taktomguru.com

उनके व्यवहार के अनुसार सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों

सुनहरा कुत्ताअच्छे व्यवहार के कुत्ते की परिभाषा व्यक्ति से अलग होती है। कुछ के लिए यह वह कुत्ता है जो घर के अंदर और बाहर नहीं करता है। दूसरों के लिए यह वह है जो जूते की अपनी पसंदीदा जोड़ी पर चबाता नहीं है। अंतिम मानकों कुछ के लिए एक कुत्ते को "अच्छा व्यवहार" अर्हता प्राप्त करने, सहित मूल बातें, से बाहर भी आप कितना कुत्ता, गेंद खेलने कार में सवार, विनम्रता आगंतुकों और भौंकने उपाय का स्वागत करना चाहते हैं। जो कुछ भी सीमा है, "अच्छे व्यवहार" के कुत्ते की परिभाषा उसके मालिक की अपेक्षा पर निर्भर होगी। कुछ नस्लों मनुष्यों को प्रसन्न करने में बेहतर होती हैं, जो आखिरकार निर्णायक कारक है कि कुत्ता "अच्छा" या "बुरा" है या नहीं।

गोल्डन कुत्ता. एक कारण है कि इतनी सारी फिल्म कैनिन सितारों जैसे "एयर बड" में बडी और "बैक होम" में छाया गोल्डन रिट्रीवर्स हैं। नस्ल अपने प्यारे चरित्र, मज़ेदार और जीवन के प्रति उत्साहित दृष्टिकोण के लिए जाना जाता है जबकि वफादार, वफादार और स्थिर रहता है। यह नस्ल बहुत बुद्धिमान और प्रशिक्षित है, इसलिए यह अपने मानवीय साथी को स्वीकार्य व्यवहार के साथ पुरस्कार देता है और जो नहीं हैं उन्हें हतोत्साहित करता है।

कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल. इस छोटे आकार की नस्ल का वजन लगभग 25 पाउंड है, लेकिन भौतिक स्तर में इसकी कमी क्या है इसके व्यक्तित्व के साथ। ये कुत्ते बहुत मिलनसार हैं और एक आश्वस्त दृष्टिकोण रखने के लिए जाने जाते हैं। वे घूमने के लिए बाहर जाने के लिए बहुत खुश हैं, अपने मालिक के गोद में झपकी लेते हैं या घूमते हैं। इसे अधिक सक्रिय होने की बड़ी दौड़ के रूप में ज्यादा व्यायाम की आवश्यकता नहीं होती है। चूंकि इसे ज्यादा देखभाल की आवश्यकता नहीं है, कुछ मनुष्य इसे अच्छे व्यवहार का कुत्ता मानते हैं।




बर्नीज़ माउंटेन डॉग. ये बड़े कुत्ते काले, भूरे और सफेद हैं, जो शायद कुत्ते की दुनिया के सबसे आराम से सदस्यों में से एक हैं। वे अत्यधिक उत्साहजनक नहीं हैं लेकिन प्रशिक्षण के लिए उत्साहजनक प्रतिक्रिया देते हैं। जब आपका उद्देश्य होता है तो आपका व्यक्तित्व अच्छी तरह से विकसित होता है। इससे उन्हें अच्छे व्यवहार की दौड़ में जगह मिलती है जब उनके मानव साथी उन्हें नौकरी और दिशा प्रदान करते हैं। वह उत्सुकता से अपने कार्यों का जवाब देता है ताकि मनुष्य उसे अच्छे व्यवहार के कुत्ते के रूप में मान सकें। यही कारण है कि इसे अक्सर विकलांग लोगों के लिए एक सेवा कुत्ते के रूप में उपयोग किया जाता है। एक और फायदा: यह नस्ल बिल्लियों के साथ बहुत अच्छी तरह से मिलती है।

न्यूफ़ाउन्डलंड. महान इस नस्ल की भौतिक विशेषताओं का वर्णन करने का एक तरीका है। न्यूफाउंडलैंड के व्यक्तित्व और वर्णन ने उन्हें "सौम्य विशाल" कहा है। विशालकाय क्योंकि इस नस्ल का औसत वयस्क लगभग 150 पाउंड वजन का होता है। सभ्य क्योंकि दौड़ को परेशान होने पर अपने धैर्य के लिए जाना जाता है, बच्चों की चिकित्सकीय काम में उपद्रव देखभाल की आवश्यकता होती है।

कुत्तों को आप से बचना चाहिए. जुलाई 2012 में डेविस कानून के समूह सिएटल, वाशिंगटन में आधारित है, कुत्ते के काटने के कानूनी मामलों में विशेषज्ञता, 10 कुत्ते प्रजातियों में से एक सूची जारी मामले में बचा जाना चाहिए आप कोई अनुभव नहीं है और प्रजनन में दृढ़ता है कुत्ते पालतू जानवरों का। यह सूची व्यवहार की समस्याओं पर आधारित थी, काटने का मुख्य नकारात्मक कारक था। यह भी रोग नियंत्रण और रोग की रोकथाम के लिए केंद्र से विचार डेटा कुत्ते के काटने से मानव मौतों की संख्या और छोटे हमलों की घटना की गणना में ले लिया। पिटबुल, Rottweiler, साइबेरियाई कर्कश, सेंट बर्नार्ड, जर्मन शेफर्ड, ग्रेट डेन, Doberman Pinscher, चाउ चाउ, अलास्का Malamute और अकिता: कुत्तों कि मानव मौतों या जो मनुष्य के दर्ज किए गए के बारे में अधिक हमले का कारण के 10 प्रजातियों।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या शेल्टी खुदाई करने वाला कुत्ता है?क्या शेल्टी खुदाई करने वाला कुत्ता है?
स्वर्ण प्रवासी (कुंजी) में शिक्षास्वर्ण प्रवासी (कुंजी) में शिक्षा
सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
अर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लों
बच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लोंबच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लों
कैनिन बुद्धिमत्ता परिभाषित करने के लिए एक कठिन शब्द हैकैनिन बुद्धिमत्ता परिभाषित करने के लिए एक कठिन शब्द है
बेहतर स्वभाव के कुत्तों की नस्लेंबेहतर स्वभाव के कुत्तों की नस्लें
लैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहारलैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहार
सुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएंसुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएं
गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)
» » उनके व्यवहार के अनुसार सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
© 2021 taktomguru.com