taktomguru.com

कैनिन पालतू जानवर उपयुक्त है। परिवार के लिए सबसे अच्छा कुत्ता। मालिक की उम्र के अनुसार सबसे अच्छा कुत्ता।

मालिक की उम्र के अनुसार सबसे अच्छा कुत्ता

मालिक की उम्र के अनुसार सबसे अच्छा कुत्ता

इस लेख में, हम कुत्ते के पालतू जानवरों के बारे में बात करेंगे। सबसे अच्छा कुत्ता प्रत्येक परिवार के लिए, प्रत्येक व्यक्ति के लिए और प्रत्येक स्थान के लिए:

हम छोटे बच्चों के साथ शुरू करते हैं: करने के लिए बच्चों और छोटे बच्चों, लेब्राडार कुत्ता, Weimaraner, Can Guicho, बोस्टन टेरियर, माल्टीज़, बारबेट, San Bernardo, गोल्डन कुत्ता, Shnauzer लघु, bichon frize, लघु poodle, कोल्ली छोटी या लंबी बाल, जापानी स्पिट्ज, अनातोलियन शेफर्ड, Shiperke, अभिमानपूर्ण किंग दौड़ चार्ल्स स्पैनियल और अन्य। यह सलाह दी जाती है कि पालतू जानवर और बच्चे एक साथ बड़े हो जाएं, किसी भी मामले में, परिवार में बच्चे को शामिल करना, इसका हमेशा स्वागत है संतुलित पालतू जानवर और एकीकृत।

को किशोर की उम्र सबसे अच्छा नस्लों हैं: बॉक्सर, जर्मन शेफर्ड, फ्रेंच स्पैनियल, न्यूफाउंडलैंड, शेटलैंड शीपडॉग, शेफर्ड बर्गमो, नार्वे Elkhound ग्रे, Inglés, स्पेनिश अध्यक्ष, पूडल, मध्यम, विशाल पूडल, Appenzell मवेशी कुत्ता। का स्तर गतिविधि और खेल किशोरों द्वारा अच्छी तरह से प्राप्त किया जाता है अधिक शक्तिशाली दौड़, बॉक्सर की तरह असली जिमनास्ट, पूरी तरह से मांगना पसंद है।

पुराने वयस्कों के लिए, छोटे नस्लों सलाह दी जाती है, कुछ ही समय में कम मांग और अंतरिक्ष: खिलौना पूडल, फ्रेंच बुलडॉग, अंग्रेजी बुलडॉग, शायर यॉर्क, बोस्टन टेरियर, पग, Shnauzeer लघु शिह जू, कॉकर स्पेनिश, चिहुआहुआ। यह अच्छा है कि परिवार सहयोग करता है अगर बुजुर्गों को पशुचिकित्सा, चलने आदि के साथ मदद की ज़रूरत है। बुजुर्गों के लिए, कुत्ते साथी आमतौर पर एक अच्छा "एंटीऑक्सीडेंट" होता है, जो क्षय और अवसाद को रोकता है।

ऐसे लैब्राडोर, जर्मन शेफर्ड, नियपोलिटन मास्टिफ़, सेंट बर्नार्ड, पिट बुल टेरियर, अंग्रेजी मास्टिफ, Borsoi, Tosa इनु, दूसरों के बीच ग्रेट डेन, के रूप में बड़ी नस्लों विशेष परिवारों, कई सक्रिय सदस्यों, समर्पित लोग हैं, जो करने के लिए समय की जरूरत है आपके अभ्यास, इनमें से अधिकतर कुत्तों को रोकने के लिए हर दिन बड़ी दूरी तय करने की आवश्यकता होती है मोटापा, संचार संबंधी समस्याएं और तनाव. साथ ही, जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, उन्हें एक ताजा, साफ और विशाल जगह चाहिए। कुछ छोटे बच्चों के साथ खेल के लिए बहुत भारी हैं, इतने सारे कि पुराने वयस्क द्वारा निर्देशित किया जाए।

के नियम सबसे अच्छा दोस्त कुत्ते का: उसका मालिक।

ए) पर विचार करें शुभंकर सक्रिय और वर्तमान, परिवार गतिशील में।

बी) अद्यतित रहो पशु चिकित्सा नियंत्रण और टीकाकरण कुत्ते का

सी) एक्सेस करें बधिया करना पहले कूड़े के बाद।

डी) रखें स्वच्छता और स्वास्थ्य, क्योंकि यह परिवार के अन्य सदस्यों के साथ किया जाता है।




ई) उन्हें गर्मी और ठंड से बचाओ।

च) संतानों की बिक्री के द्वारा शोषण के लिए उनका उपयोग नहीं करना।

छ) उन्हें मानवकृत मत करो, उन्हें परिवार में शामिल करने का मतलब नहीं है, उनके पशु प्रवृत्तियों को पीड़ित करते हैं, जिन्हें मनोवैज्ञानिक और ऊर्जावान संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता होती है।

ज) अलग मत करो जानवर के लिए

घर के भीतर i) कोई सीमा नहीं संलग्न रिक्त स्थान, स्क्रैबल की तरह यहां तक ​​कि छोटे नस्लों और अधिक चलाने के लिए, आप के साथ टीवी देख सोफे पर बैठने के लिए।

जे) की योजना में पालतू शामिल करें छुट्टियां, यदि आप इसे नहीं ले सकते हैं, तो यह लोगों के साथ रहने के लिए एक तरीका देखें कि जानवर परिधीय परिवार के हिस्से के रूप में पहचानता है। पूर्व अनुकूलन की अवधि स्थापित करें।

के) उत्सव में पायरोटेक्निक का कभी भी उपयोग न करें, अगर आपके पास पालतू जानवर है, और यदि आपके पास कोई नहीं है, न तो (अन्य लोग)।

एल) कभी अपने कुत्ते, लंबे या छोटे तार उत्पन्न टाई: विचलन और हड्डी समस्याओं, संपर्क परजीवी अपशिष्ट, तनाव, आक्रामकता, परित्याग और अवसाद की भावनाओं के एक क्षेत्र में किया जा रहा है। सह-अस्तित्व के बुनियादी व्यवहार को सिखाने के लिए परेशानी को बेहतर तरीके से लें, यह इतना मुश्किल नहीं है।

अंत में, याद रखें कि हजारों खूबसूरत त्याग किए कुत्ते हैं आश्रयों, एक अन्यायपूर्ण मौत या उम्र बढ़ने के बिना इंतज़ार कर रहे स्नेह के लिए इंतजार कर रहे हैं। खरीदने और उत्तेजना से पहले पशु शोषण, अपने परिवार के साथ कुछ आश्रयों के साथ यात्रा करें, सुनिश्चित करें कि आप सबसे अच्छे साथी, सबसे अच्छी दौड़: दोस्ताना और वफादार के लिए इंतजार करेंगे मेस्तिजो.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैंबड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैं
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
कुत्ते नस्लोंकुत्ते नस्लों
कुत्ते जिन्हें कम रखरखाव की आवश्यकता होती हैकुत्ते जिन्हें कम रखरखाव की आवश्यकता होती है
कुत्तों की बुद्धिकुत्तों की बुद्धि
कुत्ते जो सबसे अधिक बाल फैलाते हैंकुत्ते जो सबसे अधिक बाल फैलाते हैं
शेटलैंड चरवाहेशेटलैंड चरवाहे
पिल्लों की सबसे अच्छी नस्लोंपिल्लों की सबसे अच्छी नस्लों
संपर्कसंपर्क
» » कैनिन पालतू जानवर उपयुक्त है। परिवार के लिए सबसे अच्छा कुत्ता। मालिक की उम्र के अनुसार सबसे अच्छा कुत्ता।
© 2021 taktomguru.com