taktomguru.com

ऑस्ट्रियन पिंसर के बारे में उत्सुक तथ्य

ऑस्ट्रियन पिंसर को खेत के कुत्ते के रूप में उठाया गया था और अब लोगों के घरों और दिल में एक महत्वपूर्ण स्थान प्राप्त हुआ है। उनकी स्नेही, बुद्धिमान और सुरक्षात्मक प्रकृति उन्हें एक प्यारा साथी बनाता है। यह नस्ल स्वभाव से एक मुर्गी का प्राकृतिक नियंत्रण है - एक ओर ऑस्ट्रियाई पिंसर के साथ आप बगीचे में कभी भी मोल नहीं पाएंगे।

कीट नियंत्रण. जब तक आपके पास ऑस्ट्रियाई पिंसर है, तब तक आपको चूहों, चूहों और अन्य कीटों के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी जो घर में घुसपैठ करते हैं या यार्ड में जाल डालते हैं। इन कुत्तों न केवल शिकार का पीछा करने, पीछा करने और फँसाने का आनंद लेते हैं, वे भी परेशान जीवों तक पहुंचने के लिए बोर खोदते हैं। कीट नियंत्रण एक खेत कुत्ते के रूप में आपके कर्तव्यों में से एक है, इसलिए अपने क्षेत्र को कीटों से मुक्त रखने की आवश्यकता आपके जीन में है।

प्रेरक रक्षक. एक कृषि कुत्ते के रूप में ऑस्ट्रियन पिंसर का एक और कार्य अपने क्षेत्र की निगरानी करना था और एक पालतू जानवर इस वृत्ति को बनाए रखता था। यह कुत्ता आपको घुसपैठियों के बारे में बताता है, चाहे मनुष्य या जानवर, जोर से भौंकते हैं। कुछ ऐसे हैं जिन्हें प्रशिक्षित करने की आवश्यकता नहीं है, जो अपने क्षेत्र में प्रवेश करने वाले अजनबियों को काटने के लिए नहीं, जबकि अन्य लोग इस बात पर नजर रखते हैं कि वे तब तक संदिग्ध मानते हैं जब तक कि उन्हें बताया न जाए कि सबकुछ ठीक है।

पारिवारिक मूल्य. ऑस्ट्रियन पिंसर अपने परिवार से प्यार करता है। उचित प्रस्तुतियों के बाद, वे अक्सर बच्चों सहित अपने दोस्तों को गर्मजोशी से स्वागत करते हैं। वे आमतौर पर अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छी तरह से मिलते हैं, जब तक कि आप जानवरों को सावधानीपूर्वक पर्यवेक्षण और अपनी गति से परिचित होने की अनुमति देते हैं।




योग्य कार्यकर्ता. बुद्धिमान और सक्रिय, ऑस्ट्रियन पिंसर आसानी से आदेशों को पकड़ता है। वे आज्ञाकारिता कक्षाओं में अच्छी तरह से विकसित होते हैं, चपलता चुनौतियों में सफल होते हैं और नई चाल और कार्यों को सीखने का आनंद लेते हैं। फोकस करने की उनकी क्षमता के कारण वह प्रायः प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन करता है।

कम रखरखाव कुत्ता. चूंकि इसमें एक छोटा कोट है, इसे ज्यादा देखभाल की आवश्यकता नहीं है। इन कुत्तों को आधिकारिक तौर पर वर्ष 2000 तक ऑस्ट्रियाई शॉर्टएयर पिंसर कहा जाता था, लेकिन नाम के अलावा, नस्ल में और कुछ नहीं बदला गया है। अधिकांश समय आप एक साधारण ब्रशिंग के साथ ढीले बालों और अन्य अपशिष्ट को हटा सकते हैं। आपको इसे स्नान करना पड़ सकता है लेकिन बहुत ही कम है।

दौड़ने के लिए पैदा हुआ. ऑस्ट्रियन पिंसर बढ़ता है जब इसमें एक बड़ा यार्ड या क्षेत्र होता है जहां यह घंटों तक दौड़ सकता है। यहां तक ​​कि बहुत सारे अभ्यास के साथ, यह अपार्टमेंट, अपार्टमेंट या अन्य छोटी जगहों में अच्छा नहीं है। यदि आपके पास एक छोटा आंगन है, तो अपने ऑस्ट्रियन पिंसर को ले जाएं और उसे कम से कम लंबे समय तक चलने के लिए बाहर ले जाएं। जब आप थके हुए और खुश होते हैं तो आप अपने और अपने साथी के साथ कुछ समय बिताने के लिए घर ले जा सकते हैं, जहां आप परिवार के सदस्य के रूप में खुद का आनंद लेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लघु पिंसरलघु पिंसर
पिल्ला पिंसरपिल्ला पिंसर
लघु पेंसर और जर्मन पिंसरलघु पेंसर और जर्मन पिंसर
इतिहास और उत्पत्तिइतिहास और उत्पत्ति
एक लघु पिंसर कैसे तैयार करेंएक लघु पिंसर कैसे तैयार करें
लघु पेंसर और जर्मन पिंसरलघु पेंसर और जर्मन पिंसर
Schnauzer और पिंसर। राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रजनन xxviiSchnauzer और पिंसर। राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रजनन xxvii
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
पिंसर का व्यवहारपिंसर का व्यवहार
डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?
» » ऑस्ट्रियन पिंसर के बारे में उत्सुक तथ्य
© 2021 taktomguru.com