taktomguru.com

अपने कुत्ते को दवा कैप्सूल कैसे लें

यह आश्चर्यजनक है कि कुत्ते जो बिल्ली के मल को भी खाते हैं, कूड़े के बक्से में होते हैं, औषधीय कैप्सूल लेने से इनकार करते हैं। कुछ कैप्सूल खोला जा सकता है और भोजन पर छिड़के, जबकि दूसरों को उनकी प्रभावशीलता खो देते हैं तो प्रकाश के संपर्क में है और इसलिए, अपने मूल रूप में सेवन किया जाना चाहिए।

अपने कुत्ते को अपनी प्लेट पर बहुत पसंद करते हुए एक पतली टुकड़ा रखें। इसका उद्देश्य उस भोजन को चुनना है जिसे आपका कुत्ता इतना प्यार करता है कि वह प्लेट पर और क्या है, यह देखने के बिना इसे खाने में सक्षम है। उदाहरण के लिए, लेटस अधिकांश कुत्तों के लिए आकर्षक नहीं है, जबकि पनीर और मांस को प्राथमिकता दी जाती है।

खाद्य टुकड़ा के अंदर कैप्सूल रोल करें और किनारों को फोल्ड करें। कुछ कुत्तों में विशेष रूप से संवेदनशील गंध होती है जो उन्हें भोजन के बाहर के माध्यम से छिपी हुई औषधीय कैप्सूल के माध्यम से गंध करने की अनुमति देती है। जब आप कैप्सूल छुपाते हैं, तो भोजन मांस या पनीर की स्वादिष्ट गेंद की तरह दिखना चाहिए।

अपने कुत्ते को बैठने के लिए आदेश दें और उसे भोजन में लिपटे कैप्सूल को खिलाएं। अगर आपके कुत्ते के पास आपको इलाज करने के लिए बैठने की आदत है, तो उससे पूछें कि उसे कोई संदेह नहीं होगा कि इसमें औषधीय कैप्सूल है। औषधीय कैप्सूल की गंध छिपाने के लिए स्विस पनीर या ठीक मांस जैसे गंध वाले भोजन का प्रयोग करें।

कुछ मिनट प्रतीक्षा करें और रैपर के भोजन को बदलें यदि पहला प्रयास नतीजा न हो क्योंकि वह कैप्सूल को थूकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप पहली बार पनीर का इस्तेमाल करते हैं तो दूसरे प्रयास के लिए दवा को सलामी में लपेटें। उसे एक ही भोजन देने के लिए लौटने से संदेह उत्पन्न हो जाएगा और उसे खाना खाया जाएगा और गोली फिर से थूक जाएगी।




आपको जिस खाद्य पदार्थ की आवश्यकता है

  • पनीर के स्लाइस
    • सलामी के स्लाइस

युक्तियाँ

  • अपने कुत्ते और आप दोनों से बचने के लिए पिछली विधियों का उपयोग करें, किसी भी अनावश्यक चिंता को विकसित करें।
  • यदि कुछ प्रयासों के बाद आपका कुत्ता औषधीय कैप्सूल को खारिज कर रहा है, तो आपको अधिक दृढ़ तरीकों का सहारा लेना होगा। अपने कुत्ते के मुंह को खोलें और अपनी जीभ पर यथासंभव दवा कैप्सूल रखें। अपने जबड़े को बंद करो, अपना मुंह बंद रखो और अपनी नाक को इंगित करें। उसे धीरे-धीरे निगलने के लिए प्रोत्साहित करें, लेकिन दृढ़ता से, उसके गले का पीछा करते हुए। आप उसे मुंह बंद रखने के दौरान धीरे-धीरे नाक उड़ाने से भी निगलने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। जब आप उसे उसके माध्यम से बहने वाली हवा की सनसनी के जवाब में उसकी नाक चाटना देखते हैं, तो आपको पता चलेगा कि उसने औषधीय कैप्सूल निगल लिया है। समाप्त होने पर उन्हें एक इलाज के साथ पुरस्कृत करें।

चेतावनी

कुछ मिनटों से अधिक समय तक भोजन के अंदर लपेटे गए कैप्सूल को न छोड़ें या अन्यथा भोजन की नमी और वसा इसके कवर को भंग कर देगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लाइक, अंतरिक्ष यात्री कुत्तों के अग्रणीलाइक, अंतरिक्ष यात्री कुत्तों के अग्रणी
कोसेक्विन बिल्लियों, वरिष्ठ के जोड़ों की रक्षा करता हैकोसेक्विन बिल्लियों, वरिष्ठ के जोड़ों की रक्षा करता है
कुत्तों और मनुष्यों के लिए 10 औषधीय जड़ी बूटीकुत्तों और मनुष्यों के लिए 10 औषधीय जड़ी बूटी
अपने पालतू जानवर के लिए माइक्रोचिप्स ट्रैकिंगअपने पालतू जानवर के लिए माइक्रोचिप्स ट्रैकिंग
एक बीमार कुत्ते के लिए घर का बना आहारएक बीमार कुत्ते के लिए घर का बना आहार
सूखे भोजन से डिब्बाबंद भोजन बेहतर है?सूखे भोजन से डिब्बाबंद भोजन बेहतर है?
एक खाद्य डिस्पेंसर कैसे बनाएं?एक खाद्य डिस्पेंसर कैसे बनाएं?
आपके पालतू जानवरों की विटामिनआपके पालतू जानवरों की विटामिन
अपने पग धीरे-धीरे कैसे खाते हैंअपने पग धीरे-धीरे कैसे खाते हैं
कैनाइन ताल, भोजन की आदतेंकैनाइन ताल, भोजन की आदतें
» » अपने कुत्ते को दवा कैप्सूल कैसे लें
© 2021 taktomguru.com