taktomguru.com

बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?

पालतू जानवरों के रूप में बिल्लियों के आदी होने वाले लोगों को पता चलेगा कि, निस्संदेह, पशुचिकित्सा की यात्रा का एक बहुत ही लगातार कारण मूत्र संबंधी समस्याएं हैं। जितना अधिक पर्यवेक्षक आपने देखा होगा कि प्रविष्टि के शीर्षक में जो सवाल मैं पूछता हूं वह स्वयं उत्तर देता है। बिल्लियों आमतौर पर बहुत कम पानी पीते हैं, और इससे मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं।




बिल्लियों रेगिस्तानी जानवरों से उतरते हैं, इसलिए उनके अस्तित्व के लिए उन्हें अपने मूत्र को एक माध्यम में जीवित रहने के लिए सीखना पड़ता था जहां पानी दुर्लभ था। जैसा कि मैंने कहा कि बिल्लियों आमतौर पर बहुत कम पीते हैं, इसलिए मूत्र बहुत केंद्रित होता है इसलिए खनिजों के लिए यह बहुत आसान होता है। इसके परिणामस्वरूप एफयूएस ("फेलीन यूरोलॉजिकल सिंड्रोम") या FLUTD ("लोअर मूत्र पथ रोग") के भीतर शामिल विकारों की एक श्रृंखला में परिणाम मिलता है। यह मूत्राशय और / या मूत्रमार्ग और क्रिस्टल के गठन या मूत्राशय की पथरी और / या मूत्रमार्ग, जो कई मामलों में पूरी तरह से बाधित किया जा सकता है की सूजन हो सकती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पहले गुप्त कुत्ते कैंसर की गंध कर सकते हैंपहले गुप्त कुत्ते कैंसर की गंध कर सकते हैं
कुत्तों में स्ट्रुवाइट क्रिस्टलकुत्तों में स्ट्रुवाइट क्रिस्टल
एक कुत्ता क्यों अपने मूत्र को सूखता हैएक कुत्ता क्यों अपने मूत्र को सूखता है
कुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो struvite पत्थरों को रोकते हैंकुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो struvite पत्थरों को रोकते हैं
अपने कुत्ते के मूत्र से लॉन पर जलने से बचेंअपने कुत्ते के मूत्र से लॉन पर जलने से बचें
कुत्तों के मूत्र में रक्तकुत्तों के मूत्र में रक्त
मूत्र बिल्ली प्रणाली और एक अच्छी फ़ीड का महत्वमूत्र बिल्ली प्रणाली और एक अच्छी फ़ीड का महत्व
तीन कुत्ते की बीमारियां जिन्हें आप इसके माध्यम से रोक सकते हैंतीन कुत्ते की बीमारियां जिन्हें आप इसके माध्यम से रोक सकते हैं
बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?
बिल्ली में पीने के पानी का महत्वबिल्ली में पीने के पानी का महत्व
» » बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?
© 2021 taktomguru.com