taktomguru.com

ग्रे भालू (ब्राउन)



भूरे भालू या भूरे भालू, या चांदी के भालू भी कहा जाता है, उत्तरी अमेरिकी पश्चिम की ऊंचाई में रहता है। मादा भालू, मादाओं और पिल्लों के विपरीत, अकेले योनबॉन्ड होते हैं, लेकिन सैल्मन स्पॉन्गिंग सीजन के दौरान तालाबों और नदियों की धाराओं में पाते हैं, उनके आहार में मुख्य भोजन।

प्रजनन

भालू हर दो साल में चार पिल्लों को दे सकते हैं, ये केवल 500 ग्राम के साथ जन्म के छोटे होते हैं। मां भालू एक उत्कृष्ट संरक्षक है और यदि वह अपने पिल्लों को खतरे का प्रतिनिधित्व करता है तो नर भालू को मार सकता है।

सुविधाओं

भूरे भालू शक्तिशाली और बड़े जानवर हैं, जो 130 से 200 किलोग्राम और 180 से 360 किलोग्राम के बीच के तारों का वजन करने में सक्षम हैं। उनके पास 198 सेमी की अनुमानित लंबाई और 102 सेमी के कंधों की ऊंचाई है। लेकिन 680 किलोग्राम तक के कुछ नमूने पाए गए हैं।

इन भालू की देखभाल

मेक्सिको के कुछ क्षेत्रों में और अमेरिका में इन भालू की मेक्सिको, यूरोप में कानूनी देखभाल है। यह इस प्रजाति से पीड़ित अंधाधुंध शिकार को रोकने का प्रयास करता है। हालांकि, इन क्षेत्रों में प्रतिस्पर्धा करने वाले शिकारियों के अन्य कारणों के कारण, उनके पूर्व वितरण क्षेत्र में उन्हें पेश करना एक धीमी प्रक्रिया होगी।

सामान्य आहार




इन जानवरों का सामान्य आहार सैल्मन होता है, लेकिन वे आम तौर पर omnivores होते हैं, इस तरह पौधों और जानवरों के बीच अपने भोजन को बदलते हैं। वे अन्य जानवरों द्वारा छोड़ा गया कैरियन भी एकत्र कर सकते हैं।

यद्यपि उनका आहार लगातार अपने क्षेत्र में मौसमी परिवर्तनों के आधार पर भिन्न होता है, लेकिन यह पौधे सबसे अधिक उपभोग करते हैं, वे अपने कुल भोजन के 80 से 9 0% के बीच संपर्क कर सकते हैं।

आदमी के साथ संघर्ष

यह भालू जानवरों की दुनिया में सबसे आक्रामक माना जाता है, खासकर जब उनके युवाओं की रक्षा करने की बात आती है। हाल के एक अध्ययन में यह पता चला था कि वे मनुष्यों पर 70% हमलों के लिए जिम्मेदार हैं। इस कारण से उन सभी लोगों को अनुशंसा की जाती है जो मैदान में जाते हैं, न कि भोजन के अवशेषों को बाहर न छोड़ें, क्योंकि इससे भालू को आकर्षित किया जा सकता है, जिससे हमलावर पर हमला किया जा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
करेलियन भालू कुत्ताकरेलियन भालू कुत्ता
विशालकाय जानवरविशालकाय जानवर
हाइब्रिड जानवर (तीसरा भाग)हाइब्रिड जानवर (तीसरा भाग)
ध्रुवीय भालूध्रुवीय भालू
अमेरिका का वन्यजीवनअमेरिका का वन्यजीवन
तृणभक्षीतृणभक्षी
भूरे भालू को धमकी देने वाले खतरेभूरे भालू को धमकी देने वाले खतरे
लाल पांडा भालू (दूसरा भाग)।लाल पांडा भालू (दूसरा भाग)।
भालू देखभाल के बीस सालभालू देखभाल के बीस साल
भालू का गर्भावस्थाभालू का गर्भावस्था
» » ग्रे भालू (ब्राउन)
© 2021 taktomguru.com