taktomguru.com

चॉकलेट, अफगानिस्तान में एक और नायक कुत्ता

एक कुत्ते की नस्ल बेल्जियन शेफ़र्ड अफगानिस्तान, एक सच्चे नायक कुत्ते में ब्रिटिश सैनिकों में सेवारत, एक कार्यशाला उत्पादन और इस्लामी तालिबान के आतंकवादियों द्वारा उपयोग अभूतपूर्व खानों के भंडारण बेअसर में मदद की, रक्षा मंत्रालय से एक बयान में कहा गया यूनाइटेड किंगडम 5 अप्रैल को प्रसारित किया गया।

बेल्जियम चरवाहा चॉकलेट नाम है, एक ब्रिटिश अफगानिस्तान के हेलमंड प्रांत में तालिबान आंदोलन है कि पिछले कुछ सप्ताहों जगह लेता है के खिलाफ एक बड़ा ऑपरेशन के दृश्य में विस्फोटकों के लिए खोज गश्ती का हिस्सा था।

गश्ती स्थानीय बाजार एक विस्फोटक उपकरण में एक काउंटर पर स्थित सदस्यों, तथापि, को शक था कि सैपर्स एक झूठी लक्ष्य है कि अन्य खानों की एक श्रृंखला को गति प्रदान करने में काम करेगा हो सकता है।

दाएं हाथ के कुत्ते को अन्य विस्फोटक उपकरणों का पता लगाने और बेअसर करने के लिए इमारत के अंदर एक सुरक्षित रास्ता मिल सकता है।

घर में दस अन्य ग्राउंडब्रैकिंग खानों के उत्पादन के लिए खानों, हस्तनिर्मित विस्फोटक उपकरण, विस्फोटक और उपकरण पाए गए।

ट्रेनर कुत्ते, सैनिक स्टीव Perdi, रॉयल वेटेनरी कोर सेना ने कहा है कि चॉकलेट अपनी पहली कुत्ता और एक साल पहले यह भी आवाज आदेश का पालन करने में सक्षम नहीं था, "बैठो!" था, हालांकि, वह में एक बहुत प्रगति की साल बीत गया




"मोशतरक ऑपरेशन के पहले हफ्तों के दौरान सफल खानों को खोजने में चॉकलेट की सफलता प्रभावशाली थी और सेना उन्हें और उसके खोज कौशल को बहुत महत्व देती है। युवा सैनिक ने कहा, यह वास्तव में सैपर इकाई में लड़कों के जीवन को बचाने में मदद करता है।

यह याद रखना चाहिए कि यूनाइटेड किंगडम में सबसे उत्कृष्ट जानवरों के लिए विशेष सजावट है।

इस प्रकार, उदाहरण के लिए, एपी ने हाल ही में एक ब्रिटिश किसान पर रिपोर्ट की, जिनकी प्रतिभा विस्फोटकों का पता लगाने में अफगानिस्तान में जीवन बचाने में मदद मिली। लंदन में इंपीरियल वार संग्रहालय में एक समारोह में उन्हें "कुत्ते साहस" के लिए सजाया गया था।

सम्मानित किसान डिकिन पदक के रूप में जाने वाले एक विशेष पुरस्कार के साथ कई सालों से सम्मानित वीर जानवरों की एक श्रृंखला में शामिल हो गए: उनमें से 32 कबूतर, तीन घोड़े और एक बिल्ली।

कुत्तों ने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान दुश्मन लाइनों के पीछे पैराशूट परिचालनों की एक श्रृंखला में ब्रिटिश कमांडो के साथ भाग लिया, जिसमें रॉब नामक एक कोलाई समेत पदकों का एक बड़ा हिस्सा जीता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को देखकर कुत्तेकुत्तों को देखकर कुत्ते
नस्ल: अफगान ग्रेहाउंडनस्ल: अफगान ग्रेहाउंड
पशु सहायता: जानवरों को क्रॉल करना (दूसरा भाग) ..पशु सहायता: जानवरों को क्रॉल करना (दूसरा भाग) ..
जानवरों की अद्भुत क्षमताओं: उपकरणों का उपयोग।जानवरों की अद्भुत क्षमताओं: उपकरणों का उपयोग।
युद्ध में कुत्तोंयुद्ध में कुत्तों
दक्षिण अफ्रीका में कुत्तों की भारी चोरीदक्षिण अफ्रीका में कुत्तों की भारी चोरी
भेड़ नस्लों क्या हैं?भेड़ नस्लों क्या हैं?
सलाह, सुझाव, समाचारसलाह, सुझाव, समाचार
कंपनी के बाहर कुत्तों का कामकंपनी के बाहर कुत्तों का काम
जानवरों के प्यार के लिए, पायरोटेक्निक नहींजानवरों के प्यार के लिए, पायरोटेक्निक नहीं
» » चॉकलेट, अफगानिस्तान में एक और नायक कुत्ता
© 2021 taktomguru.com