taktomguru.com

एक अध्ययन के अनुसार कुत्ते हमें सुनते हैं

कुत्तों ने हमारी बात सुनी, इसे एक तथ्य कहा जा सकता है क्योंकि "वर्तमान जीवविज्ञान" की एक रिपोर्ट ने पहले सबूत दिए हैं कि कैसे कुत्ते, मनुष्य के सबसे अच्छे दोस्त मानव आवाज के घटकों को संसाधित कर सकते हैं और यहां तक ​​कि उन्हें समझ सकते हैं किसी और को सुनने के दौरान हम जो करते हैं उसके समान ही बोलते हैं।

कहने के लिए, जब एक व्यक्ति किसी को बोलने को सुनता है, यह सिर्फ तुम क्या सुनवाई कर रहे हैं, दोनों व्यंजन और शब्दों और वाक्यों के अर्थ की तरह सुविधाओं प्रतिक्रिया नहीं करता है, लेकिन यह भी विभिन्न भाषण विशेषताओं के प्रति प्रतिक्रिया करता, जरूरत नहीं भावनात्मक स्वर, बोलने वाले व्यक्ति के यौन लिंग और अन्य चीजें।

क्या कुत्ते हमें सुनते हैं

विक्टोरिया रत्क्लिफ, के सदस्य ससेक्स विश्वविद्यालय में मनोविज्ञान स्कूल, उन्होंने इस वैज्ञानिक घटना पर निम्नलिखित पर टिप्पणी की जो हमें कुत्तों की दुनिया के बारे में कुछ और समझने में मदद करता है:

"यद्यपि यह नहीं कहा जा सकता है कि कुत्ते इंसानों को समझ सकते हैं क्योंकि वे एक दूसरे को समझते हैं, यह कहना सही है कि वे मौखिक अभिलेखों और शब्दों को उत्सर्जित करने वाले व्यक्ति से संबंधित जानकारी दोनों पर प्रतिक्रिया करते हैं, और इन घटकों को संसाधित नहीं किया जाता है केवल एक क्षेत्र में लेकिन जानवर के मस्तिष्क के विभिन्न क्षेत्रों में, कुछ ऐसा जिसे हम नहीं जानते थे और अब हम पुष्टि कर सकते हैं कि यह अस्तित्व में है। "

कुत्ते हमें सुनते हैं




पिछले अध्ययनों से पता है कि हम यहाँ उल्लेख किया और कहा कि अंतिम तौर साबित करता है कि कुत्तों हमें सुनने के लिए, पता चला है कि आदमी के सबसे अच्छे दोस्त अर्धगोल पूर्वाग्रह हैं, या सही करने के लिए मस्तिष्क को छोड़ दिया, जब स्वर प्रसंस्करण एक ही प्रजाति के अन्य जानवरों के लग रहा है वह कुत्ते है।

Ratcliffe डॉक्टर और अपने पर्यवेक्षक डेविड Reby ने कहा है कि यह केवल जांच करने के लिए कुत्तों जानकारी प्रेषित मानव भाषा के खिलाफ इसी तरह के परिणाम से पता चला है कि क्या तार्किक था, परिणाम लगभग एक ही थे के रूप में यह के साथ लोगों की विभिन्न ध्वनियों कुत्तों को दिया गया था अन्य कुत्तों की भौंकने वाली आवाज़ के समान आयाम और परिणाम लगभग समान थे।

कुत्ते हमें सुनते हैं

अध्ययन का निष्कर्ष

तो जब आप इन सभी परिणामों को देखते हैं क्या हम कह सकते हैं कि कुत्ते हमें सुनते हैं या हमें समझते हैं? और जवाब "अगर" इतना आश्वस्त नहीं हो सकता है, क्योंकि वे उसी तरह प्रतिक्रिया करते हैं एक ही प्रजाति के दूसरे जानवर की छाल सुनें, कुत्ते हमारे शब्दों को 100% समझ नहीं सकते हैं और यह केवल मस्तिष्क के कुछ हिस्सों को सक्रिय करता है।

इस अध्ययन आप जहां अपने कुत्ते के लिए जाने के लिए और देखने के लिए अगर आप समझते हैं, आप सुन या अपनी भावनाओं पर प्रतिक्रिया में बात कर शुरू करने के लिए उद्देश्य के लिए मजबूर करने का इरादा नहीं है, इस अध्ययन में थोड़ा और कुत्तों मस्तिष्क के मस्तिष्क है कि समझने के लिए करना है काफी अज्ञात और इन अध्ययनों के लिए धन्यवाद, हम लोगों के साथ होने पर थोड़ा और कैसे काम कर सकते हैं, क्योंकि एक अध्ययन हमेशा हमें यह दिखाने के लिए स्वागत है कि कुत्ते हमारे सबसे अच्छे दोस्त क्यों हैं और हमने उन्हें हजारों साल पहले क्यों चुना है ।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों बनाम बिल्लियों: कौन है?कुत्तों बनाम बिल्लियों: कौन है?
कुत्ते मनोविज्ञानकुत्ते मनोविज्ञान
हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?
कुत्ते के कान की भावनाकुत्ते के कान की भावना
कुत्ते के साथ संवाद कैसे करेंकुत्ते के साथ संवाद कैसे करें
कुत्ते की आवाजकुत्ते की आवाज
मालिक समानता की तलाश में हैंमालिक समानता की तलाश में हैं
कुत्तों मानव भावनाओं को समझते हैं और उन्हें आराम करने में सक्षम हैंकुत्तों मानव भावनाओं को समझते हैं और उन्हें आराम करने में सक्षम हैं
प्रशिक्षण से पहले एथोलॉजी।प्रशिक्षण से पहले एथोलॉजी।
प्राणीशास्त्र क्या है और यह क्या करता है?प्राणीशास्त्र क्या है और यह क्या करता है?
» » एक अध्ययन के अनुसार कुत्ते हमें सुनते हैं
© 2021 taktomguru.com