taktomguru.com

कुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण किया

कुत्तों की विभिन्न नस्लों में आम पूर्वजों हैं

i-perros.com - हाल ही वैज्ञानिक निष्कर्ष साइंस पत्रिका पता चलता है कि कई नस्लों और कुत्तों की किस्मों कि आज अस्तित्व पुरुषों के लिए जो लगभग 15,000 साल पहले चीन में रहते थे द्वारा पालतू कुछ भेड़ियों के विकास का परिणाम है में प्रकाशित ।

यह माना जाता है कि इन आदिम "कुत्ता" वहाँ तीन भेड़ियों कि धीरे-धीरे और सह-अस्तित्व के माध्यम से के साथ मनुष्य घरेलू बनाया गया थे। अन्य भेड़ियों के साथ पालतू बनाने की प्रक्रिया में इन नमूनों के पार पिल्लों पुरुषों के साथ सह-अस्तित्व जिसका जन्म से घटित होता है, जो बहुत मानव समुदाय के भीतर उनके प्रशिक्षण और समाजीकरण सुविधा होगी की litters के परिणामस्वरूप होता।

पिछले 500 वर्षों से अधिक बाद में गहन कृषि पहलू यह है कि दौड़ आज हम जानते हैं की असाधारण विविधता के साथ-साथ बिंदु है जहां आप सोच सकते हैं करने के लिए विभिन्न जातियों के व्यक्तियों के बीच शारीरिक मतभेद (आकार, कोट, संविधान, आदि) बताते होगा कि वे विभिन्न पशु प्रजातियों के सदस्य हैं।

फिलहाल कारण यह है कि इन जानवरों को पालतू बनाने के लिए नेतृत्व अज्ञात है, लेकिन यह महत्वपूर्ण भूमिका वे शुरू से ही मनुष्य के जीवन में खेला राज्य के लिए संभव है, खासकर अगर हम जिस गति से वे गुणा और विविध विचार करें।




कार्ल्स विला, अध्ययन के Upsala विश्वविद्यालय में एक वैज्ञानिक और लेखक ने संकेत के रूप में। "मुझे लगता है कि इन कुत्तों को इस तरह के और भी नई दुनिया की बसाना एक में योगदान हो सकता है शिकार करने के लिए मदद करने के रूप में पुरुषों के लिए महान लाभ, प्रदान करना चाहिए आसान काम। "

इसके अलावा, हार्वर्ड विश्वविद्यालय द्वारा समानांतर जांच ने स्वीडिश वैज्ञानिकों की खोज को पूरा करने के लिए काम किया। कुत्तों और चिम्पांजी के साथ कुत्तों के व्यवहार की तुलना करने के उद्देश्य से एक प्रयोग के माध्यम से, उन्होंने पाया कि कुत्तों के पास मनुष्यों के लक्षणों की व्याख्या और पहचान करने की अधिक क्षमता थी।

शायद इसी कारण से, कुत्तों सदियों से पुरुषों के जीवन का एक अभिन्न हिस्सा रहा है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अब तक का सबसे पूरा कुत्ता का अनुवांशिक मानचित्रअब तक का सबसे पूरा कुत्ता का अनुवांशिक मानचित्र
वे पाते हैं कि कुत्ते के मालिक का बंधन मां-पुत्र के समान हैवे पाते हैं कि कुत्ते के मालिक का बंधन मां-पुत्र के समान है
कुछ भेड़िये कुत्ते क्यों बन गए? भोजन महत्वपूर्ण थाकुछ भेड़िये कुत्ते क्यों बन गए? भोजन महत्वपूर्ण था
कुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैंकुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैं
कुत्तों और भेड़िये: चचेरे भाई लेकिन भाई नहींकुत्तों और भेड़िये: चचेरे भाई लेकिन भाई नहीं
पशु व्यवहार के रहस्य को समझना।पशु व्यवहार के रहस्य को समझना।
कुत्तों और बिल्लियों की तरहकुत्तों और बिल्लियों की तरह
कुत्ते जीनकुत्ते जीन
घोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़ेघोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़े
कब, पहला कुत्ता कैसे और कहाँ उभरा?कब, पहला कुत्ता कैसे और कहाँ उभरा?
» » कुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण किया
© 2021 taktomguru.com