taktomguru.com

जानवरों की सुरक्षा पर दंड संहिता का सुधार

पाठ: सुसान अल्फागेमे और ऐलेना कुर्वो (वकील)

31 मार्च को, हमारे दंड संहिता का अंतिम सुधार प्रकाशित किया गया था। एक गहन और व्यापक सुधार जो आपराधिक मामलों में आवश्यक और बहुत बहस वाले मुद्दों को प्रभावित करता है और यह इस वर्ष 1 जुलाई को लागू होगा। अपने विनियमन में पर्याप्त परिवर्तन होने वाले पहलुओं में से एक उन अपराधों से संबंधित है जिनकी संरक्षित कानूनी संपत्ति जानवरों की जिंदगी और अखंडता है, हालांकि, हम पहले से ही अपने दृष्टिकोण से आगे बढ़ते हैं, अभी भी स्पष्ट रूप से अपर्याप्त हैं।

2010 में, आपराधिक संहिता को पशु दुर्व्यवहार और त्याग की कमी का अपराध माना जाता था। तब से अब तक सभी सांख्यिकी, कि aсo aсo करने, अधिक से mбs मामलों और प्रतिबद्धता सूचना दिखाने हालांकि aъn कई मामलों को बंद कर दिया है या jamбs ज्ञान की कमी के लिए अदालत की कार्यवाही के लिए आते हैं। तो आपराधिक या प्रशासनिक व्यवस्था काम करते हैं और वास्तव में से किसी सुधार करने के लिए पहली कुंजी अपराधियों कदम पर दंड और प्रतिबंधों को लागू करने के लिए मिलता तथ्यों की रिपोर्ट और हो और सबूत है कि दिखाने के प्रदान करने के लिए प्रयास करने के लिए है।

नया लेख

दो लेख हैं कि दंड संहिता का नया मसौदा जानवरों को समर्पित करता है: लेख 337 जो बढ़ाया गया है और 337 बीआईएस जोड़ा गया है।

वर्तमान आलेख 337 जो घरेलू जानवरों को किसी भी माध्यम या प्रक्रिया द्वारा अनुचित दुर्व्यवहार को दंडित करता है या मृत्यु या चोट के कारण बनता है जो गंभीर रूप से उनके स्वास्थ्य को खराब करता है, अब कई बिंदुओं से विस्तार और योग्यता प्राप्त करता है। सबसे महत्वपूर्ण संशोधन निम्न हैं:

ए.- मानक दंड संहिता द्वारा संरक्षित जानवरों की अधिक जानकारी में निर्दिष्ट करता है। इतना ही नहीं, और domйsticos या वश में जानवर हैं mantenнa के रूप में अब तक, लेकिन उन आम तौर पर estбn tambiйn पालतू, उन अस्थायी या स्थायी रूप मानव नियंत्रण में जंगली में रहने वाले नहीं किसी भी जानवर रहते हैं। यह बढ़ता है और आपराधिक सुरक्षा के चक्र को स्पष्ट करता है जिसमें सभी जानवर शामिल होते हैं जो मनुष्य के साथ एक या दूसरे तरीके से सह-अस्तित्व में होते हैं और उनमें savages की स्थिति की कमी होती है।

बी.- दुर्व्यवहार अभी भी दंडित किया जा रहा है और जानवरों के यौन शोषण को अपराध के रूप में जोड़ा जाता है। यह सुधार के संबंध में सबसे हड़ताली और बहस चरम सीमाओं में से एक रहा है। जाहिर है यह एक ऐसा अग्रिम है जो इस तरह के व्यवहार को दंडित करता है लेकिन फिर भी कई अन्य लोग हैं, फिर भी, पशु संरक्षण की स्वायत्त प्रकृति के कई मानदंडों में निहित रहते हैं।

लेख के नए लेखन के साथ दंडित किया गया यौन शोषण है। जानवरों के शोषण के अस्तित्व के बिना ज़ोफिलिया के अलग-अलग तथ्य हम मानते हैं कि, संहिता के इस शब्द के साथ, वे दुर्व्यवहार की सामान्य धारणा में बेहतर ढंग से फिट होंगे।

Tambiйn llevarб में एक गैर-कानूनी रूप से अधिकृत एक पशु के एक अपराध क्रूर दुराचार के रूप में सजा आवश्यक espectбculo, जो सीधे dogfighting या मुर्गों incriminates, उदाहरण के लिए, और बिंदु quй के लिए क्या करना habrб उन सभी लोग हैं, जो करने के लिए लागू होता है, सामान्य नियम का उल्लंघन, autйnticos tradiciуn बनाए रखने के लिए छाता औचित्य के तहत अपनी छुट्टियों का हिस्सा या मकसद के रूप में पशुओं के प्रति क्रूरता के अधिनियमों के प्रदर्शन।

अंत में, ऐसी स्थितियों में जानवरों का त्याग जो अपने जीवन या उसकी अखंडता को खतरे में डाल सकता है, जिसे पहले एक साधारण गलती माना जाता था, अब एक अपराध माना जाता है, जो इन तथ्यों के बारे में अधिक गंभीर विचारों का तात्पर्य है।

सी.- इन सभी के संबंध में लगाए जाने वाले जुर्माना भी महत्वपूर्ण संशोधन भुगतना पड़ता है। एक तरफ, एक नया जुर्माना पेश किया जाता है जो पशु कब्जे का अधिकार वंचित करता है। एक ऐसे व्यक्ति के लिए जरूरी और तार्किक दंड जो किसी जानवर के साथ दुर्व्यवहार, त्याग या यौन शोषण करता है।




दंड

दूसरी तरफ, तथ्यों की गुरुत्वाकर्षण के अनुसार जुर्माना बढ़ता है। दुर्व्यवहार और यौन explotaciуn तीन महीने से estбn दंडनीय और व्यायाम करने के लिए profesiуn, व्यापार या वाणिज्य जानवरों के साथ रिश्ता है और एक aсo विशेष mбs एक aсo inhabilitaciуn prisiуn और dнa तीन aсos dнa जानवरों के कब्जे के लिए।

उत्तेजक

इन दंडों को उनके ऊपरी भाग में लगाया जाता है जब इनमें से कोई भी परिस्थिति इस बात से सहमत होती है कि तथ्यों को और अधिक गंभीर बनाते हैं:

  • जब हथियारों, यंत्रों, वस्तुओं, साधनों, विधियों या रूपों को जानवरों के जीवन के लिए विशेष रूप से खतरनाक होते हैं।
  • जब उन्हें परीक्षण के साथ किया जाता है, अर्थात जानबूझकर और अमानवीय जानवर के दर्द में वृद्धि होती है।
  • जब चोटों के परिणामस्वरूप यह किसी अर्थ, अंग या मुख्य सदस्य की हानि या बेकारता का तात्पर्य है।
  • जब तथ्यों को नाबालिग की उपस्थिति में किया जाता है।

यदि दुर्व्यवहार का परिणाम जानवर की मौत है, तो दंड बढ़ता है। इन मामलों के लिए पेशे, व्यापार या जानवरों के कब्जे के लिए जानवरों के कब्जे के लिए छह से अठारह महीने की जेल की सजा और दो से चार साल का विशेष अयोग्यता जुर्माना लगाया गया है।

अपमानजनक स्थितियों है कि इन हम वर्णन किया है में फिट नहीं है और कहा कि espectбculos कानूनी तौर पर दंड pъblicos अधिकृत नहीं में पाए जाते हैं के बाकी समय में एक से छह महीने का जुर्माना एक aсo को inhabilitaciуn तीन महीने mбs है।

जुर्माना और अयोग्यता का वही जुर्माना लगाया जाता है जो किसी ऐसे जानवर पर त्याग देता है जो अपने जीवन को खतरे में डाल सकता है।

सुधार के दोष

निस्संदेह, यह हमारे आपराधिक संहिता में जानवरों के विचार और आपराधिक संरक्षण में सुधार करता है लेकिन कई दोषों की हमारी राय में यह अधिक विचार पाप है। सबसे बड़ा और सबसे महत्वपूर्ण यह सामान्य विचार है कि जानवरों के पास हमारे अधिकार के लिए है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि हमारे दंड संहिता में किए गए व्यवहारों को कितना अपराध माना जाता है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उन लोगों पर कितना दंड लगाया जाता है, जानवर हमारे देश, सरल चीजों के लिए हैं। कमी क्या है एक और पूर्ण और गहन सुधार है जो हमारे नागरिक मानदंडों को भी प्रभावित करता है और यह समझकर शुरू होता है कि जानवर साधारण चीजें नहीं हैं बल्कि संवेदनशीलता वाले प्राणियों, दर्द महसूस करने और मनोवैज्ञानिक रूप से पीड़ित करने में सक्षम हैं।

इसके अलावा इस पहलू से, aъn कई अन्य काम करने के लिए कर रहे हैं: वहाँ व्यवहारों को एक अपराध माना जा tambiйn हैं protecciуn में एकरूपता की कमी Autуnomas समुदाय के हाथों में मानकों bбsicas छोड़ने के लिए हालांकि tambiйn, मौजूद जैसा कि हम देखेंगे वहाँ है,, ऐसे कुत्तों संभावित खतरनाक नस्लों और aъn पर आपराधिक कुंजी काम करता है या नियमों के रूप में राज्य के मानकों यूरोपीय कन्वेंशन Protecciуn पशु Compaснa, Espaсa द्वारा की पुष्टि नहीं की काफी हद तक से बड़ी बाधा हमारे देश की दावत में उत्पन्न का हिस्सा नहीं हैं बैल ...

संक्षेप में, जानवरों की सुरक्षा के मामले में आपराधिक संहिता के सुधार के एक कदम आगे बढ़ते हैं लेकिन सड़क लंबी है और बिना बाधाओं के।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जानवरों में दुर्व्यवहार की रिपोर्ट कैसे करें (चील)जानवरों में दुर्व्यवहार की रिपोर्ट कैसे करें (चील)
पशु दुर्व्यवहार, वर्तमान कानून के लिए नहींपशु दुर्व्यवहार, वर्तमान कानून के लिए नहीं
300,000 लोग अभियान #animalesnosoncosas को अपना समर्थन देते हैं300,000 लोग अभियान #animalesnosoncosas को अपना समर्थन देते हैं
स्पेन में पशु संरक्षण कानूनस्पेन में पशु संरक्षण कानून
एक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करेंएक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करें
दुर्व्यवहार के मामलों के लिए अधिक सजादुर्व्यवहार के मामलों के लिए अधिक सजा
हमारे अधिकार के लिए जानवर क्या हैं?हमारे अधिकार के लिए जानवर क्या हैं?
मैं स्पेन में जानवरों के खिलाफ हिंसा की अंतर्राष्ट्रीय कांग्रेसमैं स्पेन में जानवरों के खिलाफ हिंसा की अंतर्राष्ट्रीय कांग्रेस
चुप मत रहो। हमें किस व्यवहार का निंदा करना चाहिए?चुप मत रहो। हमें किस व्यवहार का निंदा करना चाहिए?
कुत्तों की चोरी: एक बढ़ती समस्याकुत्तों की चोरी: एक बढ़ती समस्या
» » जानवरों की सुरक्षा पर दंड संहिता का सुधार
© 2021 taktomguru.com