taktomguru.com

डॉल्फ़िन की बुद्धि

सभी जंगली जानवरों की आज हम जानते हैं डॉल्फिन वास दिखाया गया है कि समझ और समझ आप कल्पना कर सकते के लिए अधिक से अधिक क्षमता के साथ प्रजातियों के बीच है। डॉल्फ़िन की खुफिया एक वास्तविकता है कि हम सभी बहुत दूरदराज के समय से जानते हैं।

डॉल्फ़िन सबसे प्रसिद्ध cetacean प्रजाति है जो मौजूद है। उनका परिवार, Delphinidae, के बारे में 30 अलग लेकिन इसके बजाय, बॉटलनोज़ डॉल्फिन सबसे जारी की गई है और शिक्षा का एक उच्च स्तर पर भुगतान किया गया है है होने की विशेषता है। सभी समुद्री जानवरों में से हम यह भी जानते हैं कि वह मनुष्य द्वारा सबसे प्यारा है।

डॉल्फिन के खुफिया कुछ अब हम खोज की है दुनिया भर के विशेषज्ञ अध्ययन है कि साबित होता है कि डॉल्फिन वास्तव में ग्रह (बेशक आदमी पर दूसरा होशियार जानवर है देखते हैं कि है नहीं है, यह अब तक यह आगे है )




उस ने कहा, हम यह भी जवाब दे सकते हैं कि डॉल्फ़िन एक ऐसी प्रजाति क्यों है जिसने खुद को विलुप्त होने के खतरे में घोषित नहीं किया है। डॉल्फ़िन पर किए गए दोहराए गए अध्ययन से पता चलता है कि उसके पास एक बड़ा मस्तिष्क है कि अनुपात में, उसके शरीर के बाकी हिस्सों से काफी बड़ा है और सब से अधिक मान्य है।

दिमाग वह है जो डॉल्फिन को जिस तरह से हम जानते हैं, उससे बाहर संचार के तरीके के रूप में कार्य करता है। फिलहाल, यह ज्ञात है कि एक आदमी और अन्य सीटी के माध्यम से संबंधित समझ सकते हैं और एक दर्पण के ही मान्यता प्राप्त सामने है प्लस जाहिर है, कि वह आत्मसात और सभी आदेशों का पालन करने में सक्षम है कि वे उसे भेजते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जानवर जो दुनिया को पसंद करते हैंजानवर जो दुनिया को पसंद करते हैं
10 पशु जो हाल ही में विलुप्त हो गए हैं10 पशु जो हाल ही में विलुप्त हो गए हैं
दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?
10 दुर्लभ जानवर जिन्हें आप नहीं जानते थे10 दुर्लभ जानवर जिन्हें आप नहीं जानते थे
Narwhal, एक इतिहास के साथ एक जानवरNarwhal, एक इतिहास के साथ एक जानवर
पिछले वर्षों के दौरान अद्भुत जानवरों की खोज कीपिछले वर्षों के दौरान अद्भुत जानवरों की खोज की
डॉल्फ़िन की कैद के खिलाफ संदेश डोमिनिकन गणराज्य में आता हैडॉल्फ़िन की कैद के खिलाफ संदेश डोमिनिकन गणराज्य में आता है
सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?
क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?
डॉल्फ़िन: विशेषताओं, वे क्या खाते हैं, जहां वे रहते हैं, वे कैसे सांस लेते हैंडॉल्फ़िन: विशेषताओं, वे क्या खाते हैं, जहां वे रहते हैं, वे कैसे सांस लेते हैं
» » डॉल्फ़िन की बुद्धि
© 2021 taktomguru.com