taktomguru.com

घरेलू पक्षियों और वायु धाराओं

हम में से कई पालतू जानवरों के रूप में घर पर पक्षी हैं। सबसे आम कैनरी और पैराकेट हैं, हालांकि ऐसे लोग हैं जिनके पास नीलम, असुरक्षित, verderones और यहां तक ​​कि बड़े तोते हैं।

पक्षियों की देखभाल काफी सरल है, क्योंकि यह सप्ताह में कई बार भोजन, पानी और अपने पिंजरे की सफाई करने के लिए कम हो जाती है, लेकिन एक बात यह है कि बहुत से लोग भूल जाते हैं, और इसका जानवरों के लिए गंभीर परिणाम हैं।

यह हवा धाराएं हैं, जो दुनिया भर के घरों में हजारों और हजारों पक्षियों की मौत के अपराधी हैं। हम सभी उन्हें ठंड से बचाते हैं, लेकिन हम भूल जाते हैं कि पक्षियों के लिए सबसे बुरी चीज कम तापमान नहीं है, लेकिन धाराएं हैं।

उदाहरण देने के लिए, मेरे पड़ोसियों में से एक साल भर छत पर अपने कैनरी रखता है। मेरा शहर समुद्र तल से 1000 मीटर से अधिक है, जो मौसम को ठंढ में दैनिक ठंढ के साथ बहुत कठोर बनाता है।




ठंड के बावजूद, पक्षियों तापमान के साथ गा रहे हैं जो दस डिग्री से नीचे गिरते हैं, और कई मामलों में नकारात्मक हैं, यानी, वे शून्य डिग्री से नीचे जाते हैं। मेरे पड़ोसी का रहस्य यह है कि पक्षियों के पास आश्रय का कमरा होता है और एक तरफ भी ढंका होता है, जो धाराओं को रोकता है।

जैसा कि आप देख सकते हैं, ठंड समस्या नहीं है, क्योंकि यदि यह थे, तो ये जानवर साल पहले मर गए होंगे। महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें धाराओं से बचाने के लिए, जो कभी-कभी हमारे बिना ध्यान दिए बिना मौजूद होते हैं।

उदाहरण के लिए, कई मामलों में हमारे पास खिड़कियों के पास पक्षियों हैं। हमें विश्वास है कि वे वहाँ अच्छा है क्योंकि यह उन्हें प्रकाश और सूरज है, जो सच है देता है, लेकिन कई मामलों में उन स्थानों मौत जाल रहे हैं, क्योंकि खिड़कियां हवा है, जो पक्षियों ने पूरे दिन sneaks दे रहा है, फेफड़ों की बीमारियों का क्या कारण बनता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को देखनाकुत्तों को देखना
पक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैंपक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैं
कार्निवायर पक्षियों के नामकार्निवायर पक्षियों के नाम
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
तोते रंगों की देखभाल।तोते रंगों की देखभाल।
मोर्फोलॉजी और पक्षियों की विशेषताओंमोर्फोलॉजी और पक्षियों की विशेषताओं
कौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैंकौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैं
जंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसेजंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे
कैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँकैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
पक्षियों की मूल देखभालपक्षियों की मूल देखभाल
» » घरेलू पक्षियों और वायु धाराओं
© 2021 taktomguru.com