taktomguru.com

चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड

चेकोस्लोवाकियन वुल्फ डॉग
कई लेखकों और विज्ञान कथा फिल्म निर्माताओं द्वारा विकसित तर्कों में दो प्रजातियों के बीच संकरण एक विचार दोहराया गया है। इन पृष्ठों के लिए हम भेड़िया से निकले कुत्ते नस्ल अभिनीत एक स्क्रिप्ट लाते हैं। जर्मन शेफर्ड कुत्ते को अपनी आनुवांशिक सामग्री को दुनिया के कई कोनों में सबसे डरावनी जंगली कैनड के साथ मिलाकर चुना गया था। नतीजतन, चेकोस्लोवाकियन वुल्फ डॉग, एक उत्कृष्ट कुत्ता, सब के बाद, मजबूत, प्रतिरोधी और वफादार, लेकिन अपने पूर्वजों, भेड़िया के कई गुणों के साथ। एक मिश्रण जो उस अविश्वसनीय जानवर को जानने के लिए प्यार करता है।
चेकोस्लोवाकियन वुल्फ डॉग कैसे उभरा?
साल्वा बेरबेल तापीया (बिल्सारू के लोबोस)
ऐतिहासिक रूप से चेकोस्लोवाकियाई वुल्फ डॉग की उपस्थिति का पता लगाने के लिए हमें द्वितीय विश्व युद्ध की गिरावट पर वापस जाना होगा। यूरोप को पूर्वी और पश्चिमी दो मोर्चों में बांटा गया था, उन्हें अलग करने वाली पट्टी को "लौह पर्दा" कहा जाता था, जो कि पूर्वी हिस्से में चेकोस्लोवाक गणराज्य का हिस्सा बन गया था। इस राजनीतिक और सामाजिक माहौल में चेकोस्लोवाक वुल्फ डॉग की शुरुआत की गई है। "लोहे का परदा" चेकोस्लोवाकिया, काम पर नज़र रखने और सीमा की मान्यता गणराज्य से संबंधित में जलवायु परिस्थितियों और भौतिक स्थितियों उन्हें कुत्तों वे मुख्य रूप से जर्मन शेफर्ड इस्तेमाल किया गया के लिए अत्यंत duras- के तहत किए गए थे, अब तक सबसे अच्छा परिणाम था सीमा सुरक्षा के लिए दिया गया।

1955 में, दक्षिण बोहेमिया में Libějovice के शहर में, एक परियोजना कर्नल और जीवविज्ञानी कैरेल हार्टल के हाथों में शुरू किया था, पहले इष्टतम पार एक भेड़िया "Brita" कहा जाता है और जर्मन शेफर्ड "Cezar जेड Brizoveho Haje" के बीच बनाया गया था , जिनमें से 25 का जन्म मई 1958 पहले कूड़े दूसरी पार ही भेड़िया "Brita" और जर्मन शेफर्ड "कर्ट Baclavky जेड" के बीच बनाया गया था। इस तरह पहली दो रक्त रेखाएं बनाई गई थीं जो परियोजना के निम्नलिखित कार्यों को बनाए रखने के लिए काम करती हैं।

इन पंक्तियों की पहली और दूसरी पीढ़ी, सौंदर्यशास्त्र से बोल रही थी, कुत्ते के समान, लेकिन एक बहुत मजबूत चरित्र दिखाया। स्वभाव, दृढ़ता, शर्मनाकता और आक्रामकता के मामले में, वे भेड़िये के समान थे।

कर्नल करेल हार्टल ने निष्कर्ष निकाला कि भेड़ियों और कुत्तों के साथ प्रजनन करना संभव था और अधिकांश संतान नस्ल की प्रजनन और निरंतरता के लिए मान्य थे। इन लिटरों से पैदा हुए कुत्तों का हिस्सा स्लोवाकिया की सीमा पर सैन्य केनेल भेजा गया था और उन अन्य जर्मन शेफर्डों के साथ पार किया गया था जो प्रारंभ में इस्तेमाल किए गए लोगों से संबंधित नहीं थे।

जैसे-जैसे परियोजना प्रगति हुई, यह पाया गया कि दूसरी पीढ़ी के संकरों को शिक्षित और प्रशिक्षित किया जा सकता है अगर वे समय पर अपनी मां से अलग हो गए और व्यक्तिगत रूप से उठाए गए। तीसरी और चौथी पीढ़ी के लोग अधिक भेड़िया सौंदर्य प्राप्त कर रहे थे, लेकिन यहां तक ​​कि वे जर्मन शेफर्ड और भेड़िया दोनों के लिए अलग रहे।

सीमावर्ती गार्ड में सेवा कुत्तों के रूप में सेना द्वारा सफलतापूर्वक उनका इस्तेमाल किया गया था। नतीजा वास्तव में अच्छा था, जिसने काम के आधार पर दौड़ बनाने का फैसला किया। कई परीक्षणों के बाद, भौतिक वसूली के लिए उनकी अधिक क्षमता सत्यापित की गई थी और यह निर्धारित किया गया था कि जर्मन शेफर्ड की तुलना में मौसम और नमी में बदलाव के लिए उनकी घर्षण संवेदनशीलता और प्रतिरोध भी अधिक था।


परियोजना 1965 में पूरा हुआ था, जब कर्नल कैरेल हार्टल नस्लीय मानक और इस नस्ल के लिए एक योजना अभी तक पहचान नहीं हो सकी, अनुकूल वुल्फ के साथ कुत्ते की उपयोगी गुणों गठबंधन करने के लिए था जो लिखता है।

80 के दशक के पूर्वार्द्ध के दौरान, नस्ल के नाम के कारण नस्ल का नाम चेक वोल्फहाउंड से चेकोस्लोवाकियन वुल्फ डॉग से अपडेट किया गया था।

1 9 81 के अंत में, क्लब के निर्माण और उस समय मौजूद 43 नमूनों की वंशावली रजिस्ट्री की प्राप्ति की अनुमति थी। दस साल बाद 1,552 कुत्तों ने पंजीकरण किया था।




मानक चेकोस्लोवाकियाई Wolfdog प्रारंभिक हेलसिंकी में 13 जून, 1989 को एफसीआई के द्वारा की गयी बताए संख्या 332 दस साल तक चलने वाले टेस्ट मैचों में दौड़ के समूह का हिस्सा बन गया। अंत में, 1999 में एफसीआई नस्ल चेकोस्लोवाकियाई Wolfdog निश्चित स्टैंडर्ड नं 332 के साथ पंजीकृत / 1999/09/03 समूह 1, Sheepdogs और मवेशी कुत्तों में घेर। वे संकर माना जाता है और एक मान्यता प्राप्त नस्ल बन जाते हैं।

इस दौड़ की सुरक्षा के लिए जिम्मेदारी स्लोवाक गणराज्य के कंधों पर टिकी हुई, पूर्व चेकोस्लोवाकिया से अलग होने के बाद केंद्रीय Cinofila Cinofila चेक और 1993/04/03 के स्लोवाक संघ के बीच समझौते के आधार पर।

आज, चेकोस्लोवाकियन वुल्फ डॉग का सौंदर्यशास्त्र हमें भेड़िया की याद दिलाता है। इसकी शरीर संरचना व्यावहारिक रूप से समान नहीं है, न केवल बाहरी रूप से, बल्कि इसके इंटीरियर में भी। नस्ल मानक पुरुषों और 60 महिलाओं में कम से कम पार 65 सेमी निर्दिष्ट करता है, पुरुषों में कम से कम 25 किलो वजन, जबकि मादाओं 20. से छोड़ यह है कि उनके आकार माध्यम है और माना जा सकता है महान। इसका शरीर आयताकार और इसकी चरम सीमा है, सीधे और थोड़ा बाहर की ओर मुड़ गया है। उच्च क्षेत्र का पूंछ हिस्सा गिर गया है, लेकिन उत्तेजना के क्षणों में यह एक सिकल की स्थिति में उगता है। इसका सिर भेड़िये, सममित, वेज के आकार की तरह है, सामान्य मास्क और त्रिकोणीय और छोटे कानों के साथ। दांत बहुत विकसित है, सममित दांत और एक बहुत शक्तिशाली जबड़ा है।

भेड़िये की तरह, वे छाल का संचार करने के लिए बहुत कम उपयोग करते हैं, वे बहुत जघन्य हैं। वे मनोदशा, अनुरोध, सूचना दिखाने के लिए इशारे, शरीर की स्थिति और आंखों की व्याख्या करने और उपयोग करने का प्रयास करेंगे ... भले ही आप कार्य में उपकरण के रूप में छाल का उपयोग करना चाहते हैं, आपको प्रशिक्षित किया जाना चाहिए। दूसरी तरफ, जब वे अपनी स्थिति को इंगित करना चाहते हैं, समूह के सदस्य का पता लगाना चाहते हैं या उसी प्रजाति के किसी अन्य व्यक्ति का उत्तर देना चाहते हैं तो उन्हें अपने कड़कों को सुनना मुश्किल नहीं होगा।

संघर्ष की स्थिति में वे बेहद नाटकीय हैं, वे उन्हें वास्तव में, भौंकने, झुकाव और काटने से ज्यादा गंभीर दिखते हैं, काटने से नहीं। असल में वे अनुष्ठान हैं, यानी, वे प्रतिभागियों के स्वास्थ्य को खतरे में डालते हुए शारीरिक संघर्ष होने के बिना इशारा और प्रभुत्व के संकेतों के माध्यम से एक पदानुक्रमिक क्रम स्थापित करने में सक्षम हैं।






Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। आईआई मोनोग्राफिक प्रतियोगिताचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। आईआई मोनोग्राफिक प्रतियोगिता
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंडचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड
कुत्तों भेड़िया पैक के लिए backpacksकुत्तों भेड़िया पैक के लिए backpacks
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। मोनोग्राफिक प्रतियोगिताचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। मोनोग्राफिक प्रतियोगिता
बड़े कुत्ते की नस्ल रंगीन रंगीन हो सकती है?बड़े कुत्ते की नस्ल रंगीन रंगीन हो सकती है?
चेकोस्लोवाकियन भेड़िया: नस्ल की मान्यता।चेकोस्लोवाकियन भेड़िया: नस्ल की मान्यता।
चेकोस्लोवाकियन भेड़िया: भेड़िया की उपस्थिति, कुत्ते का व्यवहारचेकोस्लोवाकियन भेड़िया: भेड़िया की उपस्थिति, कुत्ते का व्यवहार
चेकोस्लोवाकिया से वुल्फ कुत्ता नस्लचेकोस्लोवाकिया से वुल्फ कुत्ता नस्ल
चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया कुत्ता कैसे उभरा?चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया कुत्ता कैसे उभरा?
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। मैंने एक मोनोग्राफ देखा।चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। मैंने एक मोनोग्राफ देखा।
» » चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड
© 2021 taktomguru.com