taktomguru.com

चूहों एक कुत्ते के भोजन दूषित कर सकते हैं?

माउसकुत्ता खाना सिर्फ अपने पिल्ला को खिलाने के लिए है। दुर्भाग्यवश, कुत्ते के भोजन के एक बैग में प्रवेश करने वाले भूखे चूहों को विभिन्न प्रकार की बीमारियों से दूषित कर सकते हैं। उचित भोजन और भंडारण प्रथाएं चूहों के परिचय से भोजन के प्रदूषण को रोकती हैं।

रोगों. जंगली चूहों रोगों और Hantavirus, संक्रामी कामला, लिम्फोसाइटिक कोरियोमेनेंनजाइटिस, चूहे के काटने बुखार, Tularemia और सलमोनेलोसिज़ सहित जीवाणुओं की एक किस्म ले। ये स्थितियां माउस ड्रॉपपिंग, लार या मूत्र के संपर्क के माध्यम से फैली हुई हैं। चूहे पेशाब और शौच के लिए जहां वे खाने के लिए करते हैं, तो मूत्र तथा मल pelleted फ़ीड अपने कुत्ते में रहते हैं या उनके पैर, जो उन्हें उसके लिए घातक बना सकते हैं के माध्यम से उन तक पहुँच सकते हैं। एक माउस आपके द्वारा खाए जाने वाले भोजन की मात्रा से 10 गुना प्रदूषित करता है।

संदूषण के लक्षण. आपके कुत्ते के भोजन का प्रदूषण घर पर हो सकता है, लेकिन यह पालतू स्टोर या खाद्य निर्माता की सुविधा पर भी हो सकता है। अपने पिल्ला को देने से पहले चूहों द्वारा दूषित होने के संकेतों के लिए भोजन और इसकी पैकेजिंग का निरीक्षण करें। प्रदूषण के संकेतों में भोजन, कस्तूरी गंध, और खाद्य बैग में छोटे छेद में काले चावल के अनाज जैसे गोबर शामिल हैं। सबसे आम संकेतों में आपके घर में चूहों द्वारा एकत्र किए गए कुत्ते के भोजन का एक छोटा सा ढेर कैबिनेट और छोटे उपयोग के दराज जैसे स्थानों में ढूंढना है। अगर आपको संदेह है कि आपके कुत्ते का खाना दूषित है, तो इसे खिलाओ और इसे कूड़ेदान में फेंक दें।




सही भंडारण. ग्रेनेटेड कुत्ते के भोजन चूहों को आकर्षित करते हैं क्योंकि वे अपनी पैकेजिंग चबाने से गंध कर सकते हैं और इसका उपयोग कर सकते हैं। चूहों एक छेद के आकार के छेद के माध्यम से गुजर सकता है। अपने पिल्ला के भोजन को एक वायुरोधी प्लास्टिक, धातु या ग्लास कंटेनर में स्टोर करें, इसलिए चूहों को भोजन तक पहुंच या गंध नहीं मिल सकती है। , खाद्य अपने कुत्ते को परोसा जाने palto यह खिला के बाद 15 मिनट के भीतर अपने पालतू जानवरों को दूर मत करो, एक वायुरुद्ध कंटेनर और फ्रिज में डिब्बा बंद भोजन में सूखा भोजन बचा रहता है।

चूहों को दूर रखें. प्रत्येक भोजन के बाद अपने पिल्ला की प्लेट धोएं और उस क्षेत्र को साफ करें जहां वह भोजन के ढीले कणों को खत्म करने के लिए खाता है। पुटी, धातु या ऊन के साथ अपने घर के चारों ओर छेद सील करें कि चूहों प्रवेश के तरीकों के रूप में उपयोग कर सकते हैं। अपने पिल्ला को अकेले अपने घर के अंदर, गेराज में या गेराज में खिलाएं जहां कृंतक भोजन की गंध कर सकते हैं। रात के दौरान अपना खाना कभी न छोड़ें, जब चूहों सबसे सक्रिय होते हैं। चूहे मल के लिए भी आकर्षित होते हैं, इसलिए उन्हें चुनना याद रखें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कच्चे चिकन के बारे मेंकुत्तों के लिए कच्चे चिकन के बारे में
कुत्तों के लिए 8-इन -1 टीकाएं क्या हैं?कुत्तों के लिए 8-इन -1 टीकाएं क्या हैं?
जानवरों और सहानुभूति।जानवरों और सहानुभूति।
पशु सहायता: जानवरों को क्रॉल करना (दूसरा भाग) ..पशु सहायता: जानवरों को क्रॉल करना (दूसरा भाग) ..
चूहों का गर्भधारणचूहों का गर्भधारण
टोक्सोप्लाज्मोसिस और गर्भावस्थाटोक्सोप्लाज्मोसिस और गर्भावस्था
बिल्ली और माउसबिल्ली और माउस
बिल्लियों में टोक्सोप्लाज्मा गोंडी की मिथक और वास्तविकताओंबिल्लियों में टोक्सोप्लाज्मा गोंडी की मिथक और वास्तविकताओं
पैराकेट की स्वच्छता और सफाईपैराकेट की स्वच्छता और सफाई
चूहों के लिए मूल देखभालचूहों के लिए मूल देखभाल
» » चूहों एक कुत्ते के भोजन दूषित कर सकते हैं?
© 2021 taktomguru.com