taktomguru.com

समय में परिवर्तन कुत्ते को कैसे प्रभावित करता है?




पशु चिकित्सक जोसे लुइस टोरेस कहते हैं, कुत्तों को घर की गति में कोई बदलाव दिखता है, जहां वे आदी हैं। जैसे-जैसे यह होता है, वहां कुत्ते हैं जो घड़ी के झूलने में अधिक कठिनाई के अनुकूल होते हैं। एक कुत्ता जो अनुसूची के परिवर्तन पर आरोप लगाता है (जैसे किसी अन्य देश में हवाई जहाज में लंबी यात्रा के बाद) तंत्रिका, चिड़चिड़ापन और यहां तक ​​कि विचलन महसूस कर सकता है।
सामान्य तौर पर, "कुत्तों ने लोगों की तुलना में अनुसूची परिवर्तन के लिए बेहतर अनुकूलन किया है, हालांकि उन्हें एक समायोजक एना कैमेनो कहते हैं," उन्हें समायोजित करने के लिए कुछ दिनों की भी आवश्यकता है। " सामान्य बात यह है कि, कुछ दिनों के बाद, कुत्ते बिना किसी समस्या के सामान्य लय लौटता है। लेकिन यदि अनुकूलन एक हफ्ते से अधिक समय तक चलता है, तो सलाह दी जाती है कि पशु चिकित्सक से परामर्श लें, क्योंकि घबराहट किसी अन्य प्रकार के मनोवैज्ञानिक रोगविज्ञान के कारण हो सकती है।
समय परिवर्तन के लिए कैन अधिक संवेदनशील
बहुत पुराने कुत्तों (10 साल से), साथ ही साथ एक वर्ष से कम उम्र के पिल्ले, समय के परिवर्तन के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं। एक बूढ़े आदमी का चयापचय पहना जाता है और पूर्ण क्षमता पर काम नहीं करता है। पिल्ले के मामले में, यह अभी भी अपरिपक्व है। बीमार कुत्ते भी विशेष रूप से संवेदनशील होते हैं। इन जानवरों को आमतौर पर किसी भी बदलाव के अनुकूल होने में अधिक कठिनाई होती है, भले ही यह एक शेड्यूल, घर या किसी अन्य प्रकार की परिस्थिति हो।
जेट अंतराल भी कुत्ते पर जोर देता है
विमान द्वारा लंबी यात्रा के कारण समय में परिवर्तन कुत्ते को भी प्रभावित करता है। तीन घंटे से अधिक समय तक एक विमान पर लंबी यात्राएं, थकान, पाचन समस्याओं, उदासीनता और नींद में अशांति जैसे कुत्ते के लक्षण पैदा कर सकती हैं। जेट अंतराल, सब से ऊपर, बहुत पुराने कुत्तों को प्रभावित करता है। यदि कुत्ता बीमार है, दिल की स्थिति है या बहुत परेशान है, विमान द्वारा लंबी यात्राओं की सिफारिश नहीं की जाती है।
शेड्यूल में बदलावों के प्रभाव को कम करने का तरीका, विशेष रूप से जब काफी समय अंतराल की उम्मीद की जाती है, तो धीरे-धीरे कुत्ते को अनुकूलित करना है। टोर्रेस की सिफारिश करते हैं, "अगर हमारे गंतव्य के समय हर दिन करीब पंद्रह मिनट मिलते हैं, तो परिवर्तन कुत्ते के लिए कम ब्रूस होगा।"
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाकुत्तों में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
कुत्तों में संज्ञाहरण के दुष्प्रभावकुत्तों में संज्ञाहरण के दुष्प्रभाव
छुट्टियों के बाद निराश कुत्तेछुट्टियों के बाद निराश कुत्ते
कुत्तों में तनावकुत्तों में तनाव
मेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना हैमेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना है
अनुकूलन की समस्याएं तनाव, सदी की बीमारी।अनुकूलन की समस्याएं तनाव, सदी की बीमारी।
कुत्ते भी एनोरेक्सिया से पीड़ित हैंकुत्ते भी एनोरेक्सिया से पीड़ित हैं
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में कोई बीमारी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में कोई बीमारी है या नहीं
घर पर नई बिल्लीघर पर नई बिल्ली
मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स का उपयोग क्यों नहीं करती? अपर्याप्त हटानेमेरी बिल्ली सैंडबॉक्स का उपयोग क्यों नहीं करती? अपर्याप्त हटाने
» » समय में परिवर्तन कुत्ते को कैसे प्रभावित करता है?
© 2021 taktomguru.com