास्टिक कुत्ते के खाद्य कंटेनर आपके पालतू जानवर के क्रोकेट्स को स्टोर करने का एक सुविधाजनक तरीका प्रदान करते हैं, लेकिन वे हमेशा मोल्ड को तोड़ने से नहीं रोकते हैं। गर्मी और नमी के संपर्क में आने पर, पालतू जानवरों की तरह, लोगों की तरह, कवक के लिए प्रवण होते हैं। सही जगह पर एयरटाइट कंटेनर रखने से मोल्ड की संभावनाओं को कम करने में मदद मिल सकती है। यद्यपि यह बंद होने पर जलरोधक है, लेकिन इसे खाने के लिए किसी बिंदु पर खोला जाना चाहिए, जो हवा और नमी को प्रवेश करने की अनुमति दे सकता है, जो अंततः उचित सावधानी के बिना मोल्ड का कारण बन जाएगा।

आवश्यक वस्तुओं

• साबुन डिशवॉशिंग
• ज़िप टॉप फ्रीजर बैग
• कचरा बैग

चरण 1. कंटेनर को पहली बार इस्तेमाल करने से पहले साफ करें, और हर बार जब आप अधिक खाना जोड़ते हैं। आप अपने भोजन को एक अनचाहे प्लास्टिक कंटेनर में नहीं रखेंगे, और आपको अपने बालों वाले दोस्त के कंटेनर को एक ही देखभाल देना चाहिए। खाना कम से कम कुछ हफ्तों तक कंटेनर में रहता है, इसलिए जब अधिक भोजन जोड़ने का समय आता है तो इसे हमेशा धोया जाना चाहिए। किसी भी बचे हुए क्रोकेट को हटा दें, फिर गर्म पानी और पकवान साबुन के साथ अंदर और बाहर धो लें। इसे पूरी तरह से सूखने दें, जिसका अर्थ यह हो सकता है कि रात को आराम करने से पहले, अधिक खाना जोड़ने से पहले।

चरण 2. भोजन को अपने मूल बैग में रखें। पूरे बैग को मोहरबंद कंटेनर के अंदर रखें, केवल बैग के शीर्ष को खोलें। बैग को हवा और नमी के प्रवेश को रोकने के लिए डिज़ाइन किया गया है, इसलिए यह खाद्य कंटेनर के अंदर रखे जाने पर रक्षा की दूसरी पंक्ति जोड़ता है। इसके अतिरिक्त, आपके पास बारकोड या बैच नंबर हो सकता है, जो निकासी के मामले में महत्वपूर्ण है।




चरण 3. इसे गर्म पानी और साबुन, या डिशवॉशर के माध्यम से धोकर अक्सर पैलेट को साफ करें। पैडल उन चीजों को छूता है जो शेष कंटेनर नहीं करते हैं, जैसे कि आपके कुत्ते के पानी के कंटेनर, या यहां तक ​​कि आपका मुंह अगर आप अपने भोजन के बारे में चिंतित हैं और कटोरे में रखे जाने की प्रतीक्षा नहीं कर सकते हैं। यह सीलबंद कंटेनर में बैक्टीरिया और नमी पेश कर सकता है, इसलिए पैडल को अक्सर धो लें, और इसे कंटेनर में वापस रखने से पहले पूरी तरह सूखने दें।

चरण 4. कंटेनर को गर्मी, प्रकाश और नमी से दूर रखें। आप अपने कुत्ते को रसोई में खिलाने के लिए, अपने पानी को फैलाने या फर्श पर अपना खाना फैलाने के बाद सफाई को आसान बनाने के लिए खिला सकते हैं, लेकिन उसका खाना ओवन, रेफ्रिजरेटर या डिशवॉशर के पास नहीं रखा जाना चाहिए। ये गर्मी या नमी उत्पन्न करते हैं, जो कुत्ते के खाद्य कंटेनर के अंदर नमी और तापमान को बढ़ा सकते हैं। इसे रखें जहां मोल्ड जीना पसंद नहीं करता, जैसे पैंट्री, अंधेरा और सूखा।

चरण 5. यदि आपके कुत्ते ने उन्हें नहीं खाया है तो 45 दिनों के बाद भोजन मलबे को हटा दें। जितना अधिक खाना बाल्टी में रहता है, उतना अधिक संभावना है कि यह विघटित हो जाए और मोल्ड हो जाए। पुराने भोजन को छोड़ दें और कंटेनर धो लें, और फिर कंटेनर सूखने के बाद भोजन का एक और बैग जोड़ें।

सलाह और चेतावनी

  • यदि आप थोक में कुत्ते के भोजन को खरीदना पसंद करते हैं, या पूरा बैग एयरटाइट कंटेनर में फिट नहीं हो सकता है, तो कुछ खाद्य को ज़िप-टॉप फ्रीजर बैग में डालें और जब तक आप कंटेनर में इस्तेमाल न करें तब तक फ्रीज करें। अपने पिल्ला को देने से पहले जमे हुए भोजन को रातोंरात पिघलने दें।
  • सीलबंद कंटेनर के अंदर मूल बैग का उपयोग करने के बजाय, आप एक प्लास्टिक कचरा बैग के साथ कंटेनर को कवर कर सकते हैं, जिसे अधिक भोजन जोड़ने के समय आने पर फेंक दिया जा सकता है।
  • कंटेनर में पुराने भोजन के शीर्ष पर नया खाना न डालें। पृष्ठभूमि में भोजन उम्र बढ़ता जा रहा है और मोल्ड हो सकता है। अधिक भोजन जोड़ने से पहले हमेशा खाद्य कंटेनर को खाली करें।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
थोक कुत्ते के भोजन को कैसे खरीदेंथोक कुत्ते के भोजन को कैसे खरीदें
कुत्ते को खिलाने के लिए सबसे अच्छे प्रकार के कटोरेकुत्ते को खिलाने के लिए सबसे अच्छे प्रकार के कटोरे
कुत्ते के भोजन को संग्रहित करने के लिए विचारकुत्ते के भोजन को संग्रहित करने के लिए विचार
धीरे-धीरे कुत्ते के भोजन को कैसे पकाया जाता हैधीरे-धीरे कुत्ते के भोजन को कैसे पकाया जाता है
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
कुचल अंडे के गोले के साथ कुत्तों के लिए घर का बना खाना कैसे बनाया जाएकुचल अंडे के गोले के साथ कुत्तों के लिए घर का बना खाना कैसे बनाया जाए
अपने कुत्ते के व्यवहार के लिए कंटेनर बनाने के विचारअपने कुत्ते के व्यवहार के लिए कंटेनर बनाने के विचार
एक कुत्ते के भोजन कंटेनर कितने लंबा होना चाहिए?एक कुत्ते के भोजन कंटेनर कितने लंबा होना चाहिए?
चूहों एक कुत्ते के भोजन दूषित कर सकते हैं?चूहों एक कुत्ते के भोजन दूषित कर सकते हैं?
कुत्ते के भोजन के साथ कुकीज़ कैसे बनाएंकुत्ते के भोजन के साथ कुकीज़ कैसे बनाएं
» » एक वायुरोधी कुत्ते खाद्य कंटेनर में मोल्ड से कैसे बचें
© 2021 taktomguru.com