taktomguru.com

मेरे कुत्ते के बालों को सही ढंग से कैसे ब्रश करें

Pizap.Com13907710909981

अपने पालतू जानवरों के लिए बालों की देखभाल बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह एक बाधा है कि बीमारियों और अन्य शर्तों से अपने कुत्ते की रक्षा करता है, उचित ब्रशिंग एक स्वच्छ, रेशमी, मजबूत और सब से ऊपर सुंदर बालों के लिए अपने पालतू जानवरों में मदद मिलेगी दे।

आपको पता होना चाहिए कि अपने कुत्ते के बालों के प्रकार और आकार के अनुसार परिवर्तनों को ब्रश करना और ब्रश करना, चिहुआहुआ को कोली के रूप में ब्रश करना ठीक नहीं है, है ना? बाल अलग होते हैं और जब यह लंबा होता है तो देखभाल बहुत अधिक होनी चाहिए, इसलिए यह जानने का महत्व है कि इसे कैसे किया जाए और इसकी क्या देखभाल होनी चाहिए।

छोटे बाल वाले कुत्तों की देखभाल करें

छोटे बाल वाले कुत्तों (उदाहरण के लिए, पिटबुल, शॉर्टएर चिहुआहुआ, फ्रेंच बुलडॉग इत्यादि) बहुत ज्यादा देखभाल की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अगर सफाई हो, तो नरम ब्रिसल ब्रश इस प्रकार के पालतू जानवरों के लिए संकेतित हैं, क्योंकि बाल हैं त्वचा के छोटे और करीब, इसलिए आपको एक ब्रश की आवश्यकता होती है जो खोपड़ी को चोट नहीं पहुंचा सकती है, लेकिन आप गिरने वाली मृत कोशिकाओं और बालों को अलग कर सकते हैं। ब्रशिंग बालों के विकास के अनुसार होनी चाहिए, जो गर्दन से पूंछ तक कहती है, हमेशा उन्मुखीकरण का सम्मान करती है, इस प्रकार के कुत्तों को प्रति सप्ताह 1 या 2 बार ब्रश करने की आवश्यकता होती है।

मध्यम बाल के साथ कुत्तों की देखभाल

मध्यम बाल वाले कुत्ते वे हैं जिनकी लंबाई 7 सेमी से अधिक नहीं है। और इसलिए वह लंबे समय से लेकिन कम नहीं (जैसे लैब्राडोर गोल्डन, चाउ चाउ, श्नौज़र, अलास्का Malamute) नहीं माना जाता है बालों के इस प्रकार के लिए देखभाल "मध्यम देखभाल" के रूप में की जरूरत है बड़ी सावधानी है माना जाता है लंबे बालों वाले कुत्तों, लेकिन हल्के से छोटे बालों वाले कुत्तों के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। मध्यम कुत्तों बाल कि shorthaired से अधिक को सर्दी से सुरक्षा होने का लाभ है और इतनी आसानी से उलझ नहीं कर रहे हैं, तो आप एक सप्ताह 1 से 3 गुना से ब्रश कर सकते हैं, एक बाल खड़े ब्रश की जरूरत है संभावित नॉट्स को बाधित करने के लिए अर्द्ध कठिन, यह महत्वपूर्ण है कि आप ध्यान से ब्रश करें ताकि खोपड़ी को चोट न पहुंचाए और आपके पालतू परेशान हो जाएं। बालों के विकास के उन्मुखीकरण के बाद ब्रश करना याद रखें।




Pizap.Com13907858921532

लंबे बालों वाले कुत्तों की देखभाल करें

लंबे बालों के साथ कुत्तों निश्चित रूप से, अपने फर के लिए विशेष देखभाल की जरूरत लंबे बालों वाले उन्हें ठंड से अधिक सुरक्षा प्रदान करता है बल्कि उन्हें समस्याओं नोड्स, त्वचा संक्रमण और निरंतर बाल के पतन ब्रश और करने के लिए कैसे जानने के महत्व देता है, इसलिए जानें कि भविष्य की समस्याओं से बचने के लिए आपको क्या चाहिए। बाल ब्रश के इस प्रकार के लिए बिल्कुल सही है, यह इन कुत्तों 3 न्यूनतम एक सप्ताह ब्रश की जरूरत है कि उल्लेख करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, इतनी मेहनत से बाल खड़े करना, जो बाल untangles और उत्तेजित करता है खोपड़ी, नए बाल विकास के लिए रास्ता दे रहा है एक बाल कटवाने की तरह जो आपको गाँठ बांधने की अनुमति नहीं देता है। बालों के विकास के अनुसार ब्रशिंग रेशम में सुधार होगा।

ब्रश करते समय टिप्स

  • मोटे तौर पर ब्रश न करें, याद रखें कि यह दर्द होता है और आप अपने पालतू जानवर की त्वचा और बालों के कूप को चोट पहुंचा सकते हैं जिससे अल्पाशिया (बालों के झड़ने)
  • ब्रश विकास को प्रोत्साहित करने और त्वचा को चोट पहुंचाने के लिए पर्याप्त नहीं होना चाहिए।
  • ऐसे कंडीशनर पर आधारित उत्पाद हैं जो आपके पालतू जानवर की त्वचा को परेशान नहीं करते हैं और आपको अपने बालों को अधिक आसानी से ब्रश करने में मदद करते हैं।
  • सप्ताह में एक बार अपने आहार में प्रोटीन स्रोत दें, अविश्वसनीय रूप से बालों के विकास और मजबूती में मदद करने के लिए ट्यूना या चिकन एक उत्कृष्ट विकल्प है।
  • अपने बालों की स्थिति का विश्लेषण करने के लिए लगातार अपने कुत्ते के शरीर की जांच करें, अगर कोई विसंगति है, तो इसे तुरंत अपने आत्मविश्वास के पशुचिकित्सा के साथ ले जाएं।
  • मालिश करने और अपने पालतू जानवर को पेट करने के समय, तो आपका कुत्ता ब्रशिंग को माइम के एक पल के रूप में जोड़ देगा और आपको अक्सर ऐसा करने की अनुमति देगा।
  • यदि आप एक पशुचिकित्सा या कुत्ते सौंदर्यशास्त्र को स्नान करने और दूल्हे के लिए कुत्ता लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते को सम्मान और उसकी देखभाल के साथ व्यवहार किया जाता है।
  • मुंह के कवर को डालना न भूलें ताकि आप गलती से अपने पालतू जानवरों के बाल न ले सकें
  • याद रखें कि नए मजबूत और रेशमी बाल के लिए रास्ता बनाने के लिए कुत्ते हर 6 महीने (सामान्य से अधिक) बाल खो देते हैं।

 यह मत भूलना कि आपके फर की देखभाल करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह कीड़े, परजीवी या बैक्टीरिया के खिलाफ पहली रक्षा तंत्र है, जब एक कुत्ता साफ होता है और इसके कोट की उचित देखभाल की जाती है, इसमें त्वचा की समस्या नहीं होती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के बाल का ख्याल कैसे रखें?कुत्तों के बाल का ख्याल कैसे रखें?
कुत्ते के कोट की देखभालकुत्ते के कोट की देखभाल
कुत्तों के लिए ब्रश के प्रकारकुत्तों के लिए ब्रश के प्रकार
प्रत्येक कुत्ते नस्ल के लिए एक ब्रशप्रत्येक कुत्ते नस्ल के लिए एक ब्रश
लांछित बिल्लियों की सभी नस्लोंलांछित बिल्लियों की सभी नस्लों
सुनहरे कुत्ते में बाल का परिवर्तन - (अनुसरण करने के लिए कदम)सुनहरे कुत्ते में बाल का परिवर्तन - (अनुसरण करने के लिए कदम)
पिल्ला शिल tzuपिल्ला शिल tzu
पूडल का कोटपूडल का कोट
हमारे कुत्ते को कैसे ब्रश करेंहमारे कुत्ते को कैसे ब्रश करें
कैसे अपने कुत्ते को कंघी और ब्रश करेंकैसे अपने कुत्ते को कंघी और ब्रश करें
» » मेरे कुत्ते के बालों को सही ढंग से कैसे ब्रश करें
© 2021 taktomguru.com