taktomguru.com

पेरीओडोन्टल बीमारी, बुरी सांस से ज्यादा!

पेरीओडोन्टल बीमारी हमारे पालतू जानवरों में मौखिक समस्याओं का सबसे लगातार कारण है, खासकर कुत्तों में 2 साल की उम्र से। आम तौर पर बैक्टीरिया की आबादी होती है कि जब गुणा में गुणा किया जाता है तो दांतों पर टारटर (दंत टारटर) का एक प्लेक उत्पन्न होता है। यदि इस प्लेक को हटाया नहीं जाता है और समय के साथ बनी रहती है, तो यह पीरियडोंन्टल बीमारी का कारण बनती है, जिससे आपके पालतू जानवर के स्वास्थ्य, जैसे दिल की समस्याओं के गंभीर परिणाम हो सकते हैं। इस स्थिति को भोजन के संचय, विशेष रूप से घर का बना और गीला, और मालिक द्वारा ब्रश करने की अनुपस्थिति के अनुकूल है, जो जीवाणु hypermultiplication के लिए अनुकूल वातावरण प्रदान करता है।

खराब सांस या हालिटोसिस इंगित करता है कि कुत्ते को यह समस्या हो सकती है। इसलिए, यह पहला अभिव्यक्ति है जिसे मालिक समझते हैं। हालांकि, पालतू जानवरों के मुंह के अंदर ऐसी घटनाएं होती हैं जिन पर मालिक ध्यान नहीं देता है। टार्टार जमा और दंत संरचनाओं के नुकसान के साथ, इससे अधिक गंभीर क्षति होने से पहले इस बीमारी की शुरुआत की जांच करना महत्वपूर्ण है। शुरुआत में उपचार उपचारात्मक हो सकता है, लेकिन पहले से ही एक गंभीर स्थिति में दांतों को बचाने के लिए असंभव है।

खराब सांस के अलावा, पीरियडोंन्टल बीमारी के लक्षणों में लाल, सूजन और दर्दनाक दिखने वाले गम की सूजन शामिल है। कुछ मामलों में, पालतू जानवर को अपना खाना चबाना मुश्किल लगता है। याद रखें कि इस इलाज न किए गए बीमारी से हृदय, यकृत या गुर्दे में संक्रमण हो सकता है जिससे गंभीर बीमारी हो जाती है।




वैटिनरी फिजिकियन के पास इस उपकरण के साथ सौदा करने के लिए सभी टूल्स और ज्ञान हैं। वह निर्धारित करेगा कि वह कितना उन्नत है, और इसके आधार पर, सर्वोत्तम उपचार का इलाज और अनुशंसा करता है।

सबसे अच्छी रणनीति रोकथाम है। यही कारण है कि, नियमित रूप से ब्रश करने के साथ दंत स्वच्छता के एक कार्यक्रम भी पशुचिकित्सा द्वारा एक शौचालय साल में दो बार, उचित पोषण के साथ-साथ (कम से कम 3 बार एक हफ्ते) मौखिक स्वास्थ्य का अच्छा नियंत्रण को बढ़ावा देने, बिना कि यह एक बड़ी समस्या बन जाती है। आदर्श रूप में, मालिकों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए जब पालतू जानवर बहुत युवा होते हैं, इसका उपयोग करने के लिए। हड्डियों एक थाली उत्पादन के लिए मैकेनिक entraining के लिए contraindicated कर रहे हैं समय से पहले पहनते दांत है।

अंत में, पीरियडोंन्टल बीमारी प्रभावित जानवरों में गंभीर बीमारियों का कारण बन सकती है, इसके अलावा जीवाणु मनुष्यों को संचरित किया जा सकता है, इसलिए, बीमारी की रोकथाम और उपचार विश्वास के विपरीत है, न कि किसी समस्या की बुरी सांस, लेकिन पालतू जानवरों और उनके मालिकों के लिए एक स्वास्थ्य समस्या।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में दांतों की देखभालकुत्ते में दांतों की देखभाल
खाद्य पदार्थ जो कुत्ते के दांतों का ख्याल रखते हैंखाद्य पदार्थ जो कुत्ते के दांतों का ख्याल रखते हैं
कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए कैसेकुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए कैसे
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
कुत्ते टारटर को खत्म करने के लिए टूथपेस्टकुत्ते टारटर को खत्म करने के लिए टूथपेस्ट
कुत्ते के दांतों से टारटर को कैसे हटाएंकुत्ते के दांतों से टारटर को कैसे हटाएं
कुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता: टिप्सकुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता: टिप्स
संवेदनशील मसूड़ों के साथ कुत्ते, स्वच्छता का मामलासंवेदनशील मसूड़ों के साथ कुत्ते, स्वच्छता का मामला
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस: चरणकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस: चरण
कुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचार
» » पेरीओडोन्टल बीमारी, बुरी सांस से ज्यादा!
© 2021 taktomguru.com