taktomguru.com

उपचारात्मक कुत्तों

कुत्ते न केवल हमारे सबसे अच्छे दोस्त बन सकते हैं, लेकिन उनका स्नेह हमें बेहतर महसूस करने में मदद कर सकता है

i-perros.com- हम एक दूसरे के साथ स्थापित होने वाले प्रभावशाली बंधन देखभाल और सुरक्षा व्यवहार पर कई मामलों में आधारित हैं। यह परिवार और यहां तक ​​कि मैत्रीपूर्ण संबंधों का मामला है जिसे हम न केवल लोगों के साथ बनाए रखते हैं बल्कि हमारे पालतू जानवरों के साथ भी बनाए रखते हैं। हमारे लिए हमारे कुत्ते की देखभाल करना महत्वपूर्ण है और पता है कि हम आराम और स्नेह की आवश्यकता के मामले में उसके पास जा सकते हैं।

मनुष्य और कुत्ते के आम इतिहास की शुरुआत के बाद से हमने इस विशेष बंधन के लाभों का आनंद लिया है, लेकिन 1 9वीं शताब्दी तक यह नहीं था कि हमने पालतू जानवरों के साथ एक चिकित्सीय अनुभव के रूप में संबंधों के बारे में सोचना शुरू कर दिया।

इस अर्थ में अग्रणी विलियम ट्यूक, एक अंग्रेजी व्यापारी था, जो मानसिक रूप से बीमार अस्पतालों में रहने वाली स्थितियों से परेशान था, जो यॉर्क पुनर्वास केंद्र के संस्थापक बन गए।




इस संस्था के सिद्धांत में था भी उपन्यास के उपचारों को शुरू करने, उनमें से कई (जैसे खरगोश और मुर्गियों के रूप में) घरेलू पशुओं जिसका देखभाल की जिम्मेदारी लेने के लिए किया था के साथ संपर्क के आधार पर इन रोगियों को उपलब्ध कराने एक कठोर देखभाल और सभ्य जीवन स्थितियों।

न्यूयॉर्क के पुनर्वास केंद्र चिकित्सा में एक सहायता, अनुसंधान का एक अवसर है कि तथाकथित "पशु असिस्टेड गतिविधियाँ" के साथ समृद्ध किया गया है, जिसका उद्देश्य के रूप में इतना नहीं ठोस परिणाम के रूप में जानवरों का इस्तेमाल में अग्रणी था उन लोगों की रहने की स्थिति में सुधार जो नर्सिंग होम और अस्पतालों जैसे संस्थानों में रहते हैं।

इन केंद्रों में, दैनिक जीवन और गतिविधियां बहुत नियंत्रित होती हैं और कैदियों को अलग और उदास महसूस करने का नेतृत्व कर सकती हैं। पालतू जानवर के साथ संपर्क इस मलिनता के लिए एक अच्छा उपाय है और इसके लाभ पहले से ही प्रदर्शित किए जा चुके हैं। यूनाइटेड किंगडम और आयरलैंड के विभिन्न संस्थानों और अस्पतालों में 1 99 2 में किए गए एक सर्वेक्षण के मुताबिक, इनमें से 70% केंद्रों ने सफलतापूर्वक पशु-सहायता गतिविधि कार्यक्रम विकसित किए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हस्तक्षेप बार्सिलोना में संत जोआन डी डेयू अस्पताल में बाल चिकित्सा में कुत्तों के साथ सहायता कीहस्तक्षेप बार्सिलोना में संत जोआन डी डेयू अस्पताल में बाल चिकित्सा में कुत्तों के साथ सहायता की
कुत्तों जो बुजुर्गों की मदद करते हैंकुत्तों जो बुजुर्गों की मदद करते हैं
दोस्ती बंधन बनाना: जानवरों।दोस्ती बंधन बनाना: जानवरों।
पालतू जानवर 92% तक स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करते हैंपालतू जानवर 92% तक स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करते हैं
एक कुत्ते और उसके मालिक के बीच स्थापित भावनात्मक बंधन से परेएक कुत्ते और उसके मालिक के बीच स्थापित भावनात्मक बंधन से परे
मानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभमानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभ
मानसिक बीमारी वाले किशोरों के लिए कुत्ते चिकित्सामानसिक बीमारी वाले किशोरों के लिए कुत्ते चिकित्सा
कुत्ता, स्वास्थ्य का स्रोतकुत्ता, स्वास्थ्य का स्रोत
ईर्ष्या पालतू जानवरईर्ष्या पालतू जानवर
पालतू जानवर को अपनाना क्यों महत्वपूर्ण है? हम आपको यहाँ बताते हैंपालतू जानवर को अपनाना क्यों महत्वपूर्ण है? हम आपको यहाँ बताते हैं
» » उपचारात्मक कुत्तों
© 2021 taktomguru.com