taktomguru.com

भौंकने वाला कुत्ता: मालिक के लिए एक बड़ी समस्या

कुत्ताकी सबसे गंभीर व्यवहारिक समस्याओं में से एक कुत्ता यह अत्यधिक भौंकना है। बार्किंग उन तरीकों में से एक है जिसमें कुत्ता संचार करता है। एक संतुलित कुत्ता केवल बहुत विशिष्ट परिस्थितियों में छाल जाएगा। एक असंतुलित कुत्ता लगातार छाल जाएगा, इसलिए यह जरूरी है कि यदि आपके पास कुत्ते को इस समस्या का सामना करना पड़ता है, क्योंकि यह उन कारणों में से एक है जहां अधिकांश पड़ोसी आपको इस तरह से नफरत करते हैं।

मैं भौंकने कुत्तों, जिनके स्वामियों की स्थिति में किया गया है पड़ोसियों को असुविधा की वजह से करने में सक्षम नहीं होने के लिए अपने कुत्ते को छोड़ने के लिए के कई मामलों में जाना जाता है, मालिक, जो पड़ोस खीज के लिए उनके पर्याप्त जुर्माना, और यहां तक ​​कि मालिकों पर पहुँच गए हैं उन्होंने देखा है कि अत्यधिक कुत्ते को बर्दाश्त नहीं करके पड़ोसी द्वारा उनके कुत्ते को जहर कैसे किया गया है।

जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया था, एक असंतुलित कुत्ता लगातार छाल जाएगा। इस प्रकार की भौंकने चेतावनी, धमकी या सतर्कता की छाल नहीं है, यह एक चिंता छाल है। यह आमतौर पर कुत्तों में होता है जो अपने मालिकों की अनुपस्थिति में एक फ्लैट, घर या जमीन के अंदर कई घंटे बिताते हैं। यह एक छाल है जो असहनीय हो जाती है क्योंकि यह एकान्त और बहुत दोहराव है। कई मालिकों का दावा है कि वे अपने कुत्ते की छाल नहीं सुनते हैं, पड़ोसियों को बताते हैं कि कुत्ता भौंकने वाला नहीं है: अगर आपको शिकायत मिलती है कि आपका कुत्ता आपकी अनुपस्थिति में छाल डालता है तो अपने पड़ोसियों को सुनो।




यह एक समस्या है जिसमें इसकी गंभीरता के आधार पर समाधान होता है। यदि आपके पास है कुत्ता बार्कर, मेरा सुझाव है कि आप मेरी सिफारिशों का पालन करें। चूंकि अत्यधिक भौंकने से छाती के माध्यम से जारी होने वाली चिंता का एक भार होता है:

  • हर सुबह, काम पर जाने के लिए घर छोड़ने से पहले, अपने कुत्ते के साथ कम से कम 45 मिनट तक बाहर निकलें। आज सुबह चलने में न केवल एक शांत चलना चाहिए, बल्कि एक वर्ग जिसमें कुत्ता चलता है और कई गेम शामिल होते हैं। एक पार्क या चौड़े क्षेत्र में जाने की कोशिश करें जहां आप अपने कुत्ते को चीजें फेंक सकते हैं: यह है कि आपका कुत्ता रात के दौरान जमा हुई सारी ऊर्जा को जला सकता है। जब आप काम पर जाते हैं, तो भौंकने का स्तर काफी कम हो जाएगा।
  • 3 खिलौने प्राप्त करें, और नहीं। खिलौनों का संचय आपके कुत्ते के लिए हानिकारक है, इसलिए अपने कुत्ते को प्यार करने वाले दो खिलौने प्राप्त करें, और एक काँग। काँग एक ऐसा उपकरण है जो बहुत सारे कुत्तों का मनोरंजन करता है, जो आपके कुत्ते को चक्रीय से बचने के लिए, कोंग के साथ घंटों तक मनोरंजन करने की अनुमति देगा।
  • जब आप काम पर जाते हैं तो अपने कुत्ते को कभी अलविदा मत कहो। यह मूर्खतापूर्ण लगता है लेकिन "अलविदा" या अपने कुत्ते को अलविदा कहने का एक और तरीका कहने का सरल कार्य है, वह पहले से ही इसे कुछ नकारात्मक के साथ जोड़ता है, इसलिए कुछ भी कहने के बिना जाओ।
  • यदि आप घर से 4 घंटे से अधिक दूर होने जा रहे हैं तो सुबह के मध्य में अपने घर जाने के लिए किसी मित्र या रिश्तेदार से बात करें। कुत्ते कंपनी से प्यार करते हैं और अकेलापन नहीं खड़े हो सकते हैं, इसलिए एक यात्रा आसान हो जाएगी।
  • अपने पड़ोसियों की मदद से अपने कुत्ते के व्यवहार को ट्रैक करें: पता लगाएं कि क्या वह कम या ज्यादा भौंक रहा है, आदि।
  • इन काम पैटर्न में से कोई भी हैं, तो आप, अल्ट्रासाउंड उपकरणों लेकिन इस उपकरण के साथ आप चाहें आंखों से प्राप्त कर सकते हैं के बाद से वहाँ कई antiladridos तंत्र, विशेष रूप से हार, कुत्ते को नुकसान पहुँचाए हैं। मैं अपने आप को ऐसे डिवाइस के बारे में सूचित करूंगा जो मेरा आत्मविश्वास प्राप्त करता है और आपको सलाह दे सकता है।

अपने कुत्ते की शिक्षा के साथ लगातार बने रहें और अच्छे परिणाम प्राप्त करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या बॉक्सर एक भौंकने वाला कुत्ता है?क्या बॉक्सर एक भौंकने वाला कुत्ता है?
एक कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकेंएक कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें
कुत्ते की अत्यधिक भौंकने को कैसे रोकेंकुत्ते की अत्यधिक भौंकने को कैसे रोकें
कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है, इससे कैसे बचें?कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है, इससे कैसे बचें?
अति सक्रिय कुत्तोंअति सक्रिय कुत्तों
जब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता हैजब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता है
कुत्तों जो बहुत कम छालकुत्तों जो बहुत कम छाल
एक कुत्ता छाल क्यों करता हैएक कुत्ता छाल क्यों करता है
कुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैंकुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैं
सभी कुत्ते बात करते हैंसभी कुत्ते बात करते हैं
» » भौंकने वाला कुत्ता: मालिक के लिए एक बड़ी समस्या
© 2021 taktomguru.com