taktomguru.com

कुत्ते में बुरा सांस: उसे खत्म करने के लिए चालें




कुत्ते की बुरी सांस हमेशा पैथोलॉजी के परिणामस्वरूप समझा नहीं जाती है। कभी-कभी, यह मौखिक स्वच्छता या कुछ अस्वास्थ्यकर खाने की आदतों के कारण होता है। दोनों दिनचर्या का उपचार हलिटोसिस को दूर करने में मदद करता है। जब इसके बावजूद बुरी सांस बनी रहती है, तो यह गंभीर बीमारियों के कारण हो सकती है जो पाचन तंत्र में या यकृत या गुर्दे जैसे अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों में प्रभावित हो सकती हैं। इन मामलों में, रोग को नियंत्रित करने के लिए पशु चिकित्सा निगरानी और हस्तक्षेप आवश्यक है।
बुरी सांस के खिलाफ कुत्ते की मुंह की सफाई
कुत्ते के दांतों की सफाई को कुत्ते की स्वच्छता के दिनचर्या में शामिल किया जाना चाहिए, क्योंकि यह कुत्ते के सामान्य स्वास्थ्य और जिन लोगों के साथ रहता है, उन्हें सुनिश्चित करने का एक तरीका है। यह अभ्यास कुत्ते के सौंदर्य प्रसाधन के बाकी हिस्सों जितना महत्वपूर्ण है, जिसमें उपयुक्त साबुन और पानी के साथ स्नान करना, फर को ब्रश करना और कानों की नियमित स्वच्छता शामिल है।
कुत्ते के दांतों की उचित सफाई जानवर की बुरी सांस को खत्म करने का पहला कदम है। यह ज़िम्मेदारी मालिक पर पड़ती है, क्योंकि पशु अपने आप को ब्रश करने में सक्षम नहीं है।
कुत्ते की मौखिक स्वच्छता की उपेक्षा करने के परिणामस्वरूप जल्द ही प्रकट होते हैं: तीन साल बाद कुत्तों का एक उच्च प्रतिशत दंत समस्याओं से पीड़ित होता है। टार्टार पहले लक्षणों में से एक है जो बताता है कि पालतू जानवर की मौखिक स्वच्छता सही नहीं है।
बुरी सांस का मुकाबला करने के लिए उचित भोजन
एक कुत्ता आहार जिसमें मांस की अत्यधिक मात्रा शामिल होती है, समय के साथ बुरी सांस की समस्या पैदा कर सकती है। इस प्रकार के भोजन जानवरों के दांतों की दरारों में अवशेष छोड़ने की अधिक संभावना है। जब बैक्टीरिया खाद्य मलबे पर हमला करता है, तो समस्याएं शुरू होने के लिए यह आम बात है। एक संतुलित आहार कुत्ते और उसके मौखिक स्वास्थ्य के कल्याण की देखभाल करने के लिए सबसे उपयुक्त है।
इसी तरह, भोजन का कटोरा स्वच्छ और भोजन से मुक्त होना चाहिए, क्योंकि समय के साथ वे विघटन कर सकते हैं। जानवर की अच्छी सांस सुनिश्चित करने के लिए यह एक और तरीका है, लेकिन सामान्य रूप से इसके स्वास्थ्य के लिए भी।
जब आप डिब्बाबंद भोजन के राशन के साथ जानवर को खिलाने के बजाय, गुणवत्ता फ़ीड क्रोकेट्स के आधार पर सूखे आहार का विकल्प चुनते हैं तो कुत्ते की बुरी सांस कम हो जाती है। कुत्ते के दांतों के लिए एक प्राकृतिक ब्रश के रूप में फ़ीड की गेंदें, क्योंकि दांतों के खिलाफ रगड़ने से, टारटर और प्लेक के गठन को रोकने में मदद मिलती है। यह इशारा, हालांकि, किसी भी मामले में अच्छी मौखिक स्वच्छता की जगह लेता है।
स्नैक्स और खिलौने जो कुत्ते की सांस में सुधार करते हैं
कुत्ते में बुरी सांस को कम करने के लिए डिज़ाइन किए गए कैनाइन एपेटाइज़र जानवर के मौखिक स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने का एक सुखद तरीका हो सकते हैं। कुछ कुत्ते के लिए आकर्षक आकार होते हैं, जैसे हड्डी के आकार की कुकीज़।
खिलौने जो कुत्ते सांस के मलबे को खत्म करने में मदद करते हैं, कष्टप्रद कैनाइन हैलिटोसिस को समाप्त करने का एक और तरीका है। इस प्रकार के खिलौने प्राकृतिक रबड़ या नायलॉन से बने होते हैं, जो कुत्ते के दांतों की सफाई के लिए उपयुक्त होते हैं, और साथ ही, एक सुखद स्वाद देने के दौरान, जानवरों के मसूड़ों को मालिश करते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे नस्ल कुत्तों को अधिक मौखिक स्वच्छता की आवश्यकता होती हैछोटे नस्ल कुत्तों को अधिक मौखिक स्वच्छता की आवश्यकता होती है
कुत्ते की बुरी सांस (हालिटोसिस) हल करेंकुत्ते की बुरी सांस (हालिटोसिस) हल करें
खाद्य पदार्थ जो कुत्ते के दांतों का ख्याल रखते हैंखाद्य पदार्थ जो कुत्ते के दांतों का ख्याल रखते हैं
कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए कैसेकुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए कैसे
कुत्ते टारटर को खत्म करने के लिए टूथपेस्टकुत्ते टारटर को खत्म करने के लिए टूथपेस्ट
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस: चरणकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस: चरण
कुत्ते की प्रत्येक उम्र के लिए दांतों की स्वच्छताकुत्ते की प्रत्येक उम्र के लिए दांतों की स्वच्छता
कुत्तों के लिए चिकित्सकीय देखभाल: बुरी सांस को खत्म करने के लिए अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करेंकुत्तों के लिए चिकित्सकीय देखभाल: बुरी सांस को खत्म करने के लिए अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करें
कुत्ते स्वच्छता, एक पूर्ण दिनचर्याकुत्ते स्वच्छता, एक पूर्ण दिनचर्या
कुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचार
» » कुत्ते में बुरा सांस: उसे खत्म करने के लिए चालें
© 2021 taktomguru.com