taktomguru.com

एक बधिर कुत्ते को अपनाना: इसे सही करने के लिए कुंजी




एक बहरे कुत्ते को अपनाने का मतलब है कि एक जानवर को ऐसा मौका देना जो घर खोजने के लिए दूसरों की तुलना में कम संभावना है। स्वागत के लिए एक पुरस्कृत अनुभव बनने के लिए, धैर्य रखने और समझने के आरोप में दो आवश्यक कुंजी हैं। बधिर कुत्ते को गोद लेने के बाद मदद मिलेगी अन्य युक्तियां हैं: उनके साथ संवाद करने के लिए सीखें, उस पर चिल्लाना न करें, चलने के लिए जाने के लिए पट्टा का उपयोग करें और उसका ध्यान आकर्षित करें।
एक बहरे कुत्ते के साथ संवाद कैसे करें
एक बहरे पालतू जानवर के साथ संवाद करने के लिए सीखने के लिए, आपको धैर्य रखना चाहिए। कुत्ते के साथ बनाई गई विशेष भाषा उनके साथ रिश्ते का आधार होगी। इसका मतलब है कि इस संचार को बनाने के लिए स्नेह की अधिक खुराक का उपयोग किया जाता है, कुत्ते के साथ संबंध मजबूत और करीब होगा।
एक कुत्ता जो नहीं सुनता है वह शब्दों के माध्यम से आदेश सीखने में सक्षम नहीं होगा। हालांकि, गोद लेने वाले कुत्ते को संकेतों और संकेतों की मदद से सिखाया जा सकता है। कुत्ते अपने मालिकों को बारीकी से देखते हैं और समय के साथ, इनके बारे में जागरूक किए बिना, इनके कुछ व्यवहारों को समझना सीखते हैं।
किसी भी मामले में, पुरस्कार, सहकर्मियों और खेलों के साथ मजबूती से हमारे गोद लेने वाले बहरे के सकारात्मक व्यवहार मालिक और कुत्ते के बीच एक अद्वितीय और विशेष संचार भाषा बनाने की कुंजी हैं।
किसी व्यक्ति को अपनाने में परिवार को नए सदस्य के साथ विस्तार करना शामिल है, जो उसके साथ 20 साल तक हो सकता है। इसका मतलब है कि पालतू जानवर, बधिर या नहीं, का स्वागत करने का निर्णय, निर्णय को शांतिपूर्वक बनाना शामिल है।
कुत्ते पर चिल्लाओ मत
जिस कुत्ते को आप नहीं सुनते हैं उसका ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहे किसी व्यक्ति के लिए आपके बहरे पालतू जानवर के साथ संबंध स्थापित करने का प्रयास करना सबसे जटिल हिस्सा हो सकता है। तथ्य यह है कि कुत्ता नहीं सुनता है, उसके साथ संवाद करने के लिए आवाज का उपयोग करना असंभव बनाता है। रोना बहुत कम: क्रूर के अलावा, वे बेकार हैं।
कुत्ते के साथ संबंध जो सुनता नहीं है, स्पर्श की भावना पर आधारित होना चाहिए: हाथों के माध्यम से प्रचुर मात्रा में सहवास और संकेत मालिक के साथ एक स्वस्थ और गुणवत्ता संचार स्थापित करने के लिए कुत्ते की सेवा करेंगे।
चलने के लिए कुत्ते के साथ बाहर जाने के लिए पट्टा का प्रयोग करें
पालतू जानवरों के निकट निकटता बनाए रखना जो आप नहीं सुनते हैं, आपको आत्मविश्वास महसूस करने में मदद करने के लिए एक कुंजी है। मालिक और बहरे कुत्ते के बीच निकटता प्रासंगिक है, खासकर आउटडोर चलने के दौरान। यह बताता है कि क्यों पार्क में या पहाड़ों में जरूरी चलना हमेशा झटके पर किया जाना चाहिए।
यह भी याद रखें कि, एक बहरे कुत्ते के मामले में, गुम हो जाने की संभावना गुणा हो जाती है। भागने के जोखिम के बिना बंद बाड़ों में बंद कर सकते हैं, अवांछित डर और दुर्घटनाओं से बचने का एक तरीका है।
कुत्ते के ध्यान को पकड़ने के लिए प्रकाश
कुछ कुत्ते प्रशिक्षु बधिर कुत्तों का ध्यान आकर्षित करने के लिए प्रकाश का उपयोग करते हैं, ताकि वे कुछ आज्ञाकारिता आदेश सीख सकें। लेजर लाइट डिवाइस समय-समय पर बधिर कुत्ते के साथ संवाद करने के लिए एक उपयोगी उपकरण हो सकते हैं, बशर्ते वे मित्रवत संकेतों और सहवासों के साथ हों जो हमारे गोद लेने वाले कुत्ते के हकदार हैं।
प्रकाश हमारे दोस्त को अन्य बातों के साथ बताने का एक तरीका है, कि यह घर जाने का समय है। हालांकि, इन गैजेट्स का उपयोग देखभाल और धैर्य के साथ किया जाना चाहिए, खासकर यदि गोद लेने वाला बधिर कुत्ता एक वयस्क जानवर है। आपको कुत्ते को डराने की कोशिश नहीं करनी है।
कुत्ते कान: बहरा कुत्ता विशेष क्या बनाता है
20,000 हर्ट्ज मानव की पहुंच के मुकाबले 60,000 हर्ट्ज तक की आवाज़ को समझने में सक्षम श्रवण समस्याओं के बिना कुत्ते का कान। सुनने की सीमाओं के बिना कुत्तों मनुष्यों की तुलना में बास ध्वनियों की एक विस्तृत श्रृंखला को अलग करने में सक्षम हैं।
हालांकि, अपनाया जाने वाला कुत्ता कुत्ते की यह क्षमता नहीं है। यह बताता है कि हमारे मित्र के साथ संवाद करने के लिए एक विशेष भाषा क्यों बनाना आवश्यक है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पहली बार कुत्ते को अपनानापहली बार कुत्ते को अपनाना
कुत्ता और संचार: कुत्ते के साथ कैसे मिलना हैकुत्ता और संचार: कुत्ते के साथ कैसे मिलना है
कुत्तों की शारीरिक भाषाकुत्तों की शारीरिक भाषा
अपने कुत्ते के साथ संचार में सुधारअपने कुत्ते के साथ संचार में सुधार
एक कुत्ते आज्ञाकारिता प्रतियोगिता के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करें, यह कैसे किया जाता है?एक कुत्ते आज्ञाकारिता प्रतियोगिता के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करें, यह कैसे किया जाता है?
कुत्ते के साथ संवाद कैसे करेंकुत्ते के साथ संवाद कैसे करें
पालतू जानवर के रूप में बिल्ली रखने से पहले आपको क्या पता होना चाहिएपालतू जानवर के रूप में बिल्ली रखने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू बहरे हैं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू बहरे हैं?
कुत्तों से शरीर की भाषा और मौखिक संकेतों को समझनाकुत्तों से शरीर की भाषा और मौखिक संकेतों को समझना
नीली आंखों वाली सफेद बिल्लियों आमतौर पर बहरे क्यों हैं?नीली आंखों वाली सफेद बिल्लियों आमतौर पर बहरे क्यों हैं?
» » एक बधिर कुत्ते को अपनाना: इसे सही करने के लिए कुंजी
© 2021 taktomguru.com