taktomguru.com

आल्प्स में प्रसिद्ध कुत्ता: बैरी

हमारा नायक 1800 में स्विट्ज़रलैंड में पैदा हुआ था और कहा जाता है कि उसने अपने चौदह वर्षों के दौरान चालीस से अधिक लोगों को बचाया था। उन्होंने San Bernardo, 2000 मीटर से अधिक एक स्विस पास है, जहां कई यात्रियों के लिए और इटली से बढ़ रहा है के प्रसिद्ध धर्मशाला में रहते थे, और जो बर्फ और के शिकार लोगों में भटक वॉकर के लिए बहुत आम है अवशेष और अवशेष।

बैरी

इस धर्मशाला के भिक्षुओं ने सत्तरवीं शताब्दी के बाद से बचाव उद्देश्यों के लिए कुत्तों का उपयोग किया है, और सैन बर्नार्डो की दौड़ के विकास में नायक रहे हैं जैसा कि हम आज जानते हैं। यात्रियों की सहायता के लिए समर्पित, बैरी इन उच्च शिखर सम्मेलनों में कॉन्वेंट की नर्सरी में बड़े हुए। उन्हें पिता लुइस, उनके साथी और शिक्षक द्वारा प्रशिक्षित किया गया था, जो इस बुद्धिमान कुत्ते की विशेष क्षमता और संवेदनशीलता के पहले पल से जानते थे, जो बचाव कुत्तों का प्रतीक बन गया है।

बैरी-बर्फबैरी नाम का अर्थ बर्नीज़ बोली में `भालू` है और, अनुकरणीय जीवन के बाद, उसका नाम आज तक प्रत्येक पीढ़ी के होस्पिस कुत्तों के सबसे खूबसूरत नाम के लिए उपयोग किया जाता है।




वे कहते हैं कि बैरी एक महान दूरी पर इसके ठीक होश खतरे में एक व्यक्ति को पता लगाने में सक्षम था, और माना जाता है के रूप में किसी को उसकी मदद, तुरंत आया बिना किसी को भी उसे रोक सकता है, असहाय यात्रियों को बचाने के लिए की जरूरत है। उनके पास एक बहुत ही खास चरित्र था और साथ काम करना पसंद नहीं आया, हालांकि उनके प्रशिक्षक ने उन्हें पैक के नेता के रूप में इस्तेमाल किया। पिता लुइस की मृत्यु के बाद, यह कहा जाता है कि बैरी एक ही होना कभी नहीं होगा, और उसका चरित्र भी अधिक आरक्षित, हमेशा चौकस और ऊंचे पहाड़ों से ध्यान केंद्रित किया घूमना, कुछ असहाय यात्री जो जरूरत हो सकती है के लिए इंतज़ार कर हो गया कि अपने मदद करते हैं।

उनके सबसे प्रसिद्ध बचावों में से एक बहुत छोटा बच्चा था जो कई मां बर्फ के नीचे अपनी मां के बगल में झूठ बोल रहा था। यह काम विशेष रूप से पेरिस के कुत्ते कब्रिस्तान में उनके नाम पर बनाए गए एक स्मारक में दर्शाया गया है।

उनकी मृत्यु से दो साल पहले, बैरी को स्विट्ज़रलैंड की राजधानी बर्न ले जाया गया था, जहां वह प्रसिद्ध और प्रशंसकों के साथ रहते थे। उनके शरीर को असंतुलित किया गया और प्राकृतिक इतिहास संग्रहालय में दान दिया गया।

हालांकि बचाव कुत्तों के काम के लिए हल्का आज प्राथमिकता दी जाती है, नींव है कि उसका नाम भालू वर्तमान में kennel धर्मशाला का स्वामी है, और भविष्य की पीढ़ियों के लिए महान समर्पण की स्मृति और बैरी, की सेवा की भावना रखने के आल्प्स के बचावकर्ता।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते सैन बर्नार्डोकुत्ते सैन बर्नार्डो
कुत्तों के बारे में प्रसिद्ध वाक्य का संकलनकुत्तों के बारे में प्रसिद्ध वाक्य का संकलन
बड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैंबड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैं
कुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थेकुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थे
कुत्ते सान बर्नार्डो, प्रसिद्ध बीथोवेनकुत्ते सान बर्नार्डो, प्रसिद्ध बीथोवेन
सेंट बर्नार्डसेंट बर्नार्ड
सेंट बर्नार्ड दुनिया में सबसे भारी कुत्तासेंट बर्नार्ड दुनिया में सबसे भारी कुत्ता
सेंट बर्नार्डसेंट बर्नार्ड
सैन बर्नार्डोस के बैरल के अंदर क्या है?सैन बर्नार्डोस के बैरल के अंदर क्या है?
Girona में संगोष्ठी खोज और बचाव कुत्तोंGirona में संगोष्ठी खोज और बचाव कुत्तों
» » आल्प्स में प्रसिद्ध कुत्ता: बैरी
© 2021 taktomguru.com