taktomguru.com

एफ़िनिटी फाउंडेशन चेतावनी देता है कि त्याग का आंकड़ा स्पेन में स्थिर हो गया है

2016 के दौरान स्पेन में 137,000 से अधिक कुत्तों और बिल्लियों को एकत्रित किया गया है, एक आंकड़ा जो पिछले अध्ययन से डेटा के संबंध में नहीं बदला गया है.

अवांछित लिटर का जन्म पशु के व्यवहार और शिकार के मौसम के अंत के बाद त्याग का मुख्य कारण बन जाता है।

पिछले साल, हमारे देश में सुरक्षात्मक समाजों द्वारा कुल 104,447 कुत्तों और 33,335 बिल्लियों को एकत्रित किया गया था, "त्याग और गोद लेने 2017 पर एफ़िनिटी फाउंडेशन अध्ययन"। पिछले साल एक ही अध्ययन (104,501 कुत्ते और 33,330 बिल्लियों) द्वारा प्रस्तुत किए गए एक की तुलना में एक बहुत ही उच्च आंकड़ा नहीं है। आंकड़ों में यह समानता साथी जानवरों की संख्या में स्थिरता दिखाती है जो सुरक्षात्मक संस्थाओं तक पहुंचती हैं और हाल के वर्षों की थोड़ी सकारात्मक प्रवृत्ति के साथ टूट जाती हैं।


"तथ्य यह है कि अभी भी इतने सारे पशु त्यागें चिंताजनक हैं, और इससे भी ज्यादा कि पिछले 8 वर्षों की निचली प्रवृत्ति को बनाए रखा और बढ़ाया नहीं गया है। इस स्थिति के खिलाफ लड़ने के लिए, सार्वजनिक और निजी दोनों, दोनों संपत्तियों के हिस्से पर एक बड़ा हस्तक्षेप आवश्यक है " इसाबेल फाउंड, एफ़िनिटी फाउंडेशन के निदेशक।


समानता, इकाई जानवरों नहीं रह गया है माना जाता है कि 20 साल फाउंडेशन स्पेनिश नागरिक संहिता को बदलने के लिए न्याय और पशु कानून वेधशाला द्वारा इस साल काम कर रहा है के लिए स्पेन में पशुओं के परित्याग पर एक अध्ययन तैयार करता है `चलती वस्तुओं`, यानी चीजों के रूप में। "हमारा नागरिक संहिता जानवरों को विनियमन और अपने मालिकों द्वारा नि: शुल्क निपटान के लिए अतिसंवेदनशील बनाता है। यह तलाक, जब्त, यातायात दुर्घटनाओं और दैनिक जीवन के अन्य पहलुओं के मामलों में जानवरों को स्पष्ट नुकसान पहुंचाता है " इसाबेल Buil कहते हैं।


सुरक्षात्मक में जानवरों का गंतव्य


2016 में संरक्षक द्वारा एकत्र किए गए कुल पालतू जानवरों में से, आधा से कम अपनाया गया था 45%, 16% खो गया था और सही ढंग से पहचाने जाने के लिए अपने मालिकों को वापस लौटाया जा सकता था, 12% अभी भी आश्रय में रह रहे थे और 7% euthanized थे।


में प्रवृत्ति गोद लेने की दर हाल के वर्षों में दोनों कुत्तों (46%) और बिल्लियों (41%) स्थिर हो गए हैं। "एफ़िनिटी फाउंडेशन से हम एक तरह से आवारा जानवरों की आबादी को कम करने के रूप में जिम्मेदार गोद लेने को बढ़ावा देने, भूल है कि यह पूर्वविवेक एक दीर्घकालिक प्रतिबद्धता एंकर करने के लिए घर पर एक पालतू जानवर की मेजबानी के लिए आवश्यक है बिना" एफ़ेलिटी फाउंडेशन के निदेशक इसाबेल Buil नोट्स।


कुत्तों का प्रतिशत वे शरण और सौजन्य में रहते हैं वर्ष के बाद साल में गिरावट जारी है। लेकिन इस 2016 में कुत्तों का प्रतिशत जो उनके मालिकों को लौटा दिया गया है, ने हाल के वर्षों में पांच अंक पीछे और 20% पर खड़े होकर सकारात्मक रुझान तोड़ दिया है। बिल्लियों के मामले में, रिटर्न 4% पर स्थिर रहता है।


"अभी भी एक रास्ता है और माइक्रोचिप के उपयोग को बढ़ाने के लिए बहुत जरूरी है। हमें जिम्मेदार स्वामित्व के संकेतक के रूप में सही पंजीकरण के महत्व पर ज़ोर देना चाहिए जो नुकसान के मामले में वापसी की अनुमति देता है " एफ़ेलिटी फाउंडेशन के निदेशक इसाबेल बुइल की पुष्टि करता है। वास्तव में, पिछले वर्ष की तुलना में, सुरक्षात्मक संस्थाओं पर पहुंचने वाले जानवरों की संख्या और जिनके पास माइक्रोचिप्स हैं, उनमें थोड़ी कमी आई है और केवल 30% कुत्तों और 2% बिल्लियों की पहचान सही ढंग से की गई है।


सुरक्षात्मक लोगों तक पहुंचने वाले सभी जानवरों में से, केवल 11% उन लोगों द्वारा लाए जाते हैं जो उन्हें त्याग देते हैं. शेष, शेष 89% ऐसे जानवर हैं जो इकाई द्वारा स्वयं या किसी पुलिस द्वारा पाए जाते हैं।


त्याग किए गए जानवर की प्रोफाइल क्या है?


78% कुत्ते और 91% छोड़ी गई बिल्लियों मेस्टिज़ोस हैं और उनमें से अधिकतर वयस्कता में शरण में आते हैं, हालांकि वृद्ध वरिष्ठ और पिल्ले भी एकत्र किए जाते हैं, खासतौर पर बिल्लियों के मामले में अवांछित लिटर के परिणामस्वरूप।


अध्ययन में कमी दर्शाती है स्थायीता का समय कुत्तों और वयस्क बिल्लियों की स्थायीता के आठ महीने की तुलना में, दो महीनों में स्थित शरण में, पिल्ले के कुत्ते या बिल्लियों बनें। आश्रय में रहने वाले छोटे समय के पिल्ले कई गोद लेने वालों के लिए एक युवा जानवर की आकर्षण से समझाया जा सकता है।





"यह औचित्य और रहने में भी लाभ है कि अक्सर एक कुत्ता या एक वयस्क बिल्ली गोद लेने का अर्थ है के बारे में ग्रहण करने वालों को सूचित करने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे जानवरों है कि पहले से ही एक का गठन चरित्र है और आमतौर पर शांत होते हैं" इसाबेल Buil पुष्टि करता है।


कब और क्यों इसे छोड़ दिया जाता है?


एक और साल, एफ़िनिटी फाउंडेशन अध्ययन लोकप्रिय धारणा को बेकार करता है कि गर्मी की अवधि में सबसे ज्यादा ड्रॉपआउट होता है। कुत्तों के मामले में कुत्ते का संग्रह साल भर स्थिर रहता है (1 तिमाही में 33%, 2 तिमाही में 34%, 3 तिमाही 33%) और बिल्लियों के मामले में दूसरे कार्यकाल के दौरान एकत्र शिखर मौजूद हैं, हमेशा की तरह, (1 तिमाही में 27%, 2 तिमाही में 42%, 3 आर करता है तिमाही 31%) मई और सितंबर के बीच की अवधि के दौरान फेलिन के प्रजनन के प्राकृतिक चक्र के कारण, बहुत मौसमी।


एफ़िनिटी फाउंडेशन के अध्ययन के मुताबिक लोगों को आश्रय में पालतू जानवर देने के कारण घोषित करने के कारण, मुख्य कारण अवांछित लिटर है (15%), उसके बाद जानवर का व्यवहार और शिकार के मौसम का अंत (13%)। पिछले वर्षों के दौरान सबसे अधिक घोषित कारण आर्थिक कारक (12%) ताकत खो देता है और जानवरों (8%) में ब्याज की हानि की घोषणा करने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि करता है, जो पांचवां सबसे संकेतित कारण है।


एफ़िनिटी फाउंडेशन के निदेशक इसाबेल बुइल का लक्ष्य जानवरों को निर्जलित करना है "जिम्मेदार स्वामित्व के संकेत के रूप में, जो, यदि यह अधिक व्यापक है, तो त्याग दर में उल्लेखनीय कमी आएगी, क्योंकि वर्तमान में अवांछित लिटर त्याग का मुख्य कारण हैं".


माइक्रोचिप के साथ एकत्र किए गए कुत्तों और बिल्लियों का प्रतिशत पिछले वर्ष की तुलना में थोड़ा कम हो गया है। पालतू जानवरों के त्याग के प्रभाव को रोकने और कम करने के लिए, एफ़िनिटी फाउंडेशन के निदेशक इसाबेल बुइल ने बताया कि "छोड़े गए जानवरों की आबादी में गिरावट को प्रेरित करने के लिए चाबियों की नसबंदी और गोद लेने के साथ पहचान भाग है।"


एक पालतू जानवर गोद लेने के लिए कारणों के लिए के रूप में, ज्यादातर लोगों को यह कदम उठाने परित्याग (40%) या कंपनी (23%) के साथ सहयोग की समस्या के लिए अवगत होने के लिए है। इस कारण से, एफ़ेबेल फाउंड, एफ़िनिटी फाउंडेशन के निदेशक, धन्यवाद "सुरक्षात्मक संस्थाओं के भागीदारों और स्वयंसेवकों की भागीदारी, जो उनके निःस्वार्थ काम के साथ इन घरों की देखभाल के साथ योगदान करते हैं, जिन्होंने अपना घर खो दिया है, उनके कल्याण की देखभाल करते हैं और उन्हें गोद लेने के लिए काम करते हैं"।



त्याग और गोद लेने पर एफ़िनिटी फाउंडेशन अध्ययन 2017:


https://fundacion-affinity.org/observatorio/infografia-estudio-de-abandono-y-adopcion-2017


त्याग और गोद लेने के अध्ययन:


https://fundacion-affinity.org/estudios-abandono-y-adopcion


कंपनी 2017 के जानवरों के त्याग और गोद लेने पर श्वेतपत्र अध्ययन:


https://fundacion-affinity.org/observatorio/whitepaper-estudio-sobre-abandono-y-adopcion-de-animales-de-compania-2017

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एफ़िनिटी नींव साथी जानवरों की सुरक्षा पर यूरोपीय सम्मेलन के स्पेन में प्रवेश में मनाती हैएफ़िनिटी नींव साथी जानवरों की सुरक्षा पर यूरोपीय सम्मेलन के स्पेन में प्रवेश में मनाती है
एफ़िनिटी नींव साथी जानवरों की सुरक्षा पर यूरोपीय सम्मेलन के स्पेन में प्रवेश में मनाती हैएफ़िनिटी नींव साथी जानवरों की सुरक्षा पर यूरोपीय सम्मेलन के स्पेन में प्रवेश में मनाती है
फंडासिऑन एफ़िनिटी ने जानवरों के त्याग के खिलाफ अभियान # नोसनोनमोडाडा लॉन्च कियाफंडासिऑन एफ़िनिटी ने जानवरों के त्याग के खिलाफ अभियान # नोसनोनमोडाडा लॉन्च किया
साथी जानवरों के लिए बेहतर दुनिया के लिए नींव के संबंध में 4,100 से अधिक बच्चों को संगठित किया जाता…साथी जानवरों के लिए बेहतर दुनिया के लिए नींव के संबंध में 4,100 से अधिक बच्चों को संगठित किया जाता…
2015 के दौरान स्पेन में 137,000 से अधिक कुत्ते और बिल्लियों एकत्र हुए2015 के दौरान स्पेन में 137,000 से अधिक कुत्ते और बिल्लियों एकत्र हुए
साथी जानवरों के कल्याण के लिए एक साथ, दानी रोविरा और नींव संबंधसाथी जानवरों के कल्याण के लिए एक साथ, दानी रोविरा और नींव संबंध
स्पेन 2016 में पालतू जानवरों के त्याग और गोद लेने पर संस्थापक संबंध अध्ययन प्रस्तुत किया गया हैस्पेन 2016 में पालतू जानवरों के त्याग और गोद लेने पर संस्थापक संबंध अध्ययन प्रस्तुत किया गया है
एफ़िनिटी और पाणिनी फाउंडेशन फिर से छोड़े गए जानवरों की मदद के लिए एक साथ आते हैंएफ़िनिटी और पाणिनी फाउंडेशन फिर से छोड़े गए जानवरों की मदद के लिए एक साथ आते हैं
बार्सिलोना के निवासियों के एक तिहाई से अधिक साथी साथी के साथ रहते हैंबार्सिलोना के निवासियों के एक तिहाई से अधिक साथी साथी के साथ रहते हैं
फाउंडेशन एफ़िनिटी द्वारा कुत्तों और बिल्लियों #nosonunjugueteफाउंडेशन एफ़िनिटी द्वारा कुत्तों और बिल्लियों #nosonunjuguete
» » एफ़िनिटी फाउंडेशन चेतावनी देता है कि त्याग का आंकड़ा स्पेन में स्थिर हो गया है
© 2021 taktomguru.com