taktomguru.com

शंकु घोंघे, निरंतर शिकारियों

हम में से कई लोग नहीं सोचेंगे कि घोंघे एक बड़ा खतरा बन सकते हैं, लेकिन उनमें से एक शैली है कि वे बिना संदेह के हैं। यह शैली, जिसका नाम है Conus, के रूप में जाना जाने वाला हिंसक समुद्री घोंघे का एक बड़ा जीनस है शंकु घोंघे.

घोंघे का यह जीनस उपप्रवाह से संबंधित है Coninae, जो परिवार से संबंधित है Conidae. इन घोंघे का विशिष्ट नाम उनके खोल का आकार है, जिसका आकार कम या कम शंकुधारी है। इसके साथ-साथ, प्रजातियों के विशाल बहुमत में रंगों से भरा खोल होता है, जो उष्णकटिबंधीय निवास जानवरों के विशिष्ट होते हैं।

सब शंकु घोंघे जहरीले होते हैं, इसलिए इसकी हैंडलिंग बहुत सावधान रहना चाहिए, या यदि संभव हो, तो शून्य। यह जहर मुख्य रूप से फ़ीड करने के लिए प्रयोग किया जाता है, अन्य घोंघे, मछली या समुद्री कीड़े का शिकार करता है। इसका तात्पर्य है कि उनका आहार मांसाहारी और हिंसक है।




शंकु के घोंघे एक प्रकार का हर्पून का उपयोग करते हैं, जो एक जहर ग्रंथि से जुड़ा हुआ है और जिसके साथ वे उन्हें खाने से पहले अपने शिकार को जहर और लकड़हारा करते हैं। यह "हर्पून" वास्तव में मुख्य रूप से चिटिन के बने बिंदु के संशोधित रेडुला है।

इस घोंघा जीनस द्वारा उपयोग किया जाने वाला जहर मुख्य रूप से पेप्टाइड्स से बना होता है, और इसके प्रभाव एक प्रजाति से दूसरे प्रजातियों में भिन्न होते हैं। यद्यपि एक छोटे शंकु के घोंघे का जहर एक मधुमक्खी की तुलना में अधिक नहीं है, जो कि एक बड़ी प्रजाति है यह घातक हो सकता है एक इंसान के लिए।

इन घोंघे के साथ होने वाली मुख्य समस्या यह है कि उनके गोले भर चुके हैं उज्ज्वल रंग और सुंदर डिजाइन, क्या उन्हें देखने के लिए बहुत हड़ताली बनाता है। इस कारण से, जो लोग उन्हें देखते हैं वे आम तौर पर उन्हें अपने हाथों से पकड़ते हैं और उनके साथ खेलते हैं, कुछ वास्तव में खतरनाक है। इन परिस्थितियों में शंकु के घोंघे खतरे में हैं और हमला करते हैं, जिससे गंभीर समस्याएं और मृत्यु भी होती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मोलस्क जानवरमोलस्क जानवर
मशहूर पफर मछली, खतरनाक के रूप में उत्सुक हैमशहूर पफर मछली, खतरनाक के रूप में उत्सुक है
अपरिवर्तनीय जानवरों का वर्गीकरणअपरिवर्तनीय जानवरों का वर्गीकरण
पफर मछलीपफर मछली
Hermaphroditic जानवरोंHermaphroditic जानवरों
कछुए क्या खाते हैंकछुए क्या खाते हैं
घोंघा: विशेषताओं, वे क्या खाते हैं, जहां वे रहते हैं, वे कितने रहते हैंघोंघा: विशेषताओं, वे क्या खाते हैं, जहां वे रहते हैं, वे कितने रहते हैं
मशरूम क्या हैं?मशरूम क्या हैं?
गर्म पानी की मछलीगर्म पानी की मछली
चलो बात करते हैं: क्या आप अपने कुत्ते को गंदे व्यंजन चाटना चाहते हैं?चलो बात करते हैं: क्या आप अपने कुत्ते को गंदे व्यंजन चाटना चाहते हैं?
» » शंकु घोंघे, निरंतर शिकारियों
© 2021 taktomguru.com