taktomguru.com

कुत्ते के कान की मालिश




कुत्ते का कान जानवर की असाधारण सुनवाई के लिए जिम्मेदार अंग है। इंसानों द्वारा सुनाई गई 20,000 हर्ट्ज की तुलना में, 60,000 हर्ट्ज तक की आवाजें महसूस कर सकती हैं। यह बताता है कि लगता है कि लोगों के प्रति संवेदनशील नहीं हैं, हालांकि, कुत्ते के लिए हैं। हमारे पालतू जानवर हमारे से बेहतर तेज आवाजों को अलग कर सकते हैं।
कुत्ते के कान की यह लगभग पूरी सुनवाई मशीन तीन भागों में विभाजित है: बाहरी अंश, मध्य कान और आंतरिक कान। बाहरी अंश दृश्य भाग है, यानी, जानवर का कान है। मध्य कान कान को गहरे हिस्सों से जोड़ता है और जानवर को अत्यधिक आवाज़ से बचाने में मदद करता है। आंतरिक कान जटिल नलिकाओं और तरल से भरे गुहाओं का एक सेट है, जो जानवर को संतुलन सुनने और बनाए रखने की क्षमता देता है।
कुत्ते का कान तेरह विभिन्न मांसपेशियों से बना होता है। फाइबर का यह पूरा सेट आंदोलनों के जटिल सेट को बताता है जो कुत्ते कान को व्यक्त करने में सक्षम है। देखभाल के साथ मांसपेशियों से भरा इस क्षेत्र में हेरफेर करना हमारे दोस्त के लिए वास्तव में एक आरामदायक गतिविधि है।
कान के आधार पर हल्का दबाव
अपने कुत्ते पर मालिश करने से पहले, यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि कानों का कोई सावधानीपूर्वक हेरफेर बहुत सुखद होगा। यह बताता है कि कान के कुत्ते की मालिश हमें कुत्ते के स्नेह को जीतने के लिए उपयोगी होती है, यहां तक ​​कि, उसके साथ विश्वास के संबंध को मजबूत करने के लिए भी।
एक मालिश जानवर को शांत महसूस करने में मदद करती है और अपने जीवन के कुछ नाज़ुक क्षणों में अनुभव होने वाली संभावित चिंता से खुद को मुक्त करने में मदद करती है, क्योंकि यह कुत्ते के गर्भावस्था का कठिन चरण हो सकता है।
सामान्य ज्ञान और देखभाल के साथ, कुत्ते के कानों पर हमारी उंगलियों की युक्तियों के साथ दबाव लागू करें, इस क्षेत्र को मालिश करना शुरू करने का एक अच्छा तरीका है। एक और दिलचस्प विकल्प हाथों से कुत्ते के कानों का आधार (भाग जहां वे सिर में शामिल होते हैं) और उस क्षेत्र की कलियों के साथ दबाव प्रदान करना है।
उचित मुद्रा एक ऐसी स्थिति होनी चाहिए जो हमें उस क्षेत्र को आसानी से नियंत्रित करने की अनुमति दे: हमारे पैरों के बीच कुत्ते के साथ बैठे। फर्श के ऊंचे क्षेत्र पर झूठ बोलने के साथ खड़े होने या स्क्वाट की एक और संभावना है, जो हमें कठिनाई के बिना अपने कान तक पहुंचने की अनुमति देता है।
कान की नोक पर अंगूठे और सूचकांक उंगली
जब हाथ कुत्ते के कानों को घेरते हैं, तो यह आधार से अंत तक, मंडप के बाकी हिस्सों में हेरफेर करने का एक अच्छा अवसर है, जहां कान समाप्त होता है। कुत्ते को एक आरामदायक सनसनी का अनुभव होगा यदि, एक बार यह इस कार्टिलाजिनस संरचना की नोक पर है, तो अंगूठे और अग्रदूत के साथ थोड़ा सा दबाव डालें।
कान मालिश साफ मदद करता है
कुत्ते के कानों को मालिश करना सीखना हमारे पालतू जानवरों के कानों की उचित सफाई को बनाए रखना महत्वपूर्ण हो सकता है। कुत्ते का कान अंग असाधारण सुनवाई क्षमता के लिए जिम्मेदार है, लेकिन इसके संतुलन के लिए भी है।
कान के कान के भीतरी भाग के श्रवण नहर अपने कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए उलझ जाते हैं, हालांकि यह हवा की प्रविष्टि में बाधा डालता है जो कान की प्राकृतिक सफाई करेगा।
मालिक मदद करनी चाहिए अपने कुत्ते को स्वच्छ उनके कानों को बनाए रखने और इन एहसान क्लीनर हर कोने में वितरित किया जाता है के आधार की मालिश: कुत्ता कान क्लीनर आम तौर पर एक ऐप्लिकेटर साथ बेच रहे हैं, जिनमें से सभी क्षेत्रों में व्याप्त में मदद करता है के लिए विशिष्ट आंतरिक कान, कम से कम सुलभ भी। क्षेत्र का हेरफेर महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह तरल के कान के कम सुलभ हिस्सों तक पहुंचने में आसान बना देगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बहरा है?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बहरा है?
सबसे अच्छी सुनवाई के साथ कुत्ते नस्लोंसबसे अच्छी सुनवाई के साथ कुत्ते नस्लों
कुत्ते की सुनवाई की जांच कैसे करेंकुत्ते की सुनवाई की जांच कैसे करें
एक कुत्ता कितना कर सकता है?एक कुत्ता कितना कर सकता है?
कुत्ते के कान की भावनाकुत्ते के कान की भावना
कुत्ते की ऊतक, गर्मी में अधिक खतरनाककुत्ते की ऊतक, गर्मी में अधिक खतरनाक
मेरे कुत्ते के लिए मालिश: घर पर इसे कैसे करेंमेरे कुत्ते के लिए मालिश: घर पर इसे कैसे करें
एक बधिर कुत्ते को अपनाना: इसे सही करने के लिए कुंजीएक बधिर कुत्ते को अपनाना: इसे सही करने के लिए कुंजी
कुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएंकुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएं
बहरापनबहरापन
» » कुत्ते के कान की मालिश
© 2021 taktomguru.com