taktomguru.com

मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में कौन सी नस्लें मिश्रित होती हैं?

दौड़ mestizo के बिना कुत्तायह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि कुत्तों की नस्लों का उपयोग आपके पालतू जानवर को बनाने के लिए किया गया था, कुछ जासूसी कार्य और आपके सर्वोत्तम कटौतीत्मक तर्क कौशल लेते हैं। यदि आपके पास कुत्तों का एक विश्वकोश या पोस्टर है जो एकेसी द्वारा मान्यता प्राप्त सभी नस्लों को दिखाता है तो यह बहुत मदद कर सकता है। पढ़ने और अवलोकन के कई घंटों के बाद शायद आपके पास पहले अनुमान हैं, आप कम से कम पालतू पहचान पर अपने पहले प्रयोगों के लिए पेशेवर सहायता ले सकते हैं।

कोट और रंगों का प्रकार. अपने कुत्ते के फर पर बारीकी से देखो और इसकी बनावट महसूस करें। कोट्स के बनावट को संदर्भित करने वाले शब्द हैं: कठिन, लंबे बाल, छोटे घुंघराले बाल। मुख्य रंग को ध्यान में रखें। रंग सफेद और भूरे रंग से काले और अन्य सभी जो निश्चित रूप से विश्वकोष में दिखाई देंगे। रंगीन शब्दों में कई अन्य लोगों के बीच मेले, नीला, लाल, टैब्बी, सबर, दाग पैटर्न शामिल हैं। एक बार जब आप अपने कुत्ते के फर और बनावट का रंग निर्धारित कर लेते हैं, तो आपके पास एक ही बाल और बनावट रंग वाले शुद्ध कुत्तों की एक सूची होती है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पालतू जानवर के पास एक छोटा ब्रिंडल कोट है, तो कुछ नस्लें हैं जो बॉक्सर, मास्टिफ़, अमेरिकन स्टैफोर्डशायर और ग्रेहाउंड समेत आंशिक सदस्य हो सकती हैं। ध्यान रखें कि काले, लाल और भूरे रंग के ब्रिंडल के विभिन्न रंग हैं।

कान और पूंछ के प्रकार. कान के प्रकार के लिए शर्तें काफी सरल हैं। बल्ले के कान उनके नाम की तरह दिखते हैं जो बल्ले के लोगों को इंगित करता है। लंबे कान लटकते हैं, खड़े कान होते हैं जो ऊपर की ओर होते हैं और गोल-कान वाले कान उठाए जाते हैं और टिप पर गोल होते हैं। गुलाब पंखुड़ियों को वापस फोल्ड किया जाता है, टिप पर झुकने वाले बटन कान और वक्र भी होते हैं। अन्य विवरण हैं: हेज़लनट, वी-आकार, हुड और मोमबत्ती लौ। अपने कुत्ते को देखो और यह निर्धारित करें कि किस प्रकार के कान उसके जैसा दिखते हैं। पूंछ के प्रकार के लिए भी यही है। पूंछ में घुंघराले, कट, तथाकथित flagpole, चूहा, saber, प्राकृतिक और सिकल हैं। अपने कुत्ते की पूंछ के लिए, आपको अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछना चाहिए। क्या प्राकृतिक छिद्रित पूंछ या एक छोटा स्टंप है? क्या यह भेड़िया की तरह घना और लंबा है? अपने पालतू जानवरों के कान और पूंछ के प्रकार को ढूंढने से आपको अपने डीएनए में कुत्ते नस्लों को और कम करने में मदद मिलेगी। अपने कुत्ते के समान पूंछ और कान के साथ शुद्ध नस्लों की तलाश करें।




आकार. यदि आपका कुत्ता एक पिल्ला है तो यह संभव है कि आपको तब तक इंतजार करना पड़े जब तक कि यह अपने वयस्क वजन तक नहीं पहुंच जाता है और उसका शरीर अपनी वंशावली में कौन सी दौड़ को कम करने की कोशिश करने से पहले विकसित होता है। वजन और ऊंचाई को ध्यान में रखते हुए, नस्लों की तलाश करें जो उनके आकार से मेल खाते हैं या समान हैं। इस बिंदु पर आप कई दौड़ों को अनदेखा कर सकते हैं। चूंकि आपका कुत्ता एक मिश्रित नस्ल है, इसलिए आप कुत्तों की एक बड़ी विविधता पा सकते हैं जो केवल दो या दो हैं।

सिर. सिर ब्लॉक, सेब, गुंबददार, गड़बड़, उन्मुख नीचे या ऊपर और चपटे हैं। ऐसी कई वेबसाइटें हैं जहां आप विभिन्न प्रकार के सिर के नमूने पा सकते हैं। निर्धारित करें कि आपके कुत्ते के किस प्रकार का सिर है और फिर यह पता लगाने की कोशिश करें कि यह किस दौड़ की तरह दिखता है। एक बार ऐसा करने के बाद आप कुत्ते को देखने के लिए एकेसी वेबसाइट देख सकते हैं जिसमें उस प्रकार का सिर है। इन विशेषताओं के साथ आप पहले से ही अपने कुत्ते की वंशावली को कुछ नस्लों में कम कर चुके होंगे।

डीएनए परीक्षण किट. यदि आप अपने कुत्ते के वंश के बारे में पूरी तरह से सुनिश्चित होना चाहते हैं और अपने आप को खोजने की परेशानी से गुजरना नहीं चाहते हैं, तो पालतू दुकानों पर कैनिन डीएनए परीक्षण किट उपलब्ध हैं। किट में आपके कुत्ते के मुंह से लार इकट्ठा करने के लिए निर्देश और टूथपिक शामिल है। इस परीक्षण के माध्यम से सबसे प्रमुख दौड़ का पता चला है। आप यह देखकर आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि आपका कुत्ता नस्लों की तरह कुछ नहीं दिखता है। परीक्षण के परिणाम केवल पांच दिनों में ज्ञात हैं। ये किट लगभग $ 50 से $ 100 के लिए बेचते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आयरलैंड में किस कुत्ते की उत्पत्ति हुई थी?आयरलैंड में किस कुत्ते की उत्पत्ति हुई थी?
कुत्ते के वंश को कैसे ट्रैक करेंकुत्ते के वंश को कैसे ट्रैक करें
कठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लोंकठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लों
कुत्तों सॉसेज के प्रकारकुत्तों सॉसेज के प्रकार
कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?
क्या शिह tzu कोट के रंग बदल सकते हैं?क्या शिह tzu कोट के रंग बदल सकते हैं?
डचशंड के फर और रंगों की परतेंडचशंड के फर और रंगों की परतें
कोली दौड़ की किस्मेंकोली दौड़ की किस्में
मुझे कैसे पता चलेगा कि चिहुआहुआ के किस प्रकार का है?मुझे कैसे पता चलेगा कि चिहुआहुआ के किस प्रकार का है?
एक पूडल के कोट के प्रकारएक पूडल के कोट के प्रकार
» » मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में कौन सी नस्लें मिश्रित होती हैं?
© 2021 taktomguru.com