taktomguru.com

मानव समाज में कुत्ते के विकास का विश्लेषण

पाठ: मिगुएल डाएज़ (कैनाइन बिल्ली मनोचिकित्सक)

सबसे शुरुआती समय से, कुत्ता मनुष्य का साथी रहा है, एक सिम्बियोसिस बना रहा है जिससे दोनों लाभान्वित हुए। कुत्ते ने भोजन के बदले में आदमी के क्षेत्र और पशुधन को बचाया और बचाया। उन्होंने उन्हें शिकार और कई अन्य कार्यों में भी मदद की।

समय के साथ आदमी प्रत्येक प्रकार के कुत्ते की ऊंचाई को प्रत्येक प्रकार के लिए संकेतित कार्यों के लिए विशेषज्ञता दे रहा था। वहां से दौड़ और उनमें से प्रत्येक के विशेष गुण उभरे हैं।
आज, हमारे युग में, दुनिया भर में बहुत से लोग हैं जो काम करने के लिए समर्पित हैं और मनुष्यों के लाभ के लिए कुत्तों के काम को लाभदायक बनाते हैं।
सच्चाई यह है कि वे मौजूद नहीं है या कम से कम मैं काफी और डेटा आवश्यक एक कठोर छंटाई सब कुछ मैं इसे पसंद किया है | बाहर ले जाने के लिए नहीं मिल सकता है, लेकिन हम संभव के रूप में सही रूप में mбs करूँगा है।



इन सभी लोगों को आमतौर पर नाम प्राप्त होता है "प्रशिक्षकों". भाषाई दृष्टिकोण से, प्रशिक्षण कुछ विषय में दाहिनी ओर हाथ कर रहा है, यही कारण है कि वे सभी प्रशिक्षकों हैं। लेकिन समय और समाज की जरूरतों के साथ, प्रशिक्षु कुत्तों की दुनिया के भीतर विभिन्न विषयों में विशेषज्ञता प्राप्त कर रहे हैं। दुर्भाग्यवश, कम नौकरशाही दक्षता के कारण, हमारे पास अलग-अलग विशेषताओं या उनमें से प्रत्येक को समर्पित लोगों की संख्या पर सांख्यिकीय डेटा नहीं है।
यद्यपि प्रशिक्षण की "विशेषताओं" में से एक को "उपयोगिता" कहा जाता है, क्योंकि यह उन नौकरियों पर केंद्रित है जो पुरुषों को लाभ देते हैं, मैं व्यक्तिगत रूप से मानता हूं कि कुत्ता करता है या मानव समाज के साथ अपने रिश्ते में क्या करता है उपयोगिता का तो हम इसे किसी अन्य तरीके से केंद्रित करेंगे।
सभी विषयों के रूप में जो उच्च स्तर के सुधार प्राप्त कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, समय है, केवल डॉक्टर थे, लेकिन आज शरीर रचना विज्ञान के प्रत्येक भाग के लिए विशेषज्ञ हैं। Tambiйn पहले से ही habнa कार कार्यशालाओं और आज वहाँ केवल neumбticos में विशेष कार्यशालाओं, या चादर, आदि कर रहे हैं ... .. कि किसी विशेष विषय उछाल लेने के लिए शुरू होता है, वहाँ हमेशा से रहे हैं उस पर विशिष्टताओं, पता करने के लिए के बारे में क्या संभव mбs है जो जितना संभव हो उतना छोटा
कुत्ते की दुनिया इस विकास से बच नहीं पाती है। कुत्तों की दुनिया में कई विशेषज्ञताएं हैं। उदाहरण के लिए, कुछ नामों के लिए, स्लड्स, रक्षा, विभिन्न खोजों, अक्षम करने के लिए विभिन्न प्रकार की सहायता की शूटिंग।
लेकिन एक विशेषता है, शायद आखिरी जो उभरा है, जो है:




"COMPATS DOG"
साथी कुत्ते का "काम" क्या है? घर पर व्यवहार को जानने का, सड़क पर या कहीं और, अर्थात् दोनों लोगों और कुत्तों, आदि के साथ ठीक से संबंधित हैं, और यह सब प्रस्तुत स्थायी रूप से уrdenes करने के लिए बिना, मैं इसे एक नौकरी पर विचार काफी विशिष्ट
हाल ही में, अधिकांश प्रशिक्षकों ने पारंपरिक प्रशिक्षण (बैठे, कब्र, एक साथ, आदि) के माध्यम से यह सब कुछ हल करने की कोशिश की, निश्चित रूप से सफलता के साथ जो ज्यादातर मामलों में वांछित होने के लिए छोड़ दिया गया। यह कहा जाना चाहिए कि यह अभी भी बड़ी संख्या में प्रशिक्षकों में सामान्य तकनीक है।
वर्ष 2003 के बाद से हम कैमडा में प्रशिक्षण दे रहे हैं और हम साथी कुत्तों की शिक्षा में पहले विशेषज्ञों में से एक बन गए हैं। इसलिए, हमने अपनी कंपनी के भीतर एक अनुभाग बनाया है, जिसमें पहले से ही निवास, प्रशिक्षण, क्लब, कार्य समूह और एक लंबा आदि शामिल है, जो कि कुत्तों के घरों और परिवारों को अनुकूलित करने वाले परिवारों के अनुकूलन के साथ ही व्यवहार करता है। , साथी कुत्ते के शिक्षा और सामाजिक-सामाजिक व्यवहार पर लागू मनोवैज्ञानिक हस्तक्षेप के माध्यम से, निवारक और संक्षेप में दोनों।



इस तरह, सीएपीपी (कुत्ते के मालिकों के लिए सहायता केंद्र)। कैमडा के अंदर अनुभाग, जो विशेष रूप से साथी कुत्ते को समर्पित है। हमारे पास अनुभाग सीएपीपी भी है। पशुधन की सुरक्षा के लिए हमारा एसोसिएशन लिटर। कहाँ आश्रयों, केन्द्रों और आश्रयों से कुत्तों के साथ हमारे काम करने के आरोप से पूरी तरह से मुक्त adopciуn, ताकि कुत्तों कि इतने अपनाया जाता है уptima अपने नए परिवार के साथ एकीकृत। इस तरह से नए रिटर्न और निकासी से बचें।
इन सबके लिए हम कम्पास कुत्तों के लिए प्रशिक्षण में नेता हैं, इस क्षेत्र को समर्पित करने वाले एक पूर्ण विभाग में सर्वश्रेष्ठ विशेषज्ञों से बना है:

निदान और नैदानिक ​​और शैक्षणिक हस्तक्षेप के लिए मनोविज्ञान Canina।
https://camadaweb.com/

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नमूना कुत्तों को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेनमूना कुत्तों को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
एक ग्रेहाउंड की विशेषताएंएक ग्रेहाउंड की विशेषताएं
घरेलू कुत्ते की उत्पत्तिघरेलू कुत्ते की उत्पत्ति
कुत्तों का इतिहासकुत्तों का इतिहास
नगर पालिका और स्वायत्त सेंसस।नगर पालिका और स्वायत्त सेंसस।
कुत्तों के साथ चराईकुत्तों के साथ चराई
लोग कैसे उभरे?लोग कैसे उभरे?
आदमी पालतू जानवरों के सबसे अच्छे दोस्तआदमी पालतू जानवरों के सबसे अच्छे दोस्त
कुत्ता और आदमीकुत्ता और आदमी
हम अपने कुत्तों से इतना जुड़ा क्यों महसूस करते हैं?हम अपने कुत्तों से इतना जुड़ा क्यों महसूस करते हैं?
» » मानव समाज में कुत्ते के विकास का विश्लेषण
© 2021 taktomguru.com