taktomguru.com

घर पर एक पालतू जानवर

टेक्स्ट: ऐलेना कुर्वो और सुसान अल्फागेमे (वकील)

पालतू जानवर के साथ अपना जीवन साझा करने का निर्णय लेने के समय, या अगर हमारे पास पहले से ही पालतू जानवर है, तो हमें निवास के स्थान को बदलते समय, हमें उन विभिन्न पहलुओं में से एक को भूलना नहीं चाहिए, जिन्हें ध्यान में रखा जाना चाहिए एक विशेष रूप से महत्वपूर्ण बिंदु: घर के प्रकार है कि हम पर कब्जा या हम जो सीधे उन पर रोक लगाने के रहने से हमारे कुत्ते या बिल्ली के आयोजन को प्रभावित कर सकते कानूनी नियमों की एक श्रृंखला के अधीन किया जाएगा का चयन करेंगे कि पर निर्भर करता है उन लोगों तक जानवर जो सामान्य उपयोग के स्थानों पर दैनिक सह-अस्तित्व से संबंधित बिंदुओं को नियंत्रित करते हैं।

लेकिन हमें न केवल इस प्रकार के नियमों पर विचार करना चाहिए, बल्कि घरेलू जानवरों की सुरक्षा को नियंत्रित करने वाले लोगों को भी शामिल करना चाहिए, जिनमें हमारे पालतू जानवरों के निवास स्थान से संबंधित दायित्वों की सूची शामिल है।

एक अच्छी जगह रहने के लिए और हमारे पशुओं, दोनों संपत्ति की स्थिति और पालतू जानवरों के कल्याण निर्भर करता है के संचालन नियमों को सेट के लिए एक नया घर या एक पालतू जानवर और सम्मान को खरीदने से पहले पूर्वानुमान साथ रहने के लिए चुनने से हमारे आस-पास के लोगों के समूह के साथ कई समस्याओं से बचें। .

घर में रहने के संबंध में जानवरों के अधिकार।

दायित्वों की सूची में जो मालिकों या घरेलू जानवरों के मालिकों द्वारा मनाया जाना चाहिए, और जो सभी क्षेत्रीय नियमों में शामिल है, वहां ऐसे विषय के संबंध में विशेष महत्व है जो इस अवसर पर हमें चिंतित करता है। इन सभी कानूनों में यह निर्दिष्ट किया गया है कि जानवरों के पास अपनी प्रजातियों और नस्लों के लिए उपयुक्त आवास होना चाहिए, इसके अलावा, जाहिर है, पशु चिकित्सा सहायता, उचित भोजन, व्यायाम और मनोरंजन के लिए क्षण आदि शामिल हैं।

लेकिन हमें पर्याप्त आवास से क्या समझना चाहिए?

जाहिर है कि घर के भीतर हम आपको एक ऐसा स्थान देते हैं जो उसके आकार और विशेषताओं के लिए पर्याप्त है और यह आपको अपने जीवन को इस तरह से बनाने की अनुमति देता है जो एक निश्चित स्तर के कल्याण की गारंटी देता है। इस कारण से पालतू जानवर चुनते समय हमें ध्यान में रखना चाहिए कि हम कहाँ रहते हैं और हमारे साथ साझा करने वाली जगह क्या है - इसलिए, उदाहरण के लिए, अगर हमारा घर एक बड़ी दौड़ के कुत्ते को हासिल करने के लिए समझ में नहीं आता है शहर में छोटा अपार्टमेंट, न केवल इसलिए कि जानवर जानवर के लिए असहज है, लेकिन जैसा कि स्पष्ट है, हमारे लिए भी। दूसरी तरफ, यदि हम एक स्वतंत्र घर में रहते हैं, तो यह जानवर के लिए चुनना अधिक दिलचस्प हो सकता है जो हमें इसे हमारी संपत्ति के अभिभावक के रूप में उपयोग करने की अनुमति देता है। दूसरी तरफ, इस चरम से संबंधित एक और मुद्दा है जिसे ध्यान में रखा जाना चाहिए: व्यायाम, गतिशीलता और मनोरंजन की डिग्री जो कि एक या अन्य जानवरों की अपनी प्रजातियों या जाति के आधार पर आवश्यकता हो सकती है, जिनमें से सभी का गठन मालिकों और मालिकों के लिए भी कानूनी दायित्व।

कानूनी स्थिति और समस्याएं जो मालिकों के समुदाय के भीतर उत्पन्न हो सकती हैं।

हम आवास है कि क्षैतिज संपत्ति शासन या दूसरे शब्दों में, के अधीन है में रहते हैं, अगर आप मालिकों के एक समुदाय का गठन कर रहे हैं, यह आवश्यक नियमों का एक सेट है कि कार्यकाल से संबंधित सीमाओं या रोक स्थापित कर सकते हैं पर विचार करना है घरेलू जानवरों का।

विचार करने के लिए पहली बात यह है कि क्षैतिज संपत्ति के बहुत कानून बात है, जो समझना आवश्यक है पर किसी भी शासन स्थापित नहीं करता है, एक प्रारंभिक बिंदु के रूप में, कि एक पालतू जानवर के साथ रहने वाले अधिकार में से एक है कि सभी मालिकों की गिनती है। अब, यह एकमात्र नियम नहीं है जिसे हमें जांचना चाहिए।

क्षैतिज संपत्ति का शीर्षक विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जैसा कि इसका नाम इंगित करता है, वह दस्तावेज़ है जिसमें मालिकों के उस समुदाय का निर्माण दर्ज किया जाता है। इस शीर्षक के साथ-साथ समुदाय के तथाकथित "विधियां" भी हो सकती हैं।

दोनों मानदंड संपत्ति रजिस्ट्री में प्राप्त किए जा सकते हैं जो उस स्थान से मेल खाते हैं जहां हमारा घर स्थित है और उनसे परामर्श करने के लिए आपको मालिक होने की आवश्यकता नहीं है। आप किसी भी व्यक्ति से अनुरोध कर सकते हैं।

अक्सर यह नहीं होता है कि विधियों में घरेलू जानवरों के कब्जे पर पूर्ण प्रतिबंध हैं - हालांकि, यह संभावना संभव है। इस संबंध में एक मानक स्थापित कर रहा है वैध होगा और अगर यह मास्टर विलेख या विधियों कि विधिवत के बाद से भूमि रजिस्ट्री में दर्ज किए गए थे इस मामले में, में परिलक्षित होना हमें प्रभावित करती है, वे पहले स्थिति पता करने के लिए पर्याप्त विज्ञापन है घर हासिल करने के लिए। लेकिन अगर निर्णय इमारत में पालतू पशुओं की अनुमति देने के लिए पकड़े नहीं समुदाय में हमारे आगमन से पहले आयोजित एक बैठक में अपनाया गया था और संपत्ति की रजिस्ट्री में पंजीकृत करने के लिए रवाना हुए नहीं किया गया है और इसलिए केवल में प्रकट होता है मिनट की किताब, हम बाध्य नहीं होंगे

उसके लिए स्पष्ट करने के बाद इन मुद्दों, आप अभी भी एक और संदेह रह सकते हैं: मास्टर विलेख में एक मानक और विधियों विधिवत पंजीकृत, समुदाय के लिए एक समझौते के माध्यम से मालिकों की बैठक में कार्यकाल न करे कर सकते हैं, जिसमें भी नहीं? यहां जवाब स्पष्ट है। उपबंधों को संशोधित करने या इन विशेषताओं का एक समझौता करने के लिए, जो एक या कई मालिकों के अधिकारों की सीमा का तात्पर्य है, सर्वसम्मति की आवश्यकता है। जाहिर है अगर हम इसके खिलाफ वोट देते हैं, तो सर्वसम्मति हासिल नहीं की जा सकती है और आगे बढ़ने वाले समझौते की संभावनाएं शून्य हैं।




अंत में, ऐसे मालिकों के समुदाय हैं जिनके पास आंतरिक शासन का विनियमन है। इस विनियमन, जो मालिकों के बहुमत समझौते से अपनाया जा सकता है, केवल, रोजमर्रा के मुद्दों को विनियमित करने के लिए सीमित किया लेकिन मालिकों और पालतू जानवरों के स्वामित्व का अधिकार मालिक है के अधिकारों को सीमित करने की चली आ रही है नहीं करता है इसलिए आप पालतू स्वामित्व पर प्रतिबंध लगाने की स्थापना नियमों को शामिल नहीं किया जा सकता है, हालांकि नियमों में इस तरह के जानवरों द्वारा लिफ्ट उपयोग के रूप में पहलुओं शामिल हो सकते हैं, दायित्व विषयों सार्वजनिक क्षेत्रों में गोबर इकट्ठा करने और इतने पर करने की आवश्यकता पर लेने के लिए।

बगल में इन सभी नियमों का भी एक और याद रखा जाना चाहिए: और एक पालतू जानवर के आयोजन एक संपदा अधिकार है कि केवल चैनलों हम उजागर द्वारा सीमित किया जा सकता है, यह भी प्रत्येक मालिक का एक दायित्व सामान्य प्रतिष्ठानों सम्मान करते हैं और नहीं बनाते हैं है अपने अपार्टमेंट या स्थानीय गतिविधियों के भीतर जो पड़ोसियों के लिए परेशान हो सकता है।

शहरीकरण का ठोस मामला।

जिसे हम आमतौर पर शहरीकरण के रूप में जानते हैं, क्षैतिज संपत्ति कानून में "निजी अचल संपत्ति परिसरों" के रूप में परिभाषित किया गया है। इस अवधारणा के भीतर वे इमारतों या भूखंडों के उन लोगों के सेट है कि एक दूसरे से स्वतंत्र हैं और एक आवास या परिसर के रूप में उपयोग के लिए कर रहे हैं, लेकिन इस तरह के साझा शीशियों के रूप में कुछ आम तत्व और रिक्त स्थान है, और कुछ सुविधाओं और सेवाओं फिट। इस प्रकार के परिसरों के लिए सबसे आम कानूनी स्थिति आमतौर पर मालिकों के एक समुदाय में एकीकरण है कि, इसकी विशिष्टताओं को बचाने, इमारतों में मौजूद लोगों के समान तरीके से काम करता है। इन मामलों में, इन घटनाओं के क्षैतिज संपत्ति का एक गठबंधन शीर्षक है, इस संभावना के अतिरिक्त कि उनके पास आंतरिक शासन के नियम और नियम हैं। यह इन मानकों को जो करने के लिए संदर्भ ठीक पता करने के लिए रोक या सीमाओं है कि पशुओं के पालन के बारे में मौजूद हो सकता है के सेट किया जाना चाहिए है और यह उन्हें परामर्श करने के लिए, सिर्फ इसलिए कि यह इस क्षेत्र में कुछ विनियमन दिया प्राप्त किया है के लिए आम है महत्वपूर्ण है इसके सामान्य क्षेत्रों की विशेषताओं में, जिनमें आम तौर पर हरी क्षेत्र, सड़कों, स्विमिंग पूल, मनोरंजन क्षेत्र शामिल हैं ... जहां जानवरों का रहने प्रतिबंधित हो सकता है।

मालिकों यह अभी भी क्षैतिज संपत्ति के नियमों से संचालित किया जाएगा के एक समुदाय के रूप में शहरीकरण का गठन नहीं किया गया है, हालांकि इस आवेदन समझौतों वे ले लिया है करने के लिए सहायक हो सकता है एक साथ मालिकों के रूप में। यदि ये समझौते सीमाओं या प्रतिबंधों को स्थापित नहीं करते हैं, क्षैतिज संपत्ति कानून, सिद्धांत रूप में और जैसा कि हमने देखा, या तो।

विशेष महत्व है में इन मामलों में एक पालतू के कब्जे से जुड़े शेष दायित्वों को पूरा: बगीचे में भी हमारी संपत्ति भौंकने से पशु को रोकने के उनके गोबर हालांकि नहीं सार्वजनिक सड़कों सार्वजनिक क्षेत्रों एकत्रित करते हैं, करने के लिए नेतृत्व इन सामान्य क्षेत्रों के लिए पशु तो यह अन्य जानवरों या लोगों को नुकसान हो सकता है, खासकर जब यह कुत्तों संभावित खतरनाक नस्लों की बात आती है, को तोड़ने बिल्लियों से बचने के लिए, हमारी साफ जानवरों रखने के लिए और सही स्वच्छता की स्थिति में और इतने पर।

एक किराए पर घर में संभावित सीमाएं हो सकती हैं।

अगर निवास का हमारा स्थान किराए पर लेने का निर्णय लेने से पहले किराए पर लेने का निर्णय लेने से पहले, या एक बार किराए पर लेने के निर्णय लेने से पहले, दो मुद्दों की जांच करना आवश्यक है।

पहली जगह, यदि यह एक क्षैतिज संपत्ति व्यवस्था में निवास है, तो हमें उसी चरम सीमाओं और उसी नियमों पर विचार करना चाहिए जिन पर हमने पहले चर्चा की थी।

दूसरा, भले ही मालिकों के समुदाय के स्तर पर कोई सीमाएं न हों, हमें इस मुद्दे पर मालिक के साथ चर्चा करनी चाहिए और हमारे पट्टे में शामिल विभिन्न खंडों की जांच करनी चाहिए।

यदि कोई विशिष्ट निषेध नहीं है (कुछ अनुबंधों में यह शामिल है और शहरी लीजिंग कानून इस संबंध में कुछ भी स्थापित नहीं करता है) हमें यह समझना चाहिए कि हमारे पास किराए के घर के अंदर एक जानवर है।

घर खरीदने या किराए पर लेने से पहले टिप्स।

आप पहले से ही है या हम एक पालतू है, खरीदने की डुबकी लेने या एक घर किराए से पहले तो है आवश्यक (और न केवल इस कारण से, लेकिन जगह है जहाँ हम निवास करेंगे के सभी कामकाज पता करने के लिए के लिए) संपत्ति रजिस्ट्री प्राप्त करने के लिए संबंधित इलाके से संवैधानिक शीर्षक की एक प्रति और मालिकों के समुदाय के नियमों को विशिष्ट नियमों को जानने के लिए। यदि यह एक किराए पर घर है, तो सलाह दी जाती है कि इस मामले पर मालिक के साथ चर्चा करें और अनुबंध के खंडों को सही तरीके से समायोजित करें। यदि यह किसी भी सार्वजनिक प्रचार या आधिकारिक सुरक्षा के अधीन है, तो अधिग्रहण या किराए पर लेने के लिए यह आवश्यक है सार्वजनिक रूप से स्थापित स्थितियों की समीक्षा करें, क्योंकि घरेलू जानवरों के कब्जे से संबंधित नियम हो सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते और सार्वजनिक स्थान जहां मैं अपने पालतू जानवर के साथ जा सकता हूं?कुत्ते और सार्वजनिक स्थान जहां मैं अपने पालतू जानवर के साथ जा सकता हूं?
एक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करेंएक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करें
छुट्टी पर पार्क, समुद्र तटों और सार्वजनिक स्थानों का लाभ उठाएंछुट्टी पर पार्क, समुद्र तटों और सार्वजनिक स्थानों का लाभ उठाएं
पालतू स्टोरपालतू स्टोर
हमारे पालतू जानवरों के साथ अवकाशहमारे पालतू जानवरों के साथ अवकाश
पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?
चुप मत रहो। हमें किस व्यवहार का निंदा करना चाहिए?चुप मत रहो। हमें किस व्यवहार का निंदा करना चाहिए?
एक पालतू सुरक्षित करेंएक पालतू सुरक्षित करें
घर पर एक पिल्लाघर पर एक पिल्ला
एक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जेएक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जे
» » घर पर एक पालतू जानवर
© 2021 taktomguru.com