taktomguru.com

एक पूडल कुत्ता कैसे अपनाने के लिए

वर्तमान में कुत्ते के त्याग की एक बहुत ही उच्च दर है, जिसमें हम पाउडर कुत्ते भी पा सकते हैं। कुत्ते को अपनाने से पहले, निम्नलिखित प्रश्नों का उत्तर देने का प्रयास करें:

1. क्या आप जीवन के लिए प्रतिबद्धता तैयार करने के इच्छुक हैं?

गौर करें कि कुत्ते और बिल्लियों 10 से 18 साल तक जीवित रह सकते हैं। आवेग पर एक को अपनाना मत करो। सबसे पहले सुनिश्चित करें कि परिवार में हर कोई पालतू जानवर का ख्याल रखता है और उसका ख्याल रखता है। यह भी सत्यापित करना महत्वपूर्ण है कि परिवार में कोई भी एलर्जी या अस्थमात्मक नहीं है, क्योंकि ये बीमारियां सबसे आम बहाने हैं जिनसे लोग अपने जानवरों को त्यागने का फैसला करते हैं। पालतू जानवर परिवार के सदस्य हैं, यदि आप जीवन के लिए इस प्रतिबद्धता को ग्रहण करने के इच्छुक नहीं हैं, तो जानवर को अपनाना न करें, आप इसे छोड़कर अपने दिल को तोड़ देंगे।

2. क्या आपके पास अपने पालतू जानवर की उचित देखभाल करने के लिए आवश्यक समय है?

जानवरों को न केवल उन्हें खिलाने के लिए बल्कि समय को स्नान करने, उन्हें पशु चिकित्सक के पास ले जाने, उन्हें प्रशिक्षित करने, उनके साथ खेलने और उन्हें प्यार और प्यार देने की आवश्यकता होती है। पिल्ले को वयस्कों की तुलना में अधिक समय की आवश्यकता होती है, क्योंकि उनके पालन-पोषण के आधार पर परिणाम एक छोटा आज्ञाकारी या अवज्ञाकारी होगा। यदि आप दिन में 4 घंटे से अधिक अकेले रहने जा रहे हैं तो पिल्ला को अपनाने की सलाह नहीं दी जाती है। कुत्तों और बिल्लियों दोनों को प्यार और ध्यान की ज़रूरत है। लंबी अवधि के लिए अकेले कुत्ते या बिल्ली को छोड़ने से कहीं ज्यादा क्रूर नहीं है। पक्षियों, हैम्स्टर और खरगोशों जैसे पिंजरों में रखे गए जानवरों को भी अपने पिंजरों के बाहर अपने मालिकों के साथ समय बिताने की जरूरत है।

3. क्या आप अगले कुछ वर्षों में आगे बढ़ना चाहते हैं?




"हम चले गए" नंबर एक बहाना है जिसके द्वारा हजारों लोग अपने पालतू जानवरों को जानवरों के आश्रयों में देते हैं (या सीधे उन्हें त्याग देते हैं)। यदि आप भविष्य में आगे बढ़ने की योजना बना रहे हैं तो आपको ऐसे स्थान पर जाने और स्थानांतरित करने के लिए तैयार रहना होगा जहां पालतू जानवरों की अनुमति है। अगर आपको अपने जीवन में संकट का सामना करना पड़ता है, जैसे कि तलाक या मौत, क्या आप अपने पालतू जानवर के साथ रहने के इच्छुक होंगे?

4. क्या आपके पास पालतू जानवर का समर्थन करने के लिए आवश्यक वित्तीय संसाधन हैं?

भोजन, वार्षिक टीका, हेयरड्रेसिंग, सफाई और स्वच्छता उत्पादों, खिलौने और पशु चिकित्सा आपातकालीन खर्चों का खर्च जोड़ें। पालतू जानवर होने में शामिल कुछ लागतें हैं। जानवर जीवन की एक अच्छी गुणवत्ता का हकदार है, जो पर्याप्त पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करता है और टीकाकरण के लिए पशुचिकित्सा को नियमित रूप से ले जाता है। सही पोषण के बिना और आपकी टीकों के बिना, जानवर बीमार हो सकता है और फिर आपको पशु चिकित्सक को ले जाने के लिए बहुत पैसा लेना होगा।

5. क्या आपने मेरे घर में जगह उपलब्ध कराई है?

आपके पालतू जानवर का आकार और चयन आपके घर के आकार पर निर्भर करेगा। गौर करें कि बड़े कुत्तों को व्यायाम करने और ठीक से विकसित करने के लिए बड़ी जगहों की आवश्यकता होती है।

वर्तमान में हमारे फेसबुक पेज पर हम गोद लेने के लिए कुत्तों की नोटिस प्रकाशित करते हैं (हम केवल उन लोगों को प्रसारित करते हैं जो हमें भेजते हैं)। यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप एक पूडल अपनाना चाहते हैं, तो पृष्ठ पर जाएं या हमसे संपर्क करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं हैजिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं है
कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखने के लिए चार कदमकुत्ते की त्वचा का ख्याल रखने के लिए चार कदम
कुत्तों को अपनाने के लिए युक्तियाँकुत्तों को अपनाने के लिए युक्तियाँ
मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?
कुत्ते को अपनाने के मुख्य फायदेकुत्ते को अपनाने के मुख्य फायदे
एक जानवर को अपनानाएक जानवर को अपनाना
पालतू जानवर को अपनाने से पहले ध्यान में रखनापालतू जानवर को अपनाने से पहले ध्यान में रखना
पालतू जानवर कहां खरीदेंपालतू जानवर कहां खरीदें
कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?
एक कुतिया को अपनाना जो 82 वर्ष का हो गया हैएक कुतिया को अपनाना जो 82 वर्ष का हो गया है
» » एक पूडल कुत्ता कैसे अपनाने के लिए
© 2021 taktomguru.com