taktomguru.com

दौड़ के कुत्तों की जिज्ञासा

रेस के कुत्तों की जिज्ञासा

अनुकरणीय नस्लों के कुछ लक्षण

बॉक्सर शॉर्ट्स

बॉक्सर फोटो

बॉक्सर्स चंचल और ऊर्जावान कुत्तों की नस्ल हैं. वे बच्चों के लिए सही पालतू जानवर हैं क्योंकि उनके पास एक विस्तारित बचपन है, जिसका अर्थ है कि उन्हें वयस्क कुत्तों को 3 साल तक नहीं माना जाता है। प्रशिक्षण एक समस्या नहीं है, क्योंकि वे आज्ञाकारी होने के लिए जाने जाते हैं और एक मजबूत व्यक्तित्व है। छोटी उम्र में एक बॉक्सर को प्रशिक्षित करने की सलाह दी जाती है। कभी-कभी उन्हें गाइड या पुलिस कुत्तों के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

Rottweilers

Rottweiler फोटो कहां खरीदें

Rottweilers की उत्पत्ति प्राचीन काल में वापस चला जाता है। इसका अस्तित्व रोमन साम्राज्य से जुड़ा हुआ है जिसमें उन्होंने मवेशी रखवाले के रूप में काम किया था। तब से, उनकी अविश्वसनीय शक्ति और बुद्धि को पहचाना गया है। युद्ध के दौरान पुलिस कुत्तों और सैन्य सहायता के रूप में उनका उपयोग किया जाता है। Rottweilers उनके गाल, पैर, छाती, चेहरे और उनकी पूंछ के नीचे धब्बे के साथ काले हैं। वे एक उलटा त्रिभुज के साथ चिह्नित हैं जो आपकी छाती में पाया जा सकता है। प्रत्येक भौहें में एक अनूठा स्थान होता है। वे स्मार्ट और बेकार हैं। आप देखेंगे कि जब आप सतर्क होते हैं तो आपका माथे थोड़ा झुर्रियाँ देता है। Rottweilers बहुत सक्रिय और चंचल हैं और चाल सीखने के लिए जल्दी हैं।

चो चो




कुत्ते चो चो का फोटो

क्या आप जानते थे कि चो चो दौड़ 2000 साल पहले शुरू हुई थी?

एक खूबसूरत और प्राचीन किंवदंती है जो कहती है कि जब भगवान नीले आकाश को चित्रित कर रहे थे, तब उसके बाद चो चो ने अपनी जीभ से पेंट की बूंदों की बूंदें लगीं। जैसा कि आप जानते हैं, हर किंवदंती में एक निश्चित सत्य है, क्योंकि इस दौड़ में नीली जीभ है!

यह इस नस्ल के बारे में कई मिथकों में से एक है। एक और आकर्षक मिथक यह है कि चो चो भालू से उतरे हैं, भेड़िये से नहीं। अविश्वसनीय, लेकिन प्रकृति ने इस नस्ल के साथ अच्छा काम किया!

जो कुछ भी सच है, निश्चित है कि चो चो एक अलग नस्ल है - किसी अन्य के विपरीत। क्या आपने देखा है कि वे कितने स्वतंत्र हैं? या उसकी नीली जीभ? या जिस तरह से वे आगे बढ़ते हैं? वे कितने आरक्षित हैं? ओह, चाउ चो किसी अन्य कुत्ते नस्ल से निश्चित रूप से अलग है।

सालों से, इस आकर्षक दौड़ के पीछे रहस्य जारी है। ऐसे लोग हैं जो मानते हैं कि यह एक कुत्ता है लेकिन किसी कुत्ते की तरह व्यवहार नहीं करता है। आखिरकार, वे शिकार करते हैं, लेकिन शिकार कुत्तों की तरह नहीं। ऐसा कहा जाता है कि वे अभिभावक हैं लेकिन यह सामान्य निगरानी नहीं है। यह एक साथी कुत्ता है लेकिन कुत्तों से अलग हम जानते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या Rottweilers अच्छे परिवार कुत्ते हैं?क्या Rottweilers अच्छे परिवार कुत्ते हैं?
दुनिया में कुत्तों की सबसे प्यारी नस्लेंदुनिया में कुत्तों की सबसे प्यारी नस्लें
सबसे वांछित कुत्तोंसबसे वांछित कुत्तों
सीने पर सफेद धब्बे के साथ Rottweilersसीने पर सफेद धब्बे के साथ Rottweilers
बॉक्सरबॉक्सर
एक सेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते को कैसे अपनाने के लिएएक सेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते को कैसे अपनाने के लिए
रेस affenpinscherरेस affenpinscher
गार्ड और सुरक्षा कुत्तों की 7 सबसे अच्छी नस्लेंगार्ड और सुरक्षा कुत्तों की 7 सबसे अच्छी नस्लें
रेस: बॉक्सररेस: बॉक्सर
स्पेनिश घोड़ास्पेनिश घोड़ा
» » दौड़ के कुत्तों की जिज्ञासा
© 2021 taktomguru.com