taktomguru.com

एक्जिमा के बारे में चिंतित? घर पर बिल्ली से बेहतर कुत्ता






बच्चों के लिए कुत्तों या बिल्लियों? यह निर्भर करता है, अगर आप एक्जिमा के बारे में चिंतित हैं, त्वचा की पुरानी जलन जो आम तौर पर बचपन में शुरू होती है, तो हो सकता है कि बिल्ली से कुत्ते को बेहतर लगे।

संयुक्त राज्य अमेरिका में सिनसिनाटी विश्वविद्यालय और सिनसिनाटी के चिल्ड्रेन हॉस्पिटल के शोधकर्ताओं के मुताबिक, एलर्जी के खतरे में बच्चों के साथ घर में एक कुत्ता होने से एक्जिमा के विकास की संभावना कम हो सकती है 1 से 4 साल की उम्र में। बिल्लियों, हालांकि, एक ही सुरक्षा प्रदान नहीं करते हैं।

टीके के प्रभाव वाले कुत्तों: बच्चे के एक वर्ष तक पहुंचने से पहले इसे प्राप्त करें
विशेष रूप से, यह पता चला था कि कुछ मामलों में कुत्तों ने कुत्तों के साथ नहीं रहने वाले बच्चों की तुलना में बच्चे को एक्जिमा विकसित करने की संभावना कम कर दी थी।

हैरानी की बात है, कुत्ते के लिए एलर्जी बच्चे जो एक वर्ष से पहले एक के साथ रहते थे, समय के साथ वे उन लोगों की तुलना में एक्जिमा विकसित करने की संभावना कम थे जिन्होंने कुत्ते एलर्जी के लिए सकारात्मक परीक्षण किया लेकिन जीवन के पहले वर्ष से पहले नहीं था। अध्ययन के निदेशक टोली एपस्टीन के मुताबिक, "कुत्तों के लिए एलर्जी वाले बच्चे जिनके पास कुत्ता नहीं था, वे एक्जिमा विकसित करने की चार गुना अधिक संभावना थीं।"

बिल्लियों एलर्जी बच्चों में एक्जिमा का खतरा बढ़ जाती है
हालांकि, यह एक्जिमा के विकास के जोखिम को बढ़ा सकता है, लेकिन केवल बिल्लियों के लिए एलर्जी वाले बच्चों में से। इसके विपरीत, जिन बच्चों ने बिल्ली एलर्जी के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, और जिनके पास 1 साल की उम्र से पहले बिल्ली थी, के पास 13 गुना अधिक जोखिम था बिल्ली के पास एलर्जी वाले बच्चों की तुलना में 4 साल की उम्र तक पहुंचने से पहले एक्जिमा विकसित करना, जिनके पास बिल्ली नहीं थी।

दूसरी तरफ, ध्यान दें: बिल्ली के साथ सहवास ने उन बच्चों में एक्जिमा का खतरा नहीं बढ़ाया जो बिल्लियों के लिए एलर्जी नहीं थे।
अगर बच्चा एलर्जी के लिए नकारात्मक परीक्षण करता है, तो कोई समस्या नहीं है।
बच्चों के साथ एलर्जी होने का खतरा: अध्ययन सकारात्मक
ध्यान रखें कि अध्ययन के मामलों का अध्ययन किया 1 से 4 साल के 636 बच्चे (एलर्जी परीक्षण किए गए थे और सर्वेक्षण माता-पिता को पास किए गए थे) कि उनके पास था उच्च जोखिम एलर्जी विकसित करने के लिए, चूंकि एक या दोनों माता-पिता के पास कुछ था।


विशेष रूप से, एलर्जी के विकास में 17 aeroallergens की भूमिका का मूल्यांकन किया गया था, और किस हद तक प्रभावित किया कि कुत्ता या बिल्ली की तरह एक पालतू जानवर पड़ा है, के लिए आकलन करने के लिए।
अगर बच्चे ने एलर्जी विकसित की है तो कुत्ते की सिफारिश नहीं की जाती है
सकारात्मक:टीका प्रभाव। जैसा कि हमने कहा, थोड़ा है कि सकारात्मक एलर्जी का परीक्षण किया था परीक्षण कुत्तों कम dermatologic जागरूकता का एक परिणाम के रूप में इस हालत विकसित होने की संभावना थे अगर वे जीवन के पहले वर्ष के दौरान घर पर अपने खुद के कुत्ते था। कुत्तों के साथ नहीं रहने वाले बच्चों की तुलना में चार गुना कम जोखिम। अगर एलर्जी अभी तक व्यक्त नहीं की गई है तो कुत्ते की सिफारिश की जाती है।

नकारात्मक: इसका मतलब यह नहीं है कि कुत्ते होने की हमेशा सिफारिश की जाती है। अगर बच्चे पहले से ही कुत्तों को एलर्जी विकसित कर चुका है, तो यह सलाह नहीं दी जाती कि इन जानवरों को इतना करीब रखें। "अस्थमा रन होने के जोखिम," मार्सेल Ibero, क्लीनिकल इम्यूनोलॉजी के स्पेनिश समाज और बाल चिकित्सा एलर्जी (SEICAP) के अध्यक्ष कहते हैं।
एलर्जी खत्म करो: यह संभव है
यह सारी जानकारी दिलचस्प है जब यह निर्णय लेने की बात आती है कि हम किस पालतू जानवर में दिलचस्पी रखते हैं, खासकर एलर्जी इतिहास वाले परिवारों के मामलों में, विशेष रूप से एक्जिमा के उच्च जोखिम के साथ।
वायुहीन बिल्लियों कम एलर्जी हैं।
हालांकि, सबकुछ इतना गणितीय नहीं है, काफी हद तक यह प्रत्येक विशेष मामले पर निर्भर करता है। संयुक्त राज्य अमेरिका की ह्यूमेन सोसायटी, उदाहरण के लिए, बताती है कि कई बच्चे एलर्जी बढ़ते हैं घरेलू पशु के लिए
स्रोत: onmedica.com


Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ता होने से एक्जिमा का खतरा कम हो जाता हैएक कुत्ता होने से एक्जिमा का खतरा कम हो जाता है
मेरा पालतू मेरा सबसे अच्छा दोस्त है: आधे बच्चे इसे कहते हैंमेरा पालतू मेरा सबसे अच्छा दोस्त है: आधे बच्चे इसे कहते हैं
कुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैंकुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैं
वयस्कों में बिल्ली एलर्जी को रोकने के लिए और अधिक टिप्सवयस्कों में बिल्ली एलर्जी को रोकने के लिए और अधिक टिप्स
गर्भावस्था के दौरान पालतू जानवर होने के लाभगर्भावस्था के दौरान पालतू जानवर होने के लाभ
पालतू जानवरों के लिए नारियल के तेल के लाभपालतू जानवरों के लिए नारियल के तेल के लाभ
पालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियांपालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियां
बिल्लियों के महान वीडियो बच्चों के साथ मरीजों को सूखते हैंबिल्लियों के महान वीडियो बच्चों के साथ मरीजों को सूखते हैं
बेडरूम को बंद करने से वयस्क बिल्ली एलर्जी रोकती हैबेडरूम को बंद करने से वयस्क बिल्ली एलर्जी रोकती है
बिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधितबिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधित
» » एक्जिमा के बारे में चिंतित? घर पर बिल्ली से बेहतर कुत्ता
© 2021 taktomguru.com