taktomguru.com

कुत्ते पैड की रक्षा कैसे करें




कुत्ते के पैड आपके पैरों को चलने के दौरान अपने वजन के प्रभाव और दबाव से बचाते हैं। कुत्ते के लिए समर्थन के इस क्षेत्र में प्रतिरोधी त्वचा है, जो जमीन की सतह के संपर्क में रहने के लिए तैयार है। लेकिन आवश्यक देखभाल के बिना, यह अजीब बात नहीं है कि हमारे बालों वाले दोस्त के पैड पीड़ित हैं, और यहां तक ​​कि, क्षेत्र में घावों और घावों का गठन होता है।
कुशन कुत्ते के वजन के प्रभाव को कुशन करते हैं
कुत्ते के पैड नरम समर्थन के रूप में काम करते हैं, जो जानवर को संतुलन बनाए रखने में मदद करने के अलावा, चलने या दौड़ते समय आपके शरीर को प्राप्त होने वाले दबाव को कम कर देता है। ऊबड़ पैड भी आपको संभावित फ्रैक्चर और अन्य हड्डी के नुकसान से बचाते हैं। पैरों के इस निचले हिस्से में चरणों का प्रभाव कुशन किया जाता है, इस तथ्य के कारण कि पैड नरम होते हैं और जानवरों को चलने वाले उछाल के हिस्से को अवशोषित करने के लिए तैयार होते हैं।
हालांकि, एक समर्थन क्षेत्र होने के बावजूद, कुत्ते के पैड भी पीड़ित हैं और क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। "वे ऐसे सहायक क्षेत्र हैं जो आसानी से क्रैक और सूख सकते हैं यदि हम कुछ सावधानी बरतते हैं।"
इस परिस्थिति में हमारे प्यारे दोस्त के इस महत्वपूर्ण और मुलायम प्राकृतिक समर्थन की देखभाल करने की आवश्यकता बताई गई है, इसके अलावा शहर के अंदर और बाहर दोनों पैदल चलने के दौरान कुछ सलाह लेने के अलावा।
शहर में कुत्ते पैड की देखभाल
शहर अक्सर एक कुत्ते के लिए आक्रामक होता है जिसमें कठोर पैड की कमी होती है। "शहर का सीमेंट उन्हें काफी हद तक क्रैक कर सकता है।" इसलिए, शहरी चलने के दौरान कुत्ते के लिए चलने वाली सतहों को वैकल्पिक रूप से सलाह दी जाती है। भू-भाग वाले इलाकों के साथ फुटपाथ का मिश्रण या घास से ढंका जानवर के पैड की रक्षा करना एक अच्छा विचार है। यह महत्वपूर्ण है, खासकर गर्मी के दौरान, जब सीमेंट कुत्ते के समर्थन के लिए अधिक घर्षण होता है।
यह अजीब बात नहीं है कि, उच्च तापमान के साथ, फुटपाथ हमारे दोस्त के पैड को शाब्दिक रूप से जला सकता है-और घावों और जलने का कारण बनता है। हालांकि, ट्रेक के दौरान चलने वाले क्षेत्रों को संशोधित करना हमेशा उपयोगी होता है और वर्ष के हर समय के दौरान ध्यान में रखा जाना चाहिए।
उस जमीन का निरीक्षण करना कि जानवर कदम उठाता है और यह सुनिश्चित कर रहा है कि यह हमारे मित्र के लिए सुरक्षित होने के लिए शहर के चारों ओर घूमने के लिए तेज वस्तुओं या क्रिस्टल से मुक्त है। किसी भी मामले में, लंबी पैदल यात्रा के बाद, यह सलाह दी जाती है कि किसी भी घाव या घावों को ठीक करने के लिए अपने पैड की जांच करें।
लंबी पैदल यात्रा से पहले पैड को बाधित करें
कुत्ता हर समय अपने पैड का उपयोग करता है। कुत्ते के इन अथक कुशन शहर के सीमेंट पर चलते हैं, लेकिन सतहों पर भी कम या कम रेतीले, चट्टानी या दरारों के साथ, जब हम पार्क से घूमते हैं या कैन के साथ पहाड़ मार्ग का आनंद लेते हैं।
"जब वे परेशान होते हैं, तो पैड लाल हो जाते हैं और घाव हो जाते हैं और राजजी दिखाई दे सकते हैं।" जब सूखापन और सुरक्षा की कमी बढ़ जाती है, तो जानवर के पैरों के इस क्षेत्र में घावों का निर्माण करना आम है।
कुत्ते के साथ शहर और पहाड़ दोनों में जाने पर सामान्य ज्ञान लागू किया जाना चाहिए। "किसी के पैरों को समय के साथ टैंक किया जा सकता है, इसलिए यह लंबे समय तक चलने वाले कुत्ते को लंबे मार्ग तक या चट्टानी इलाके से गुजरने के लिए समझ में नहीं आता है", आपको थोड़ा कम शुरू करना होगा और इस महत्वपूर्ण त्वचा को समय देना होगा कठोर करने के लिए पैर।
कुत्ते के पैरों के लिए सभी फर्श समान नहीं हैं
किसी भी मामले में, सभी चट्टानों या मिट्टी की सतहें समान नहीं हैं। कुछ सामग्री कुत्ते पैड के लिए दूसरों की तुलना में अधिक आक्रामक हैं। "इस त्वचा के लिए रॉकी या पत्थर का मैदान अधिक घर्षण हो सकता है।"
बर्फ पर घूमना हमारे प्यारे दोस्त के पैड को भी खराब कर सकता है, जबकि गर्मियों में, लोगों के लिए, समुद्र तट पर रेत एक असुविधाजनक और खतरनाक सतह बन जाती है जो कुत्ते की सहायक त्वचा को जल सकती है। किनारे के किनारे, तट के गीले इलाके में पैरों पर घावों या फफोले से बचने का यह एक अच्छा तरीका है।
कुत्ते की रक्षा करने के लिए जूते
कुत्ते के फैशन का क्षेत्र अपने रूप में हल हो गया है, जो खतरे कभी-कभी शहर या मैदान के माध्यम से कुत्ते के तकिए के लिए पारगमन करने का अनुमान लगाता है। इससे बचने के लिए कि पैरों के समर्थन की सतह क्रैक हो गई है, यह नियोप्रीन जैसी सामग्रियों से बने कुत्ते के जूते का उपयोग करना संभव है, जो चलने का प्रतिरोध करता है और जानवर की रक्षा करता है।
कुत्तों के लिए यह जूता, जिसे अक्सर वेल्क्रो के साथ समायोजित किया जाता है, इस क्षेत्र में विशिष्ट दुकानों में खरीदा जाता है। शहर में और पहाड़ों में हमारे दोस्त की रक्षा करने के लिए दोनों मॉडल हैं। "कुत्ते के लिए सभी इलाकों के लिए डिज़ाइन किए गए जूते हैं: बर्फ में चलने के लिए, डामर या रेत के लिए।"
हालांकि, इस प्रकार के कुत्ते के जूते के साथ एक कुत्ता चलना हमेशा आसान नहीं होता है। "यह सामान्य बात है कि, शुरुआत में, जानवर नहीं जानता कि उनके साथ कैसे चलना है, यह अजीब लगता है"। यह एक सवाल है, कई बार, कम से कम शुरू करने के लिए। "जूते पर पहली बार चलने वाले घरों पर किया जा सकता है, ताकि वे लंबे समय तक चलने से पहले इसका इस्तेमाल कर सकें"
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के स्वास्थ्य पर चलने के नतीजेकुत्ते के स्वास्थ्य पर चलने के नतीजे
पराग से कुत्ते एलर्जी: वह भी वसंत पीड़ित है!पराग से कुत्ते एलर्जी: वह भी वसंत पीड़ित है!
कुत्ते घावकुत्ते घाव
कुत्ते मोटापे: आपके स्वास्थ्य के लिए समस्याएंकुत्ते मोटापे: आपके स्वास्थ्य के लिए समस्याएं
पांच चरणों में कुत्ते को आपातकालीन पट्टी बनाएंपांच चरणों में कुत्ते को आपातकालीन पट्टी बनाएं
कुत्तों की रूपरेखा - प्राणीशास्त्र में कुत्ताकुत्तों की रूपरेखा - प्राणीशास्त्र में कुत्ता
कुत्ते के पैरों के पैड की देखभाल कैसे करेंकुत्ते के पैरों के पैड की देखभाल कैसे करें
कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?
कुत्तों के लिए कुशनकुत्तों के लिए कुशन
कुत्तों में आर्थ्रोसिसकुत्तों में आर्थ्रोसिस
» » कुत्ते पैड की रक्षा कैसे करें
© 2021 taktomguru.com